बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/स्मृति ईरानी पन्ना में शर्मा का भरवाएंगी नामांकन, करेंगी चुनावी प्रचार

स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी पन्ना में शर्मा का भरवाएंगी नामांकन, करेंगी चुनावी प्रचार
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी तीन अप्रैल को मध्य प्रदेश में चुनावी प्रचार करेंगी। स्मृति खजुराहो संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा का नामांकन भरवाने खजुराहो आएंगी और पन्ना में शर्मा के साथ नामांकन भरवाने जाएंगी। स्मृति ईरानी इस दौरान खजुराहो संसदीय क्षेत्र में विष्णुदत्त शर्मा के साथ चुनाव प्रचार भी करेंगी। मध्य प्रदेश के पहले स्टार प्रचारक के रूप में स्मृति ईरानी नामांकन भरवाने के साथ ही चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। उनके साथ मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी पन्ना में होने वाली चुनावी सभा में शामिल होंगे। मध्य प्रदेश में चार चरणों में चुनाव होने हैं, ऐसे में अप्रैल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित बड़े नेताओं के दौरे होंगे।

विस के प्रमुख सचिव एपी सिंह को फिर एक वर्ष की सेवावृद्धि
विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह अभी यह दायित्व संभालते रहेंगे। विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने उन्हें फिर एक वर्ष के लिए सेवावृद्धि दे दी है। वहीं, लोकसभा सचिवालय के संचालक अरविंद शर्मा की सेवाएं प्रतिनियुक्ति पर लेकर उन्हें विधानसभा का सचिव बनाया गया है। सचिव पद पर  शिशिर चौबे को संविदा नियुक्ति दी गई थी, पर उनकी अवधि समाप्त होने के बाद से सचिव का पद रिक्त था। विधानसभा अध्यक्ष ने प्रयास कर लोकसभा सचिवालय के संचालक अरविंद सिंह की सेवाएं प्रतिनियुक्ति पर ली हैं। उन्हें सचिव पद पदस्थ किया है। वहीं, अपर सचिव के चार पद हैं। एक पद पर वीडी सिंह पदस्थ हैं, जो सचिवालय के अधिकारी हैं।

वीडी शर्मा का कटाक्ष, नाथ चंदे के धन्धे के आरोपों का जवाब दें
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा  है कि प्रधानमंत्री जहां देश की 140 करोड़ जनता को ये भरोसा दिलाते हैं कि उनके खून और पसीने की पाई-पाई देश को समर्पित है, वहीं भ्रष्ट कांग्रेस पार्टी व इंडी गठबंधन का नया करप्शन जनता के सामने आ रहा है। कांग्रेस कार्यालय से लेकर मध्यप्रदेश के करप्शन नाथ के नाम से चर्चित कमलनाथ आवास तक सब भ्रष्टाचार में शामिल हैं। कांग्रेस कर की चोरी करके शोर मचा रही है। इनकम टेक्स डिपार्टमेंट की जांच में कमलनाथ की भूमिका सवालों के घेरे में है और कर चोरी में उनका हाथ सामने आ रहा है। मीडिया में चल रही रिपोर्ट भी कमलनाथ को सवालों के घेरे में खड़ा कर रही है। ऐसे में कमलनाथ को जनता के समक्ष चंदे के धन्धे का हिसाब देना चाहिए। ईडी को कमल नाथ व उनके नजदीकियों के खिलाफ साक्ष्य मिले हैं।

जो कांग्रेस से भाजपा में आ रहे, वे यूज एंड थ्रो नहीं होंगे : शिवराज
पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान पूर्व कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव के निवास पर पहुंचे। यहां हुए एक कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या भार्गव के समर्थकों ने भाजपा का हाथ थामा। भार्गव पहले ही प्रदेश भाजपा कार्यालय में जाकर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी भी मौजूद थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि जो कांग्रेस छोडक़र भाजपा में आ रहे हैं, उनका मान सम्मान कायम रहेगा। वे यूज एंड थ्रो नहीं होंगे।

Related Articles