बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/आप की महारैली में शामिल होंगे केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल

 आप की महारैली में शामिल होंगे केजरीवाल
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी मप्र में महारैलियों का आयोजन करने जा रही है। इसकी शुरुआत 25 जून को ग्वालियर से होगी, जहां पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल महारैली को संबोधित करेंगे। महारैली में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे। यह जानकारी पार्टी के संगठन महासचिव डॉ. संदीप पाठक ने दी है। उनका कहना है कि पार्टी प्रदेश में भ्रष्टाचार, शिक्षा और चिकित्सा सुविधाओं जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हम कितनी सीटें जीतेंगे यह दावा नहीं करते। लेकिन हम तो मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे बाकी काम जनता का है।

उल्टा पड़ गया दांव
कांग्रेस ने डिंडोरी के पूर्व जिला अध्यक्ष वीरेंद्र शुक्ला को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित करना भारी पड़ रहा है। उन्हें बीते रोज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ बयानबाजी के मामले में निष्कासित कर दिया गया है। इसके पहले हाल ही में शुक्ला को हटाकर अशोक पडवार को पार्टी का जिला अध्यक्ष बनाया गया था। एक दिन पहले शुक्ला और उनके समर्थकों ने इसके विरोध में इस्तीफा दे दिया था। शुक्ला के साथ ही जिला पंचायत अध्यक्ष सहित अन्य बड़े स्थानीय नेताओं ने भी पार्टी को अलविदा कर दिया है। अब बताया जा रहा है कि यह सभी नेता भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं।

नाथ ने लगाया महाकाल लोक में भी भ्रष्टाचार का आरोप  
आंधी के कारण महाकाल लोक की सप्त ऋषि की आधा दर्जन प्रतिमाएं गिरकर क्षतिग्रस्त होने के मामले में कांग्रेस हमलावर हो गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भाजपा सरकार पर गंभीर अनियमितताएं बरतने के आरोप लगाते हुए नई प्रतिमाएं तत्काल स्थापित करने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि कांग्रेस सरकार ने जब उज्जैन में महाकाल मंदिर परिसर का भव्य निर्माण करने का संकल्प लिया था, तब इस बात की कल्पना नहीं थी कि शिव सरकार महाकाल लोक के निर्माण में भी गंभीर अनियमितता करेगी। जिस तरह से महाकाल लोक परिसर में आंधी चलने से देव प्रतिमाएं जमीन पर गिर गई, वह दृश्य किसी भी धार्मिक व्यक्ति के लिए अत्यंत करुण दृश्य है। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि महाकाल लोक में घटिया निर्माण करने वालों को जांच कर दंडित किया जाए।

चीतों की मौत पर कांग्रेस का वीडियो सॉन्ग  
कांग्रेस मीडिया विभाग की उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने एक वीडियो शेयर कर शिवराज सरकार को चीतों की मौत के लिए जिम्मेदार बताया है। इसमें एक वीडियो सॉन्ग भी जारी किया गया है। इसके बोल हैं, मामा चीतों के लिए तू तो हानिकारक है ,हम पे थोड़ी दया तो कर हम नन्हे शावक हैं।  मामा चीतों के लिए तू तो हानिकारक है, मामा साशा के लिए, मामा उदय के लिए मामा दक्षा के लिए तू तो हानिकारक है। मामा चीतों के लिए तू तो हानिकारक है। दरअसल नामीबिया और साउथ अफ्रीका से 20 चीते कूनो लाए गए थे , जिनमें से अब तक तीन शावकों सहित कुल 6 चीतों की मौतें हो चुकीं हैं। इसके बाद से चीतों की मौतों पर राजनीति गर्माई हुई है।

Related Articles