बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/मैं दिल्ली वालों का भी मामा हूं, चुनावी सभा में बोले शिवराज सिंह

शिवराज सिंह चौहान

मैं दिल्ली वालों का भी मामा हूं, चुनावी सभा में बोले शिवराज सिंह
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दौरे जारी हैं। उन्होंने मंगलवार को उत्तरी-पूर्वी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी मनोज तिवारी और नई दिल्ली से प्रत्याशी बांसुरी स्वराज के समर्थन में प्रचार किया। महिला सम्मेलन में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश वालों का मामा हूं ,तो दिल्ली वालों का भी मामा हूं। मामा वो होता है, जिसके दिल में दो मां का प्यार होता है। मैं हर कार्यक्रम से पहले बेटियां के पैर धोकर माथे से लगाता हूं, 2005-06 में मैंने बेटी को वरदान बनाने के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई। तो अब मप्र में बेटियां लखपति पैदा होती हैं। उन्होंने केजरीवाल सहित विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा। कहा कि केजरीवाल करप्शन वॉल बन गए हैं। ईमानदारी की सौगंध खाने वाला सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी निकला। दिल्ली के सीएम हाउस में बहन के साथ अत्याचार हुआ। इंडी गठबंधन के नेता महिलाओं का अपमान करते हैं।

कमलनाथ का दावा, मप्र में मिलेगी कांग्रेस को जीत
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोकसभा चुनावों को लेकर अपना मत शेयर किया है। कमलनाथ ने अपने एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से कांग्रेस की जीत का दावा किया है। कमलनाथ ने एक्स पर लिखा है कि जनता का उत्साह और कार्यकर्ताओं की मेहनत देखकर यह स्पष्ट दिखाई देता है कि प्रदेश के मतदाताओं ने कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र को अपना आशीर्वाद दिया है। कमलनाथ ने लिखा है कि प्रदेश की जनता बुद्धिमान है और उसने देखा कि किस तरह इंदौर और खजुराहो में भाजपा के इशारे पर विपक्ष के प्रत्याशियों को चुनावी मैदान से बाहर कर दिया गया। मुझे विश्वास है कि लोकतंत्र पर हुए इस हमले का मुंहतोड़ जवाब प्रदेश की जनता ने दिया है। प्रदेश के नागरिकों को घोषणा तथा झूठ में फर्क करना बखूबी आता है। जनता यह भी जानती है कि कौन से लोग चुनाव के समय गारंटियां देते हैं और चुनाव के बाद उनसे मुकर जाते हैं।

दिग्विजय सिंह को भी मिली उप्र चुनाव में प्रचार की जिम्मेदारी
प्रदेश में चुनाव पूर्ण होने के बाद अब कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने दूसरे राज्यों में प्रचार की कमान संभाल ली है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आज से उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। सिंह 15 मई को उत्तर प्रदेश के ललितपुर रवाना हो गए हैं। वहां से वे पार्टी प्रत्याशी की प्रचार के लिए मैहरोनी  जाएंगे। पूर्व सीएम वहां पर झांसी से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप जैन के समर्थन में आम सभा करेंगे। यहां से सिंह झांसी के मऊ रानीपुर  पहुंचेंगे। वहां पर  भी पूर्व सीएम की चुनावीआमसभा होगी। इसके बाद देर रात दिग्विजय सिंह प्रयागराज के लिए रवाना हो जाएंगे। 16 मई को दिग्विजय सिंह प्रयागराज सहित अन्य क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जनसंपर्क और आमसभा करेंगे।

सपा ने डूबते जहाज के साथ किया गठबंधन होगा फेल :मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि वर्ष 2024 में हमारी सरकार बनेगी और डंके की चोट पर मथुरा के अंदर भगवान कृष्ण मुस्कराएंगे। उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर भी जमकर निशाना साधा। कहा कि कांग्रेस डूबता जहाज है, इससे गठबंधन फेल होगा। मुख्यमंत्री ने महोबा सीट से भाजपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सिंह चंदेल के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए भगवान राम व भगवान कृष्ण के कई प्रसंग भी सुनाए। जिससे चुनावी जनसभा भगवान श्रीराम के जयकारों से गूंजती रही। उन्होंने कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास बोलती नहीं बल्कि, करके दिखाती है। उन्होंने वीर आल्हा ऊदल की वीरता का भी बखान किया। कहा कि आल्हा ने तलवार चलाई तो ऊदल ने संघर्ष करके दिखाया।

Related Articles