बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/श्रीमंत के लिए अब वोट मांगेंगे पूर्व सहयोगी सुरेश पचौरी

सुरेश पचौरी

श्रीमंत के लिए अब वोट मांगेंगे पूर्व सहयोगी सुरेश पचौरी
कांग्रेस से भाजपा में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी अब स्टार प्रचारक की भूमिका में हैं। उन्होंने भाजपा प्रत्याशियों के वोट मांगना शुरू कर दिया है। भोपाल संसदीय क्षेत्र में चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद पचौरी अब दूसरे संसदीय क्षेत्रों में भी प्रचार के लिए जाएंगे। इसी क्रम में पचौरी गुना संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगे। जहां से उनके कांग्रेस के समय के पुरानी साथी ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। पचौरी आज सिंधिया के नामांकन के दौरान भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद क्षेत्र में जनसंपर्क करेंगे। शिवपुरी से लौटकर अशोकनगर जिले में जनसंपर्क करेंगे। उल्लेखनीय है कि पचौरी हाल ही में कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हुए हैं। दलबदल करने वाले वे इकलौते ऐसे नेता है, जो भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं।

देश का पहला कैंडिडेट जो हेलीकॉप्टर से घर में उतरता है
लोकसभा चुनाव में एक तरफ जहां चुनाव प्रचार अभियान जोर-शोर से चल रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ नेताओं की बयानबाजी से सियासत भी गरमाई हुई है। मंत्री प्रहलाद पटेल ने कांग्रेस और कमलनाथ पर निशाना साधा है। पटेल ने कहा कि देश का यह पहला उदाहरण होगा कि कोई कैंडिडेट अपने घर में हेलीपैड बनाकर हेलीकॉप्टर से उतरता है। हेलीकॉप्टर में आप क्या लेकर जाते हैं चुनाव आयोग को इसका पता करने का अधिकार है। अधिकारी आप के घर नहीं जाते ये सच है। दुनिया जानती है धन बल के दम पर कमलनाथ परिणाम को बदलने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि अंतिम दिनों की लड़ाई सिर्फ पैसों की लड़ाई है, मतदान के पहले कमलनाथ के भ्रष्ट आशय को रोकने के लिए भाजपा के कार्यकर्ता और निर्वाचन आयोग को काम करना चाहिए।

मैं भाजपा में नहीं गया तो, डलवा दिया छापा: विधायक उइके
छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा से कांग्रेस विधायक नीलेश उइके के घर पुलिस और आबकारी विभाग द्वारा की गई छापामार कार्रवाई के बाद  उइके ने भाजपा पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा के दबाव में उनके घर पर छानबीन की गई, जबकि इसके पहले न उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी दी गई, न ही सूचना। नीलेश उइके ने कहा कि भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं द्वारा उन्हें भाजपा में शामिल होने का ऑफर दिया गया था, लेकिन उन्होंने उनका यह प्रस्ताव ठुकरा दिया। जिससे भाजपा ने मेरे घर पुलिस पहुंचाई।

मोदी वतन के लिए जीते हैं तो, विपक्ष मटन के लिए : नरोत्तम
भाजपा का लोकसभा चुनाव का संकल्प पत्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी है। भाजपा जो कहती है, उसे पूरा करती है। पीएम मोदी वतन के लिए जीते हैं, तो विपक्ष मटन के लिए। यह बात पूर्व मंत्री व भाजपा न्यू जॉइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से चर्चा में कही। पार्टी के संकल्प पत्र को लेकर ग्वालियर में आयोजित पत्रकारवर्ता में पूर्व मंत्री ने कहा कि भाजपा के संकल्प-पत्र में विकास, राष्ट्रवाद की झलक है, तो कांग्रेस के घोषणा-पत्र में शरीयत कानून का इरादा स्पष्ट झलक रहा है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम लीग के घोषणा पत्र की कॉपी करने वाली कांग्रेस को प्रधानमंत्री की गारंटियों पर सवाल उठाने का प्रयास कर रही है।

पुलिस-प्रशासन का दुरुपयोग कर रही बीजेपी: कमलनाथ
कांग्रेस विधायक नीलेश उइके के ठिकानों के बाद कमलनाथ के बंगले पर पुलिस पहुंची थी। उनके पीए आरके मिगलानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इन कार्रवाईयों को लेकर कमलनाथ का बयान सामने आया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा कि भाजपा लगातार कांग्रेस के नेताओं पर दबाव डाल रही है और जो दबाव में नहीं आता, उसके ऊपर छापेमारी और दूसरी कार्रवाई की जाती है। कांग्रेस के आदिवासी विधायक नीलेश उइके पर इस तरह का दबाव डाला गया, लेकिन वे इसके आगे नहीं झुके तो उनके ऊपर छापे डाले गए। उससे स्पष्ट है कि भाजपा प्रशासन का दुरुपयोग कर कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रही है। मैं इस तरह की कार्रवाई की कड़ी निंदा करता हूं। मुझे आशा ही नहीं, पूर्ण विश्वास है कि जीत सत्य की ही होगी।

Related Articles