बिच्छू राउंडअप/बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के पीएम पद की रेस से हटने का किया ऐलान

बोरिस जॉनसन

बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन के पीएम पद की रेस से हटने का किया ऐलान
ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रविवार को ब्रिटेन के अगले पीएम बनने से मना कर दिया है। उन्होंने पीएम पद के चुनाव से यह कहते हुए हाथ खींच लिया कि उन्हें अगले चरण में आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त सांसदों का समर्थन प्राप्त है, लेकिन वे पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक से पीछे हैं। जानसन ने एक बयान में कहा कि इस बात की बहुत अच्छी संभावना है कि मैं कंजरवेटिव पार्टी के सदस्यों के साथ चुनाव में सफल हो जाऊंगा, लेकिन यह करना सही नहीं होगा क्योंकि समर्थन सुनक के पास ज्यादा है। ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए रविवार को घोषणा की कि वह कंजरवेटिव पार्टी के नेतृत्व की दौड़ में नहीं उतरेंगे और इसी के साथ सबसे आगे चल रहे ऋषि सुनक ब्रिटेन के पहले भारतीय मूल के प्रधानमंत्री चुने जाने के करीब पहुंच गए हैं। लेकिन 55 वर्षीय पूर्व नेता ने दावा किया कि उन्होंने 100 सांसदों की सीमा पार कर ली है, लेकिन टोरी पार्टी की एकता के हित में आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया है।

आज और कल कहर बरपा सकता है तूफान ‘सितरंग’, भारी बारिश की चेतावानी
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि चक्रवाती तूफान ‘सीतरंग’ सोमवार को सुबह 3.17 बजे  सागर द्वीप से लगभग 520 किमी दक्षिण और बांग्लादेश में बारिसल से 670 किमी दक्षिण पश्चिम में स्थित है। इसके उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने और अगले 12 घंटों में एक भीषण चक्रवाती तूफान में तेज होने की संभावना है। इसके कारण सोमवार और मंगलवार को देश के कुछ तटीय हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने आगे कहा, “अगले 12 घंटों के दौरान इसके उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने और एक भीषण चक्रवाती तूफान में और तेज होने की संभावना है। इसके बाद इसका उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ना जारी रहेगा। इसके 25 अक्टूबर की सुबह तिनकोना द्वीप और के बीच बांग्लादेश तट को पार करने की बहुत संभावना है। चक्रवात सितरंग को लेकर मौसम विभाग ने 24-25 अक्टूबर के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। साथ ही पश्चिम बंगाल के उत्तर और दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जिले में तूफान के प्रभाव की चेतावनी जारी की गई है।

अनोखा ऑफर, मोबाइल खरीदने पर ग्राहकों को फ्री में दे रहे शराब और जिंदा मुर्गा
पंजाब के अमृतसर में एक मोबाइल की दुकान पर ग्राहकों को अनोखा दिवाली ऑफर दिया जा रहा है। यहां मोबाइल खरीदने पर एक शराब की बोतल और जिंदा मुर्गा फ्री में मिल रहा है। यह आॅफर की खबर मिलने के बाद दुकान पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है। लोग हाथ में मोबाइल के साथ बोतल और मुर्गा लेकर फोटो भी खिंचवा रहे हैं। एक पुलिसकर्मी भी हाथ में शराब की बोतल पकड़कर फोटो खिंचवाते नजर आए। जानकारी के अनुसार, यह मोबाइल की दुकान अमृतसर के हुसैनपुरा में है, जहां दिवाली के मौके पर अलग तरह का आॅफर देकर लोगों को लुभाया जा रहा है। इस दुकान पर मोबाइल खरीदने वालों को एक शराब की बोतल और एक जिंदा मुर्गा फ्री में दिया गया। इस आॅफर की खबर लगी तो एक पुलिसकर्मी भी वर्दी पहने हुए मोबाइल की दुकान पर पहुंच गया। पुलिसकर्मी ने दुकान से मोबाइल खरीदा, जिसमें उन्हें शराब की बोतल और मुर्गा मिला। इस दौरान वह फोटो भी खिंचवाते नजर आए। इस मौके ग्राहकों ने कहा कि ऐसे आॅफर के बारे में न कभी सुना और न ही कहीं देखा था।

शिंदे को चौंकाएंगे फडणवीस? शिवसेना का दावा- बीजेपी में शामिल होंगे 22 एमएलए
उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में दावा किया कि शिवसेना के 40 बागी विधायकों में से 22 जल्द ही भाजपा में शामिल हो जाएंगे। साप्ताहिक कॉलम में शिवसेना बारिश और सुखाड़ के दौरान निष्क्रिय रहने के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर भी तंज कसा है। शिवसेना ने दावा किया है कि एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाना भाजपा की एक अस्थायी व्यवस्था है। सामना में रोकठोक कॉलम में दावा किया गया है, अब सभी समझ गए हैं कि उनकी (शिंदे की) मुख्यमंत्री की वर्दी कभी भी उतार दी जाएगी। शिवसेना ने सामना में कहा है, ‘ शिंदे गुट का महाराष्ट्र की ग्राम पंचायत और सरपंच चुनाव में सफलता का दावा झूठा है। शिंदे समूह के कम से कम 22 विधायक नाराज हैं। यह स्पष्ट प्रतीत होता है कि इन विधायकों में से अधिकांश का भाजपा में विलय हो जाएगा।” संपादकीय में में आगे कहा गया है कि शिंदे के कार्यों से महाराष्ट्र को बहुत नुकसान हुआ है और राज्य उन्हें माफ नहीं करेगा।  शिवसेना ने आरोप लगाया है कि भाजपा शिंदे को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करती रहेगी।

Related Articles