बिच्छू राउंडअप/पोस्टरवार… सिलेंडर वाली एमपी वापस जाओ स्मृति के दौरे से पहले अमेठी में लगे पोस्टर

पोस्टरवार

पोस्टरवार… सिलेंडर वाली एमपी वापस जाओ स्मृति के दौरे से पहले अमेठी में लगे पोस्टर
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी दो दिन के दौरे पर 11 मार्च को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचेंगी। स्मृति ईरानी के अमेठी दौरे से पहले जिले की सियासत गर्मा गई है। ईरानी के अमेठी दौरे को लेकर सत्ताधारी बीजेपी के नेताओं ने स्वागत के पोस्टर लगवाए हैं तो वहीं विपक्षी दलों ने वापस जाओ के। स्मृति के अमेठी दौरे से पहले जिले में पोस्टर वार शुरू हो गया है। जिले के अलग-अलग सार्वजनिक स्थलों पर विपक्षी कांग्रेस ने स्मृति ईरानी के दौरे के विरोध में पोस्टर लगवाए हैं। कांग्रेस की ओर से लगवाए गए पोस्टर में स्मृति ईरानी की सिलेंडर लेकर सडक़ पर प्रदर्शन करते हुए तस्वीर छपी है। इन पोस्टर्स पर स्लोगन भी लिखे हुए हैं। कांग्रेस की ओर से लगवाए गए पोस्टर में सिलेंडर वाली सांसद वापस जाओ, गैस के दाम पर काबू पाओ के साथ ही जय कांग्रेस, तय कांग्रेस का नारा भी लिखा है।

अलर्ट… एच3एन2 वायरस हुआ जानलेवा, दो की मौत, केंद्र ने जारी की एडवाइजरी
देश में एच3एन2 इन्फ्लूएंजा संक्रमण जानलेवा हो गया है। हरियाणा और कर्नाटक में एक-एक मरीज की मौत हुई है। अब तक एच3एन2 सहित विभिन्न फ्लू से संक्रमित तीन हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं। इनमें से 1,245 मरीज जनवरी में मिले थे। फरवरी में 1,307 और एक से नौ मार्च तक 486 मरीज मिले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों को बढ़ते संक्रमण को लेकर सतर्कता और लगातार निगरानी के निर्देश दिए हैं। साथ ही, सभी तरह की मदद का आश्वासन भी दिया। देश में एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के मामले तेजी से बढ़ने के बाद अधिकार प्राप्त समूह और कोविड-19 के लिए वैक्सीन प्रशासन पर राष्ट्रीय विशेषज्ञ समूह ने भी आज आंतरिक बैठक बुलाई है।

बागेश्वर सरकार को फिर मिला चमत्कार दिखाने का चैलेंज
बागेश्वरधाम सरकार के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कार को एक बार फिर चुनौती दी गई है। सेलेब्रिटी आयुर्वेदाचार्य प्रकाश टाटा ने चैलेंज किया है कि यदि उनके लिखे पर्चे को पंडित धीरेन्द्र शास्त्री अपने पर्चे में लिखकर बता दें तो उन्हें 1 करोड़ रुपये की दक्षिणा देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि यदि पंडित धीरेंद्र शास्त्री सही जवाब नहीं दे पाए तो वे उन्हें (प्रकाश टाटा को) सिर्फ 11 लाख रुपये देने होंगे। बता दें कि पेशे से आयुर्वेदाचार्य प्रकाश टाटा बॉलीवुड के कई सितारों से लेकर खिलाडिय़ों तक को अपनी आयुर्वेदिक दवाओं से ठीक करने का दावा करते हैं। उनसे इलाज कराने वालों में श्रीलंका क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सनत जयसूर्या भी शामिल हैं।

अमेरिका में बड़ा बैंकिंग संकट! सिलिकॉन वैली बैंक पर लगा ताला  
अमेरिका में एक और बड़ा बैंकिंग संकट देखने को मिल रहा है। अमेरिकी रेगुलेटर ने प्रमुख बैंकों में से एक सिलिकॉन वैली बैंक को बंद करने का आदेश दिया है। सीएनबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक कैलिफोर्निया के डिपॉर्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल प्रोटेक्शन और इनोवेशन की ओर से इस बैंक को बंद करने का आदेश दिया गया है।  इसके साथ ही फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉपोरेशन को बैंक का रिसिवर बनाया है। इसे ग्राहकों के पैसों को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी भी दी गई है। इसी के मद्देनजर फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ने एक टीम का गठन भी किया है। इधर भारत में जैसे ही ये खबर सामने आई, भारतीय निवेशकों और सास कंपनियों के संस्थापकों की चिंता बढ़ चुकी है।

Related Articles