बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो बजरंग दल पर नहीं लगेगा प्रतिबंध

कांग्रेस

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो बजरंग दल पर नहीं लगेगा प्रतिबंध
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा का कहना है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो बजरंग दल पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। बीते रोज विवेक तन्खा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो बजरंग दल पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा। गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के घोषणा-पत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। इसके बाद देश के राजनीतिक गलियारों में इसका काफी विरोध हुआ था। तन्खा ने कहा कि कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी में जाने वाले नेताओं को दिए गए बड़े पद और ओहदे से भाजपा में भारी असंतोष है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कहने पर कांग्रेस काम नहीं करती। राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने यह भी दावा किया कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के जबलपुर दौरे से प्रदेश में विधानसभा चुनाव का शंखनाद होगा।

ग्वालियर-चंबल में करेंगे खडग़े प्रवास
प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को टक्कर देने के लिए कांग्रेस अपने राष्ट्रीय नेताओं को मैदानी स्तर पर उतारने की तैयारी कर चुकी है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान प्रदेश की करीब 16 जिलों की विधान सभा सीटों पर पहले ही पहुंच चुके हैं। उनके बाद अब प्रियंका गांधी को जबलपुर में उतारकर महाकौशल की और उसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे को ग्वालियर चंबल विंध्य में प्रचार के लिए उतारने की तैयारी शुरु कर दी गई है। कांग्रेस अपने बड़े नेताओं के जरिए प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों को कवर करने की तैयारी में है।

बसपा विधायक रामबाई के बदले सुर, कमलनाथ की तारीफ
मौका देखकर फायदे के लिए चौका लगाने वाली बसपा विधायक रामबाई के एक बार फिर से सुर बदल गए हैं। चुनावी वर्ष में अब वे भाजपा सरकार की जगह कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ के पक्ष में खड़ी हो गई हैं। बीते रोज उन्होंने कहा कि लाड़ली बहना योजना से किसी को कुछ मिलने वाला नहीं है। भले ही इसमें आय की पात्रता हो, पर गांव गांव जाकर देखिए, 2 एकड़ से लेकर 50 एकड़ तक वाले परिवारों की महिलाएं फॉर्म भर रही हैं। उनका कहना है कि सब जानते हैं कि न लाड़ली बहना को पैसे मिलेंगे न किसी और को। चुनावी साल है तो हो सकता है कि एक दो माह लाड़ली बहना के पैसे मिल जाएं। उन्होंने कहा कि उन्हें कांग्रेस के किसी नेता पर भरोसा नहीं है। पर कमलनाथ दादा ने अगर नारी सम्मान योजना का वादा किया है तो उन्हें भरोसा है कि वो उसको हर हाल में पूरा करेंगे।

नारी सम्मान योजना पर भाजपा का निशाना
कांग्रेस की नारी सम्मान योजना पर भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह ने निशाना साधते हुए कहा कि कल तक जो बहनों को आइटम बोला करते थे, वो आज उनका सम्मान कर रहें है। सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने केंद्र में 50 साल तक राज किया, मध्यप्रदेश में भी लंबे समय तक उनकी सरकार रहीं तब तो उन्हें बहनों को याद नही आई। कांग्रेस पार्टी को इतनी सद्बुद्धि आ गई यही बहुत है नहीं तो यही कांग्रेस पार्टी बहनों को आइटम कहते थे, आज कहां चले गए उनके वो शब्द । उन्होंने कहा कि हम सबको समझाना पड़ेगा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है।

Related Articles