बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/बिसेन अपनी उम्मीदवारी पर अड़े

गौरीशंकर बिसेन

बिसेन अपनी उम्मीदवारी पर अड़े
पूर्व मंत्री व विधायक गौरीशंकर बिसेन अभी से अपनी उम्मीदवारी तय करने के प्रयासों में लगे हुए हैं। वे कहते हैं कि अभी उनकी उम्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कम है, वे पूरी तरह से शारीरिक रूप से स्वस्थ हैं और लगातार क्षेत्र में काम कर रहे हैं। इसलिए रिटायर होने का सवाल ही नहीं है। उनका कहना  है कि अभी उनका राजनीति से संन्यास लेने का मन नहीं है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें बालाघाट की जनता ने 9 बार विधानसभा में पहुंचाया है और अब वे चाहते हैं कि नए लोगों को मौका मिलना चाहिए। गौरतलब है कि बिसेन अपनी बेटी के टिकट के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इस दौरान बिसेन ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की 2 लाख तक की कर्ज माफी की योजना की वजह से किसानों का बड़ा नुकसान हुआ है और इसी योजना की वजह से किसान डिफाल्टर हो गए हैं।

और हटा दिए गए सीईओ स्वतंत्र कुमार
अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान के सीईओ व 2007 बैच के आईएएस अधिकारी स्वतंत्र कुमार सिंह को राज्य सरकार ने आनन फानन हटा दिया है। उन्हें शासन में बिना विभाग के सचिव पद पर पदस्थ किया गया है। दो दिन पहले 12 मई को स्वतंत्र कुमार सिंह ने एक आला आईएएस अफसर के कहने पर आशियाना और घरौंदा गेस्ट हाउस में ठहरे हुए कंसलटेंट, रिसर्च एसोसिएट्स के साथ इंटर्न को तत्काल कक्ष खाली करने के आदेश दिए थे। इसकी जानकारी उच्च स्तर पर पहुंचते ही उन्हें अगले ही दिन हटा दिया गया। इस ट्रांसफर पर कांग्रेस के प्रदेश मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने सवाल उठाते हुए कहा कि गेस्ट हाउस में ऐसा क्या होता है। कौन आता-जाता या रुकता है, 12 मई को मात्र यह जानकारी मांगने पर अगले ही दिन आईएएस अफसर को हटा दिया गया।

मप्र को केरल स्टोरी नहीं बनने देंगे
सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि मप्र को हम केरल स्टोरी नहीं बनने देंगे। यहां आतंक को कोई जगह नहीं है। मुझे जैसे ही जानकारी मिली कि इस्लामिक संगठन हिज्ब- उत तहरीर प्रदेश में सक्रिय हो रहा है, तो एटीएस को निर्देश दिए ऐसी गतिविधियां किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। इन्हें जड़ से समाप्त करना है। इनका पैटर्न है कि पहले धर्मांतरण करो, फिर बेटी से शादी कर उसे भी धर्मांतरित करो और उसके बाद आतंकवाद के दलदल में धकेल दो। बीते रोज रविवार को मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि एटीएस, केंद्रीय एजेंसियों ने 10 ऐसे लोग भोपाल से पकड़े हैं। एक को छिंदवाड़ा से भी पकड़ा। सभी पुलिस रिमांड पर हैं। इनसे बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है।

नकुल का बंगला बनेगा वार रुम  
भाजपा का वार रुम जहां पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ल के सरकारी आवास पर बन रहा है तो वहीं, कांग्रेस का वार रुम पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सांसद बेटे नकुल नाथ के सरकारी आवास पर बनाया जा रहा है। खास बात यह है कि इसी बंगले पर उस टीम का भी डेरा होगा, जो कर्नाटक में चुनावी रणनीति बनाने के बाद मप्र आ रही है। यह टीम पूर्व में मप्र का दौरा कर यहां के हालातों का जायजा ले चुकी है। इसके बाद से ही इस टीम द्वारा लगातार कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीति बनाई जा रही है। 

Related Articles