बिच्छू राउंडप/गुजरात में फिर पेपर लीक, जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा रद्द, मेहनत पर फिरा पानी

पेपर लीक

गुजरात में  फिर पेपर लीक, जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा रद्द, मेहनत पर फिरा पानी
गुजरात में एक बार फिर से पेपर लीक होने की खबर सामने आई है। इसी को देखते हुए 29 जनवरी यानी आज आयोजित होने वाली जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। गुजरात पंचायत सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की तरफ से यह फैसला लिया गया है।  बता दें कि, वडोदरा पुलिस को देर रात एक युवक के पास से पेपर की कॉपी मिली थी। युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आज सुबह 11 बजे से परीक्षा होनी थी। सभी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों पर नहीं जाने की सूचना दे दी गई है। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि दोबारा परीक्षा कब कराई जाएंगी। पेपर रद्द होने की वजह से कुल नौ लाख 53 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों की मेहनत पर पानी फिर गया है।

मोदी बोले-मां भारती की संतानों के बीच दूध में दरार डालने की कोशिश
बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवाद के बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान आया है। पीएम ने चेताया कि किसी न किसी बहाने से देश में लोगों के बीच अलगाव पैदा करने और दरार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन ये प्रयास सफल नहीं होंगे। दिल्ली के करियप्पा मैदान में राष्ट्रीय कैडेट कोर  की एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एकता का मंत्र ही भारत के लिए श्रेष्ठता हासिल करने का एकमात्र तरीका है। प्रधानमंत्री ने देश को विभाजित करने के प्रयासों के प्रति सावधान रहने का आग्रह किया। पीएम ने कहा, “देश को तोड़ने के बहाने ढूंढे जाते हैं। भांति, भांति की बातें निकालकर, मां भारती की संतानों के बीच दूध में दरार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।’’

पेरू में 60 यात्रियों से भरी बस चट्टान से गिरी 24 की दर्दनाक मौत
दक्षिणी अमेरिका महाद्वीप में स्थित पेरू में बड़ी दुर्घटना घटी है। उत्तरी पेरू में 60 यात्रियों से भरी एक बस चट्टान से गिर गई, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने कहा कि कुछ यात्री हैती के थे, क्योंकि पेरू में हैती के प्रवासियों की संख्या बढ़ रही है, हालांकि बस में सवार लोगों की स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। पुलिस ने स्थानीय मीडिया को यह सूचना दी है। दुर्घटना डेविल्स कर्व के रूप में जानी जाने वाली एक कठिन जगह पर हुई, लेकिन वजह जानने के लिए जांच की जा रही है। पेरू की परिवहन पर्यवेक्षी एजेंसी ने एक बयान में दुर्घटना की पुष्टि की, लेकिन उन्होंने मौत और घायलों के बारे में नहीं बताया। सुत्रान ने कहा कि कंपनी क्यू ओरियांका टूर्स अगुइला दोराडा की एक बस में यह हादसा पेरू के सुदूर उत्तर में एल आल्टो  जिले में हुआ है।

उत्तर भारत के लिए अगले 48 घंटे भारी कई राज्यों में आज बारिश का अलर्ट
उत्तर भारत में अब जमा देने वाली ठंड खत्म हो चुकी है। मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान में और बढ़ोतरी होने की संभावना है। आईएमडी ने वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से 29 जनवरी से लेकर 30 जनवरी तक उत्तर भारत के कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी दिल्ली में भी आज बारिश का अनुमान लगाया गया है।  वहीं, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से तेज बारिश की संभावना है। 29 और 30 तारीख को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिम उत्तर प्रदेश में भी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है।  29 और 30 तारीख को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि होगी।

Related Articles