बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/डीटीओ निर्मल कुमरावत हटाए गए

निर्मल कुमरावत

डीटीओ निर्मल कुमरावत हटाए गए
टीकमगढ़ के जिला परिवहन अधिकारी निर्मल कुमरावत के खिलाफ लगातार मिल रही शिकायतों और शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने के कारण उन्हें मैदानी पदस्थापना से हटा दिया गया है। उन्हें परिवहन मुख्यालय में अटैच किया गया है। यह कार्रवाई मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर की गई है। कुमरावत के पास टीकमगढ़ के अलावा निवाड़ी का अतिरिक्त प्रभार भी था। मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान स्थानीय लोगों ने कुमरावत की कार्यशैली की शिकायतें की थी। उनके खिलाफ लगातार शिकायत मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने कुमरावत को हटाने के निर्देश दिए थे। परिवहन अफसरों का कहना है कि कुमरावत की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। उन्हें विभाग की बैठकों में भी काम में सुधार लाने की चेतावनी भी दी गई थी।

आईएएस बी. चंद्रशेखर की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति को केंद्र की मंजूरी
आईएएस अफसर बी चंद्रशेखर ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का जो आवेदन भेजा था, वह अब मंजूर हो गया है। राज्य सरकार ने इसे फाइनल सेटलमेंट के लिए केंद्र सरकार के कार्मिक विभाग को भेज दिया था, जिसे केन्द्र ने भी मंजूर कर लिया गया है। बताया जाता है कि साढ़े तीन साल में ये चौथे अफसर हैं,जिन्होंने यह कदम उठाया है।  वर्ष 2002 बैच के आईएएस अधिकारी रहे बी. चंद्रशेखर की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति केंद्र सरकार ने मंजूर कर राज्य सरकार को सूचना भेज दी। अब जल्द ही कागजी प्रक्रिया पूरी होगी। मार्च के दूसरे पखवाड़े में ही उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन दिया था। उनके बारे में फिलहाल नौकरी से हटने के बाद दो तरह की चर्चाएं हैं, एक तो यह कहा जा रहा है कि वह राजनीति में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं । वहीं, दूसरी ओर उनके कुछ करीबियों का कहना है कि वह दलित मूवमेंट से जुडक़र सोशल जस्टिस के लिए काम करेंगे। हालांकि कहा जा रहा है कि भाजपा विस चुनाव में उन्हें टिकट दे सकती है।

पूर्व डीजी के भाई के शोरूम पर चोरों का धावा
राजधानी के होशंगाबाद रोड स्थित पूर्व डीजी विवेक जौहरी के भाई के टाटा शोरूम पर चोरों ने धावा बोलकर वहां रखी तिजोरी ही चुरा ली। तिजोरी में कितनी नकदी थी, यह तो अभी पता नहीं चला है, लेकिन उसमें लाखों रुपए होने की बात कही जा रही है। हैरानी की बात तो यह है कि वारदात की भनक शोरूम के बाहर तैनात  सिक्योरिटी गार्ड तक को नहीं लगी। खास बात यह है कि चोर उनके टाटा कार के शोरूम की खिडक़ी तोडक़र अंदर घुसे थे। यह खिडक़ी पीछे खेतों की तरफ लगी हुई है। आरोपियों ने अंदर कैश काउंटर में रखी तिजोरी निकाली और उसी खिडक़ी से भाग खड़े हुए। वारदात का पता सुबह कर्मचारियों के शोरूम पहुंचने पर चला। फिलहाल वहां लगे सीसीटीवी में रात 2.41 दो बदमाश शोरूम के अंदर नजर आ रहे हैं। अब इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही है।  

Related Articles