बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/कांग्रेस का यह न्याय-पत्र अन्याय की गारंटी है: वीडी

वीडी शर्मा

कांग्रेस का यह न्याय-पत्र अन्याय की गारंटी है: वीडी
कांग्रेस के घोषणा पत्र जिसे पार्टी ने न्याय पत्र नाम दिया है, को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने इसे अन्याय की गारंटी बताया है। मीडिया से चर्चा के दौरान शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने न्याय-पत्र नाम से अपना जो चुनाव घोषणा-पत्र जारी किया वह कांग्रेस का न्याय- पत्र न्याय नहीं अन्याय की गारंटी है। उन्होंने कहा कि अन्यायी कांग्रेस को न्याय-पत्र जारी करने का कोई अधिकार नहीं है। कांग्रेस के न्याय-पत्र का मतलब असुरक्षित महिलाएं, बेरोजगारी, किसानों पर कर्ज का बोझ, मजबूर और बेबस मजदूर, साथ ही वंचितों के साथ भेदभाव और शोषण तथा तानाशाही और दिखावे का लोकतंत्र है। कांग्रेस का न्याय-पत्र एक झूठ के पुलिंदे से अधिक कुछ भी नहीं है।

राजगढ़ में पोस्टल बैलेट से चुनाव कराने सक्रिय है दिग्विजय
राजगढ़ सीट से चुनाव लड़ रहे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने पोस्टल बैलेट से चुनाव कराने के लिए अभियान छेड़ रखा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक ही रास्ता है, अगर उम्मीदवार अधिक नामांकन पत्र भरे। सिंह ने राजगढ़ में अधिक से अधिक उम्मीदवारों से नामांकन फार्म करने की अपील की है। उन्होंने नामांकन फार्म भरने के लिए जरूरी दस्तावेजों की जानकारी भी साझा की है। साथ ही राजगढ़ के एक एडवोकेट का नंबर भी जारी किया है, जिससे नामांकन को लेकर कानूनी सलाह ली जा सके। पूर्व मुख्यमंत्री ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा ईवीएम के बजाए बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग पर कोई निर्णय नहीं होने के कारण अब केवल एक ही विकल्प बचा है। 384 से अधिक उम्मीदवार यदि नामांकन भरते हैं तो ही बैलट पेपर से चुनाव हो पाएगा।

कमलनाथ के दीपक अब भाजपा को रोशन करेंगे
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सबसे करीबी और छिंदवाड़ा के कद्दावर कांग्रेस नेता दीपक सक्सेना ने बीती  देर रात अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया। देर रात पार्टी मुख्यालय में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और प्रदेश चुनाव प्रभारी डॉ महेंद्र सिंह सहित अन्य पदाधिकारियों ने सक्सेना का अंगवस्त्र पहनाकर भाजपा में स्वागत किया। छिंदवाड़ा से चार बार विधायक और कांग्रेस सरकार में मंत्री रह चुके सक्सेना 4 दशक से राजनीति में कमलनाथ के साथ थे। अमरवाड़ा विधायक कमलेश शाह और महापौर विक्रम अहाके के बाद दीपक सक्सेना का भाजपा में जाना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

हारी हुई लड़ाई लड़ रही है कांग्रेस, बोले मोहन यादव
कांग्रेस के न्याय पत्र पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि चुनाव की दृष्टि से कांग्रेस का घोषणा पत्र, कांग्रेस का कर्मकांड है। पार्टी हारी हुई लड़ाई लड़ रही है। कांग्रेस ने शुक्रवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया है। इंसे न्याय पत्र का नाम दिया है। इस पर डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस भले ही अपने घोषणा पत्र को न्याय पत्र कह रही हो, वह अन्याय के पहाड़ पर बैठी हुई है। कांग्रेस ने पूरे देश के किसान, गरीब, मजदूर, युवा सबके साथ अन्याय करते हुए अपना समय गुजारा है। कांग्रेस के मुंह से न्याय शब्द शोभा नहीं देता। उन्होंने महिलाओं के साथ अन्याय किया।  प्रदेश की 29 सीटों में से कांग्रेस ने केवल एक सीट पर महिला उम्मीदवार को खड़ा किया है।

Related Articles