बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/नर्मदा के धार्मिक महत्व के घाटों को विकसित करें: मुख्यमंत्री

मोहन यादव

नर्मदा के धार्मिक महत्व के घाटों को विकसित करें : मुख्यमंत्री
नर्मदा समेत प्रदेश की नदियों पर बने धार्मिक महत्व के घाटों को प्राथमिकता के आधार पर विकसित किया जाए। प्रदेश के विकास में नर्मदा जल का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल हो, इसके लिए एक कार्ययोजना भी बनाई जाए। ये निर्देश मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने नर्मदा नियंत्रण मंडल की 79वीं बैठक के दौरान मंत्रालय में दिए। उन्होंने कहा, प्रदेश के जो बांध बारिश के दौरान प्राकृतिक रूप से भरते हैं, उन्हें व अन्य जल संरचनाओं में नर्मदा जल की आपूर्ति कर उद्योगों और खेती के लिए जल उपलब्ध कराया जाए।

मैंने कब कहा भाजपा में जा रहा हूं
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों के सवाल पर कहा है कि मैंने कब कहा था कि भाजपा में जा रहा -हूं? जो भी चर्चाएं चल रही थीं, वे मीडिया चला रही थी। इस अटकल का खंडन नहीं करने के सवाल पर कमल नाथ ने कहा कि खंडन भी मीडिया को ही करना चाहिए। दस दिन पहले कमल नाथ के भाजपा में जाने की चर्चाओं ने जोर पकड़ा था। बल इस बात से भी मिला था कि कमल नाथ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम छोडक़र अचानक दिल्ली चले गए थे। इस दौरान उनके कई समर्थक भी दिल्ली रवाना हुए थे।

बढ़ सकती है गणेश सिंह की मुश्किलें
शिक्षाकर्मी भर्ती घोटाला मामले में सतना के सांसद गणेश सिंह के खिलाफ एमपी-एमएलए विशेष कोर्ट में बुधवार को सुनवाई होगी। सांसद गणेश सिंह पर आरोप है कि जिला पंचायत सदस्य रहने के दौरान अवैध व कूटरचित दस्तावेजों के जरिए आपराधिक षडयंत्र के तहत शिक्षा कर्मियों का चयन किया गया था। यह मामला बीते दो दशक से लंबित चल रहा है।

लक्ष्मण सिंह का सुरीला अंदाज
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह का सुरीला इन दिनों चर्चा में है। लक्ष्मण सिंह का एक वीडियो सामने आया है, जिसमे वह काफी सुरीले अंदाज में गाना गाते हुए नजर आ रहे हैं। खुद लक्ष्मण सिंह ने यह वीडियो सोशल मीडिया के ग्रुपों में शेयर किया है। बता दें कि पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह कई मौकों पर गाने गुनगुनाते रहते हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान भी कई सभाओं में गाना गाते हुए उनके वीडियो सामने आए थे। उनके समर्थक बताते हैं कि लक्ष्मण सिंह को गाने का काफी शौक है। इस बार जो वीडियो सामने आया है, वह भोपाल का बताया जा रहा है। सोमवार को उन्होंने भोपाल के एक स्टूडियो में विधिवत गाना रिकॉर्ड किया। उन्होंने पल- पल दिल के पास तुम रहती हो गाना रिकॉर्ड किया। यह 4 मिनट 41 सेकंड का वीडियो है।

राहुल गांधी लोकतंत्र बचाने की आवाज उठा रहे : पटवारी
राहुल गांधी द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने आए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि राहुल गांधी न्याय, देश, विपक्ष की आवाज बनकर लोकतंत्र बचाने ये यात्रा निकाल रहे हैं। वह आधुनिक भारत के पहले व्यक्ति हैं, जिन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक पदयात्रा कर प्यार, मोहब्बत, अपनत्व की बात की। नफरत रहित देश बनाने की बात की। उन्होंने एक योद्धा के रूप में सबसे पहले अग्निवीर योजना का विरोध किया। पटवारी ने कहा कि भाजपा को पसंद करने वाले लोगों के घरों पर भी महंगाई की मार पड़ रही है, उनके बच्चे नशे की लत के शिकार हो रहे हैं, ऐसे में हम सबका दायित्व है कि राहुल गांधी की यात्रा का समर्थन कर उनको सहयोग करें।

सनातन धर्म पुरस्कार से सम्मानित होंगे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी
वरिष्ठ आईएएस अधिकारी उमाकांत उमराव को सिद्ध श्री कालिका धाम पीठ वृन्दावन द्वारा प्रतिष्ठित सनातन धर्म पुरस्कार के लिए चुना गया है। बता दें कि सनातन धर्म के मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए उमराव का समर्पण और योगदान वास्तव में उत्कृष्ट रहा है और उनके इन्हीं योगदान को देखते हुए इस पुरस्कार के लिए चुना गया है। यह पुरस्कार मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में प्रदान किया जाएगा। इससे पहले सद्गुरु डॉ. दयानिधिजी महाराज का व्याख्यान कार्यक्रम होगा। पुरस्कार समारोह 29 फरवरी को शाम 4 बजे से आयोजित किया जाएगा। ट्रस्ट के महंतश्री सदगुरु दयानिधि महाराज के अनुसार यह सनातन धर्म की समृद्ध विरासत और सिद्धांतों का उत्सव होगा, जिसके बाद विशेष अभिनंदन होगा।

Related Articles