बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/पटवारी आधी कांग्रेस बचा लें, यही काफी है: कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय

पटवारी आधी कांग्रेस बचा लें ,यही काफी है: कैलाश विजयवर्गीय
छिंदवाड़ा में भाजपा लाखों वोटों से जीतेगी, पूरे जबलपुर क्लस्टर सहित सभी 29 सीटों पर भाजपा की जीत होगी। पश्चिम बंगाल में हिंदुओं को अपना अस्तित्व बचाना मुश्किल हो गया है, वहां गुंडाराज हावी है। यह बात  नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया से चर्चा में कही। उन्होंने कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी से लेकर राहुल गांधी तक पर निशाना साधा। दरअसल , प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने दावा किया है कि कांग्रेस प्रदेश में आधी सीट जीतेगी। इस पर विजयवर्गीय बोले कि जीतू पटवारी आधी कांग्रेस बचा लें, यही काफी है।

ई -बाइक से नामांकन दाखिल करने पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार
प्रदेश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। देशभर में नॉमिनेशन दाखिल करने के दौरान नेताओं के अजब-गजब चुनावी रंग देखने को मिल रहे हैं। मामला मध्य प्रदेश के उज्जैन का है। जहां कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार ई -बाइक पर सवार होकर नामांकन पत्र जमा करने पहुंचे। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल प्रदेश में लोकसभा इलेक्शन के चौथे फेस के लिए 18 अप्रैल को अधिसूचना जारी की गई है। इसके साथ ही निर्देशन पत्र प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

दर्शन सिंह ने सांसद बनने के लिए किसानों की पीठ पर छुरा घोंपा: पटवारी
 प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी से सांसद बनने के लिए दर्शन सिंह ने किसानों की पीठ में छुरा घोंपा है। किसानों, गरीबों की भयावह स्थिति हैं। 2014 और 2023 में नरेंद्र मोदी ने झूठ बोला। जनता इसका जवाब देने के लिए तैयार है। पटवारी ने तेंदूखेड़ा में चुनावी सभा में कहा कि आज देश रोजगार, महंगाई, आर्थिक संकट से जूझ रहा है। मोदी जी ने कहा था कि 60 साल में जो तरक्की नहीं हुई है, वह 5 साल में हम करेंगे, परंतु 2019 का चुनाव पुलवामा के नाम पर भाजपा ने लड़ा। उनके मुख से रोजगार जैसा शब्द ही नहीं निकलता, वहीं 2023 के चुनाव में 2700 में गेंहू, 3100 में धान, 3000 बहनों को एवं 450 में सिलेंडर देने की बात कही थी, लेकिन अब भाजपा नेताओं के भाषणों में ये कथित गारंटी गायब हैं।

मायावती की मप्र में पहली चुनावी सभा रीवा में आज
लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती की पहली सभा आज रीवा में होने जा रही है। बसपा ने यहां से अभिषेक पटेल को उम्मीदवार बनाया है। रीवा के बाद उनकी सभा 28 अप्रैल को मुरैना में प्रस्तावित है। पिछले साल विधानसभा चुनाव में रीवा लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली 8 विधानसभा पर बसपा को दो लाख दो हजार मत मिले थे। जो कुल डाले गए मतों का 16 प्रतिशत है। इस सीट को बसपा के प्रभाव वाली मानी जाती है। इसलिए रीवा से उसे अधिक उम्मीद रहती है। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव में मायावती ने नौ जिलों में 10 सभाएं की थी, लेकिन बसपा एक भी विधानसभा नहीं जीत पाई।

छिंदवाड़ा में चुनाव से एक दिन पहले सामने आईं अलका नाथ
छिंदवाड़ा में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबले के बीच मतदान से एक दिन पहले नकुल के पक्ष में उनकी मां अल्कानाथ का एक वीडियो जारी किया गया है। इसमें वे लोगों से नकुल को जिताने की भावनात्मक अपील कर रही हैं।  इसमें कहा गया कि आपने जो 45 वर्षों तक अपना प्यार और आशीर्वाद कमलनाथ को दिया, वही आशीर्वाद और प्यार मेरे बेटे नकुल को भी 19 तारीख को प्रदान करें। आज तक मेरे पति और आपके प्रिय कमलनाथ और नकुल ने कभी भी छिंदवाड़ा की जनता को अपना वोटर नहीं माना। हमेशा अपना परिवार मानकर आपके हर सुख दुख में आपके साथ खड़े रहे। अभी तक छिंदवाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी नकुल नाथ के लिए उनके परिवार से पिता पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पत्नी प्रिया नाथ ही चुनाव प्रचार में दिखाई दे रही थीं।

Related Articles