बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/भारत सिंह को हमाओ क्षेत्र में भ्रमण है मजबूरी में मुझे जाना पड़ेगा: इमरती

इमरती देवी

भारत सिंह को हमाओ क्षेत्र में भ्रमण है मजबूरी में मुझे जाना पड़ेगा: इमरती
भाजपा नेत्री और पूर्व मंत्री इमरती देवी का एक ऑडियो वायरल हुआ है। इसमें वे कांग्रेस के ग्वालियर से प्रत्याशी प्रवीण पाठक और भिण्ड से प्रत्याशी फूल सिंह बरैया की मदद करने का समर्थक को संकेत दे रही हैं। कथित ऑडियो में इमरती अपने समर्थक से देसी लहजे में बात कर रही हैं। ग्वालियर से भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह के प्रति नाराजगी जताते कह रही हैं कि मैंने जिसको माना है उसके साथ दगा नहीं करो। मुझे तो बजरंगबली देख रहे हैं। वहीं भारत सिंह ने हराओ और वहीं जनपद सदस्य उठा के ले गाओ। ऐसा दोगलापन अपना नहीं कर सकते। जी जान से लगे हैं। अभी मैं चंदेरी में हूं। अगले दिन भारत सिंह का हमाओ क्षेत्र में भ्रमण है तो मजबूरी में मुझे जाना पड़ेगा। बरैया को समर्थन की बात पर कह रही हैं कि भांडेर तो हमारा मायका है। हम मायके वालों की मदद काहे नहीं करेंगे। व्यक्तिगत मदद करेंगे। बराबर करेंगे। समर्थक उनसे आग्रह कर रहा है कि बरैया के लिए हम गुप्त मीटिंग रखकर आपको बुलाएंगे।

कांग्रेस ने ओबीसी, एससी आरक्षण पर डाका डाला, पटेल का आरोप
पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल ने ओबीसी आरक्षण पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसके नेता लगातार आरक्षण विशेषकर पिछड़े वर्ग के आरक्षण के बारे में उनकी जो मंशा रही है वो देश के सामने आ गई है। कांग्रेस ने एससी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण पर डाका डाला। कांग्रेस ने दो ही रास्ते तय किए थे। उसमें तुष्टिकरण और बहुसंख्यक समाज के प्रति उनके दुराव का लक्ष्य था। बहुसंख्यकों के खिलाफ कांग्रेस की मंशा बहस का मुद्दा बनी है। पटेल ने कहा- 11 अगस्त 2018 हमारे लिए बहुत ही ऐतिहासिक तारीख है। जिस दिन मोदी सरकार ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया था।

सांसद, विधायक को सबसे ज्यादा हिस्सा बस स्टॉप में मिलता है: दीपक जोशी
एक बस स्टॉप पर एक लाख रुपया मिलता है। ये पता है कि नहीं। सबसे ज्यादा कमीशन अगर किसी सांसद, विधायक को मिलता है तो बस स्टॉप में मिलता है। मैं साफ बता रहा हूं। मैं झूठ नहीं बोलता। मैंने भी लिया है थोड़ा- बहुत। सबसे ज्यादा पैसा मिलता है तो इसमें मिलता है। यह कहना है पूर्व मंत्री दीपक जोशी का। वे राजगढ़ लोकसभा के तलेन में सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं यहां आया तो जगह-जगह मुझे बस स्टॉप दिखे। हर जगह एक ही नाम लिखा था। एक बस स्टॉप पर एक लाख रुपया मिलता है। ये पता है कि नहीं। उन्होंने कहा- रोडमल जी को कौन अच्छे से पहचानता है। 2014 में जब रोडमल जी सांसद बन गए तो रोडमल जी ऐसे लग रहे जैसे मैं तो साहब बन गया। एकदम से तन कर रहने लगे।

एक दर्जन से ज्यादा इंजीनियरों ने दिए इस्तीफे
जल संसाधन विभाग में उपयंत्री के रूप में नौकरी प्रारंभ करने वाले एक दर्जन से अधिक इंजीनियरों ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। विभाग ने इनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया। इन सभी इंजीनियरों को अब पीएससी के माध्यम से दी गई परीक्षा के चलते सहायक यंत्री के रूप में नौकरी मिल गई है। नियमित पद पर नौकरी शुरू करने वाले इन इंजीनियरों से बकाया राशि की वसूली करने का निर्णय सरकार ने लिया है। अपने पद से इस्तीफा देने वाले उपयंत्रियों में अनुपम मेहरा टिमरनी, हेमंत बरडे मंडलेश्वर, प्रियेश पाटिल खंडवा, अजय शंकर शुक्ला सागर, रविंद्र मंडलोई सनावद, संगीता कटरे बरगी जबलपुर, स्मृति पटेल तिलवारा केवलारी, श्रुतिका चौरे इटारसी, करुणा मुद्गल चंबल बेतवा कछार भोपाल, स्वाती अग्रवाल चंबल कछार, उत्कर्ष पाटिल चंबल कछार भोपाल, राजश्री मर्सकोले रायसेन, फिरदोस खान छिंदवाड़ा तथा सचिन चौरसिया टीकमगढ का नाम शामिल हैं।

Related Articles