बिहाइंड द कर्टन/मंत्रीजी देते फिर रहे हैं अब सफाई

– प्रणव बजाज / बिच्छू डॉट कॉम।

विजय शाह

मंत्री जी देते फिर रहे हैं अब सफाई
सूबे के एक मंत्री को अब सफाई देनी पड़ रही है। इस सफाई की वजह है बने हैं उनके तीन करीबी कार्यकर्ता। यह तीनों ही इंदौर में एक स्पा में मौज मस्ती करने के समय पुलिस द्वारा पकड़े गए हैं। दरअसल यह तीनों ही मंत्री विजय शाह के विधानसभा क्षेत्र हरसूद के खालवा कस्बे के रहने वाले हैं। इसकी खबर लगते ही कांग्रेस ने उनके फोटो मंत्री के साथ सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। अब विजय शाह उन्हें अपना करीबी न होने का दावा कर रहे हैं। उनका कहना है कि हम सार्वजनिक जीवन में रहते हैं। मंत्री- विधायक के साथ कई लोग फोटो खिचाते हैं, फोटो खिचाने से वह करीबी नहीं हो जाते। उन्होंने कहा कि खंडवा जिले के जो लोग पकड़ाए हैं, अगर उन्होंने अनैतिक काम किया है तो कानून अपना काम करेगा। हम उन्हें कोई बचाने नहीं जा रहे हैं। शाह ने कहा कि राजनीतिक और व्यक्तिगत संबंधों में फर्क होता है। उनसे मेरे संबंध नहीं है। फोटो तो कोई भी किसी के साथ खिचा सकता है, यह कोई अपराध नहीं है।

राजफाश होने से परेशान हैं भाजपा के नेता जी
भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में लंबे समय तक गौरवशाली पारी खेलने वाले एक नेता जी इन दिनों दोहरी परेशानी का सामना कर रहे हैं। पहली परेशानी है उन्हें अब पूरी तरह से पार्टी द्वारा साइड लाइन कर दिया जाना। यहां तक तो फिर भी बात ठीक थी, लेकिन अब उनके विरोधी उनके पीछे पड़ गए हैं , सो उन्होंने नेता जी का एक आलीशान बंगला तलाश लिया। यह बंगला ऐसा है कि अच्छे -अच्छे अफसरों से लेकर नेता तक रस्क करने लग जाएं। उनके इस बंगले में जहां हाईटेक जिम है तो वहीं आलीशान स्विमिंग पूल की भी व्यवस्था की गई है। नेता जी करीब दो दशक तक मुख्यालय की प्रशासनिक और आर्थिक व्यवस्थाओं से अल्प वेतन में जुड़े रहे हैं, सो उनके द्वारा इस बीच मौका मिलते ही अपने बंगले को सर्वसुविधायुक्त बनाया जाता रहा है। अभी इस बंगले की चर्चा हो ही रही थी, कि उनके दिलजले विरोधियों ने उनकी एक पॉश कालोनी में बनी आलीशान कोठी को तलाश कर उसे भी सार्वजनिक करना शुरू कर दिया है। यह सब वैभव देख वर्षों तक उनके साथ काम करने वालों तक की आंखे अब फटी रह गई हैं।

मंत्राणी ने बताया सैनिटाइज का नया तरीका
अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाली प्रदेश की पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर अब एक बार फिर चर्चा मे हैं। इसकी वजह है उनका कोरोना महामारी से बचने के लिए सैनिटाइज को लेकर दिया गया ज्ञान। उनका कहना है कि इस बीमारी से निपटने के लिए हमें अपनी दिनचर्या में बदलाव करना जरूरी है। वे कहती हैं कि सूर्योदय और सूर्यास्त के समय अग्निहोत्र करने से हमारे आसपास का क्षेत्र 12 घंटे तक सैनिटाइज (संक्रमण मुक्त) रहता है। यह कोई कर्मकांड या धर्मांधता नहीं है। योग और प्राणायाम को जीवन में सभी को शामिल करना चाहिए। यह बात अलग है कि यह सलाह उनके द्वारा खंडवा जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में कोरोना से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने के दौरान चर्चा में दी गई है।

बोले वीडी: अब कोरोना के साथ ही रहना है सक्रिय
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और सांसद विष्णु दत्त शर्मा के स्वागत और पार्टी सम्मेलन में जुटाई गई भीड़ और कोरोना गाइड लाइन पर जब मीडिया ने सवाल उठाए तो उन्होंने कहा कि अब कोरोना तो हमारे जीवन का अंग बन गया है। इससे बचना भी है और कार्यक्रम भी करना हैं। इसलिए कोशिश यह करते हैं कि ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा उपाय किए जाएं। मंदसौर प्रवास पर पहुंचे शर्मा के स्वागत के लिए सर्किट हाउस से कार्यक्रम स्थल मनमोहन वाटिका के बीच आठ किमी के रास्ते में दर्जनों जगह कार्यकर्ताओं ने स्वागत मंच बनाकर भीड़ के बीच उनका स्वागत किया गया। इसके बाद पार्टी के  जिला पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की गई। इस दौरान मीडिया के एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि माफिया, शराब माफिया पदाधिकारी बन गए हैं तो हटाएंगे। मैं अच्छा आदमी हूं और पदाधिकारी बनने के बाद क्रिमिनल बन जाऊं तो भी कार्रवाई होगी। मंदसौर जिले में भी अगर एसे लोग पदाधिकारी हैं तो निश्चित ही हटाए जाएंगे।

Related Articles