बिहाइंड द कर्टन/वाट्सएप ग्रुप पर पोर्न वीडियो डालना पड़ सकता है मंहगा

  • प्रणव बजाज
वाट्सएप ग्रुप

वाट्सएप गु्रप पर पोर्न वीडियो डालना पड़ सकता है मंहगा
सहायक आबकारी के पद पर पदस्थ आरपी अहिरवार ने विभाग के अधिकृत वाट्सएप गु्रप पर पोर्न वीडियो डाल दिया। खास बात यह है की इस गु्रप में चार महिला अधिकारी भी जुड़ी हुई हैं। अचानक से सुबह-सुबह जब अन्य अफसरों व कर्मचरियों ने वाट्सएप खोला तो उसमें अश्लील वीडियो देखकर सभी भौंचक रह गए। इसके बाद विभाग के सभी कर्मचारी उनके खिलाफ लामबंद हो गए और उन पर कार्रवाई के लिए कलेक्टर को ज्ञापन भी दे दिया, लेकिन अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई न होने से इन कर्मचारियों में असंतोष व्याप्त है। इसको देखते हुए माना जा रहा है की अब उन पर कार्रवाई हो सकती है। अब इस मामले में अहिरवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की जा रही है। कर्मचारियों का कहना हैै की एक राजपत्रित अधिकारी द्वारा इस तरह का कृत्य उनकी मानसिकता को दर्शाता है।

जामा मस्जिद के सर्वे के दिए मंत्री ने संकेत
भोपाल की जामा मस्जिद की जगह भी शिव मंदिर होने का दावा किया जा रहा है। इस मामले में सूबे की अध्यात्म और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने सर्वे कराने के संकेत देते हुए कहा है की अगर उनके पास इस तरह की मांग आएगी तो वे सर्वे कराएंगी और उसमें जो भी निकलेगा उसे माना जाएगा। उनका कहना है की फिलहाल इस तरह की कोई मांग अब तक उनके पास नहीं आयी है। उनके द्वारा हाल ही में रायसेन और विदिशा के शिव मंदिरों में पूजा के लिए भी एएसआई को पत्र लिखा गया है। उधर, इस मामले में अब सांसद प्रज्ञा ठाुकर ने भी सर्वे की मांग करते हुए कहा है की हिंदुओं ने कभी भी दूसरे धर्म के धार्मिक स्थलों को तोड़कर ठेस नहीं पहंचाई है। दरअसल संस्कृति बचाओ मंच द्वारा भोपाल की बेगम की जीवनी हयाते कुदसी का हवाला देते हुए मस्जिद की जगह पहले शिव मंदिर होने का दावा किया जा रहा है।

दिग्विजय के निशाने पर  पं . प्रदीप मिश्रा
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अब पं .प्रदीप मिश्रा पर निशाना साधा है। उन्होंने पूछा है की मोदी प्रसंग किस धार्मिक ग्रंथ का हिस्सा है। अपने ट्विटर हैंडल पर उक्त वीडियो पोस्ट कर यह सवाल पूछा है। इसमें उनके द्वारा कहा गया है की हमारा सनातन धर्म जिसे अब हिंदू धर्म कहा जाता है वह हजारों साल पुराना और अनंत है। आपके यह वचन हमारे सनातन धर्म और उसकी मान्यता परंपरा, संस्कार और संस्कृति के विरुद्ध है। आप धार्मिक कथा कह रहे हैं या फिर मोदी जी का प्रचार कर रहे हैं। यह शेयर किया गया वीडियो करीब 11 माह पुराना बताया जाता है, जिसमें प्रदीप मिश्रा द्वारा कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं तो हिंदू है। मोदी नहीं होगा तो रोएंगे। उधर, सिंह के इस बयान पर अब कैलाश विजयवर्गीय ने पलटवार करते हुए कहा की कोई देव भक्त और देश भक्त है तो उसकी तारीफ तो होगी ही। यह तारीफ समाज में और व्यासपीठ से भी होगी। इसे हिंदू विरोधी कांग्रेस कैसे समझेगी।

सहायक आबकारी आयुक्त को लगा झटका
कोर्ट के आदेश पर बहाली पाने वाले सहायक आबकारी आयुक्त सत्यनारायण दुबे को अब हाईकोर्ट की युगलपीठ से बड़ा झटका लगा है। पीठ ने सरकार की अपील पर फैसला देते हुए दुबे की बहाली को निरस्त कर दिया है। इसकी वजह से एक बार फिर से उनका निलंबन होना तय है। दरअसल जबलपुर में पदस्थ दुबे को अनियमितताओं की वजह से बीते साल अगस्त में निलंबित कर उनकी विभागीय जांच शुरू की गई थी , जिसके बाद दुबे हाईकोर्ट चले गए थे। हाईकोर्ट की एकलपीठ ने उनका निलंबन बहाल कर दिया था। इसके बाद सरकार ने दुबे के मामले में युगलपीठ के सामने अपील दायर की थी। सुनवाई के बाद युगलपीठ ने अपने आदेश में कहा की दुबे के खिलाफ विभागीय जांच लंबित है वह एक उच्च अफसर हैं और जांच को प्रभावित कर सकते हैं।  सिर्फ विभाग को नुकसान न होने के आधार पर निलंबन आदेश को निरस्त नहीं किया जा सकता है।

Related Articles