बिच्छू राउंडप/भाजपा भारत को नाथूराम गोडसे का देश बनाना चाहती है, तेजस्वी यादव का तीखा हमला

तेजस्वी यादव

भाजपा भारत को नाथूराम गोडसे का देश बनाना चाहती है, तेजस्वी यादव का तीखा हमला
बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बीबीसी के ऑफिस पर आयकर सर्वे को लेकर भाजपा पर जुबानी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा केंद्रीय जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है और भारत को नाथूराम गोडसे का देश बनाने की कोशिश कर रही है। तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि ऐसा कर केंद्र यह संदेश देना चाहता है कि जो कोई भी सरकार के खिलाफ बोलेगा, उससे निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि आप सभी जानते हैं कि बीबीसी के साथ क्या हुआ। गुजरात में क्या हुआ सब जानते हैं। वे महात्मा गांधी के देश को नाथूराम गोडसे का देश बनाना चाहते हैं। वे हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं लेकिन हमारी विविधता ही हमारी सुंदरता है। उपमुख्यमंत्री ने उक्त बातें एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान कही।

पिता के बाद बेटा अब्दुल्ला आजम का भी छिना वोट देने का अधिकार, जा चुकी है विधायकी
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के बाद उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के भी वोट देने का अधिकार अब छिन गया है। दरअसल मुरादाबाद के एमपी एमएलए कोर्ट ने 13 फरवरी को छजलेट प्रकरण में आजम खान और अब्दुल्ला आजम को दोषी करार दिया था। इसके बाद कोर्ट ने  उन्हें  2 साल की जेल की सजा सुनाई थी और 2000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था।  पिता आजम खान और बेटे अब्दुल्ला को सजा मिलने के बाद रामपुर शहर के विधायक आकाश सक्सेना ने शुक्रवार को इस संबंध में एक पत्र निर्वाचक रजिस्ट्रेशन अधिकारी को लिखा था। उन्होंने निर्वाचन आयोग के आरपी एक्ट की धारा 16 का हवाला देते हुए अब्दुल्ला आजम का नाम मतदाता सूची से काटने की मांग की थी।

पाकिस्तान ने फिर दिखाई औकात, भूकंप पीडि़तों की मदद के नाम पर तुर्की से धोखा!
लगातार गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रही पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार इंटरनेशनल फोरम पर कटोरा लेकर डॉलर तलाशने में जुटी है तो दूसरी ओर शेखी बघारने में भी पीछे नहीं रहना चाहती है। इस चक्कर में पाकिस्तान लगातार अपनी फजीहत करवाता रहता है। ताजा मामला तुर्की से जुड़ा है। जहां आए भीषण भूकंपों के बाद से भारी तबाही हुई है। तुर्की में भूकंप के तत्काल बाद जब दुनिया भर के कई देशों ने पीडि़तों की मदद के लिए राहत का सामान भेजने की घोषणा की तो पाकिस्तान भला कैसे पीछे रहता। मगर अब सामने आया है कि पाकिस्तान ने मदद के नाम पर तुर्की को वही पुराना सामान वापस भेज दिया है, जो कुछ समय पहले भयंकर बाढ़ के वक्त पर तुर्की ने लोगों की मदद के लिए पाकिस्तान भेजा था।

चमगादड़ से फैलने वाले एक और वायरस ने बढ़ाई दुनिया की टेंशन, भारत के लिए भी खतरनाक?
कोरोना संक्रमण के बाद एक और खतरनाक वायरस ने दुनिया की टेंशन बढ़ा दी है। मारबर्ग वायरस से अफ्रीक के देश इक्वेटोरियल गिनी में अब तक कम से कम 9 लोगों की जान जा चुकी। ये वायरस इबोला से काफी मिलते-जुलते है और इस भी ज्यादा माना जा रहा है। फिलहाल इसकी कोई वैक्सीन मौजूद नहीं है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी मारबर्ग वायरस को लेकर चिंता जाहिर की है। वहीं भारत के हेल्थ एक्सपट्र्स का कहना है कि इस नए वायरस आउटब्रेक में ज्यादा मॉरटैलिटी रेट है। इंसानों में ये गंभीर संक्रमण पैदा कर सकता है। फिलहाल इस वायरस के संक्रमण को रोक लिया गया है। इस वजह से भारत में इतनी चिंता की बात नहीं है। मारबर्ग चमगादड़ों से इंसानों में डायरेक्ट कॉन्टैक्ट या बॉडी फ्लूइड से फैल सकता है।

Related Articles