बिच्छू डॉट कॉम टोटल रिकॉल/दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को मिली बड़ी राहत

दिग्विजय सिंह और कमलनाथ

दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को मिली बड़ी राहत
व्यापमं मामले को लेकर झूठे एवं मनगढ़ंत आरोप लगाने और कोर्ट में गलत तथ्यों के आधार पर परिवाद पेश किए जाने के मामले में कांग्रेस नेता कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, तत्कालीन कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और व्हिसल ब्लोअर प्रशांत पाण्डेय के खिलाफ दर्ज अपराध की खात्मा रिपोर्ट को एमपीएमएलए मामलों के विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट तथागत याज्ञनिक ने मंजूर कर लिया है। अदालत के आदेश से इन नेताओं को राहत मिल गई है। मामले के अनुसार, भाजपा विधि प्रकोष्ठ के तत्कालीन प्रदेश संयोजक संतोष शर्मा ने वर्ष 2018 में अदालत में गलत तथ्यों के आधार पर परिवाद पेश किए जाने के आरोप लगाते हुए इन सभी के खिलाफ निजी परिवाद पत्र दायर कर अपराध पंजीबद्ध करने की मांग की थी। तत्कालीन विशेष न्यायाधीश सुरेश सिंह ने पुलिस थाना श्यामला हिल्स को अपराध पंजीबद्ध कर जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के आदेश दिये थे।

हमारे यहां महिला देवी स्वरूप, केजरीवाल अपनी स्थिति स्पष्ट करें: डॉ. यादव
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने आप पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल मामले पर कहा कि केजरीवाल अपनी स्थिति स्पष्ट करें। तुरंत ही संज्ञान लेकर जो भी जवाबदार है, उस पर पार्टी स्तर पर कार्यवाही करना चाहिए। एमपी के सीएम मोहन यादव ने कहा कि यह दिल्ली की आप पार्टी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के अंदर और उनके खुद के व्यवहार का मामला है। आजादी के इतिहास के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है कि किसी मुख्यमंत्री को प्रकरण में जेल जाना पड़े, वो पद भी नहीं छोड़े। उनके घर मारपीट हो जाए और सीएम कुछ नहीं करें। इन सब बातों को लेकर मुझे थोड़ी निराशा हुई।

इस लोकसभा चुनाव में भाजपा के ढोल की पोल पूरी तरह से खुल गई: कमलनाथ
प्रदेश में भले ही लोकसभा चुनाव के सभी चार चरणों की वोटिंग पूरी हो गई, लेकिन नेताओं की जुबानी जंग जारी है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ लगातार सोशल साइट एक्स के माध्यम से भाजपा पर हमलावर है। नाथ हर दिन कुछ न कुछ एक्स कर खबरों में बने रहते हैं। अब उन्होंने लिखा है कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा के ढोल की पोल पूरी तरह  से खुल गई। भाजपा शुरू से ही चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने और जनता को बुनियादी मुद्दों से भटकाने का प्रयास कर रही है। लेकिन, जनता शिक्षा, रोजगार, महंगाई और विकास जैसे बुनियादी मुद्दों पर टिकी हुई है। जनता को समझ में आ गया कि देश का विकास मतलब जन-जन का विकास होता है। कमलनाथ ने आगे लिखा कि अब भारत के 140 करोड़ लोगों को अच्छी तरह समझ आ गया है कि देश के विकास का मतलब जन-जन का विकास होता है।

तीखे तेवर दिखाने वाले रघुनंदन ने तारीफ में पढ़े कसीदे
चुनावों के दौरान तीखे तेवर दिखाने वाले पूर्व राज्यसभा सदस्य रघुनंदन शर्मा के सुर अब बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। उन्होंने मीडिया से चर्चा में  सीएम डॉ. मोहन यादव की तारीफ में कसीदे पढ़े। उन्होंने कहा कि सीएम के प्रयासों से अयोध्या में भगवान श्री रामलला के दर्शन का सौभाग्य मिल सका। अयोध्या से लौटकर शर्मा ने सीएम को लेकर आभार भी व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव भोपाल से पूर्व राज्यसभा सदस्य रघुनंदन शर्मा, पूर्व सांसद नारायण केसरी, वरिष्ठ समाजसेवी ओम मेहता सहित रमेश शर्मा के साथ विमान से अयोध्या गए थे।

Related Articles