बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/लोकायुक्त को सरकार नहीं दे रही चालान पेश करने की अनुमति: पटवारी

लोकायुक्त को सरकार नहीं दे रही चालान पेश करने की अनुमति: पटवारी
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि बीते चार महीनों में लोकायुक्त ने किसी एक भी अधिकारी- कर्मचारी के यहां छापा नहीं मारा। क्या ये राजनीतिक मजबूरी है या फिर इसके पीछे कोई राजनीतिक एजेंडा छुपा हुआ है। मप्र में पिछले पांच सालों में 76 छापे पड़े। 62 मामलों में अभी तक जांच ही चल रही है। 6 मामलों की जांच पूरी तो हो गई, लेकिन सरकार ने कोर्ट में केस चलाने की मंजूरी नहीं दी। बाकी 8 मामले कोर्ट में है। पटवारी ने कहा कि ऐसा क्या है कि भ्रष्ट चेहरों का कुछ नहीं बिगड़ता। सजा तो दूर, मामले कोर्ट तक ही नहीं पहुंच पाते। क्योंकि, लोकायुक्त की जांच आराम से चलती है। पटवारी ने कहा कि 2011 में मप्र सरकार द्वारा बनाए राजसात कानून के तहत भ्रष्ट अफसरों की संपत्ति राजसात क्यों नहीं हो पा रही है।

विश्व स्तरीय रेल सुविधाओं के लिए संकल्पित है मोदी सरकार : वीडी
केंद्र सरकार जितनी उदारता और तेजी के साथ प्रदेश को रेल सुविधाओं की सौगात दे रही है, उससे एक बार फिर यह साबित हो गया है कि मोदी के मन में एमपी सिर्फ नारा नहीं है। मोदी सरकार प्रदेश में विश्व स्तरीय रेल सुविधाओं के लिए संकल्पित है। यह बात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने प्रदेश के 33 रेलवे स्टेशनों तथा 133 रोड ओवरब्रिज और अंडरपास के निर्माण तथा पुर्नविकास कार्यों के वर्चुअल शिलान्यास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताते हुए कही। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश के जिन 33 स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों का शिलान्यास किया है, उन सभी स्टेशनों पर विश्वस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जिनसे यात्रियों को तो आसानी होगी ही, पर्यटन का भी विकास होगा।

सरकार के कर्ज लेने पर कमलनाथ ने साधा निशाना
प्रदेश की बीजेपी सरकार द्वारा बार- बार कर्ज लेने पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने निशाना साधा है। कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा मध्यप्रदेश की डॉ. मोहन यादव सरकार प्रदेश को कर्ज के दलदल में शिवराज सरकार से भी तेजी से ले जा रही है। मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार 27 फरवरी को सरकार 5000 करोड़ रुपए का कर्ज ले रही है। इस तरह आपने करीब 2 महीने के कार्यकाल में ही नई सरकार में 17500 करोड़ रुपए का कर्ज ले लिया है। पिछली सरकार पहले ही प्रदेश के ऊपर 3.50 लाख करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज छोड़ गई थी। हकीकत यह है कि राजस्व का एक बड़ा हिस्सा तो सिर्फ कर्ज का ब्याज चुकाने में खर्च किया जा रहा है। यह पैसा प्रदेश की तरक्की में इस्तेमाल हो सकता है।

बकरियां ढूंढने पर खुश हुए मंत्री कंसाना थाना प्रभारी को किया सम्मानित
मुरैना जिले में बकरियों की चोरी के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सभी 35-40 बकरियों को बरामद कर लिया है। मुखबिर ने थाना प्रभारी को बकरियों के छिपा कर रखने की जानकारी दी थी। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। यहां सभी बकरियों को छिपा कर रखा गया था। थाना प्रभारी सभी को लेकर थाना पहुंच गए। बकरी ढूंढने पर कैबिनेट मंत्री ऐंदल सिंह कंसाना ने थाना प्रभारी को सम्मानित भी किया है। दरअसल सुमावली थाना क्षेत्र में बीते 10 फरवरी 2024 को दोपहर 12 बजे दूदखोह के जंगल से अज्ञात चोर 35-40 छोटी-बड़ी बकरियों को चोरी कर ले गए थे। 

Related Articles