बिहाइंड द कर्टन/वीडी बोले, पहली बार देखा भ्रष्टाचार के समर्थन में आंदोलन

  • प्रणव बजाज
वीडी शर्मा

वीडी बोले, पहली बार देखा भ्रष्टाचार के समर्थन में आंदोलन
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि देश के इतिहास में यह पहली बार देखने को मिल रहा है कि कांग्रेस जैसी पार्टी भ्रष्टाचार के समर्थन में आंदोलन कर रही है , देश का दुर्भाग्य है। उल्टा चोर कोतवाल को डांट रहा है। ईडी के सम्मन के बाद जो लोग जमानत पर हैं, वे लोग नारा दे रहे हैं कि आओ और दिल्ली को घेरो। भ्रष्टाचार पकड़ा गया है और इसीलिए ईडी पर दबाव डालने की कोशिश की जा रही है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने और जांच एजेंसियों पर दबाव बनाने के लिए आंदोलन कर रही है।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भोले -भाले कार्यकर्ताओं को भी अब यह विचार करना चाहिए कि वे किसके लिए आंदोलन कर रहे हैं?

सिद्धार्थ मलैया बनेंगे मुश्किल  
विधानसभा की दमोह सीट गंवाने के बाद अब नगर पालिका चुनाव में भी भाजपा के लिए बेहइ मुश्किल खड़ी होना तय है। इसकी वजह बन रहे हैं पूर्व मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता जयंत मलैया के बेटे सिद्धार्थ मलैया । मलैया परिवार इन दिनों अपनी उपेक्षा की वजह से बेहद नाराज चल रहा है। इसकी वजह से सिद्धार्थ ने न केवल भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है, बल्कि प्रत्येक वार्ड में अपने प्रत्याशी उतारने की भी घोषणा कर दी। यह सभी निर्दलीय चुनाव मैदान में होंगे। दरअसल एक साल पहले उन्हें विस उपचुनाव में निलंबित कर दिया गया था, तभी से वे निलंबन का वनवास ही काट रहे थे। सिद्धार्थ  ने कहा कि नपा चुनाव में वे निर्दलीय चुनाव लड़ने  वाले उन लोगों का सहयोग करेंगे, जो उनसे शहर के विकास के एजेंडा को लेकर उनसे मदद मांगेगे। सिद्धार्थ का शहर में बढ़ा प्रभाव माना जाता है।

दिग्विजय ने की पत्र लिखकर खिलौना खरीदी में भ्रष्टाचार के  जांच की मांग
पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने नीमच जिले में खिलौनों की खरीदी में हो रहे भ्रष्टाचार की जांच उच्च स्तर से कराने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने वर्ष 2021 में अपनी स्वेच्छानुदान मद से 56 लाख 68 हजार रुपए की राशि 436 आंगनबाड़ी केंद्रों को प्रदान की थी। इस  राशि से कई आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपने स्तर पर बच्चों के लिए खिलौने खरीद लिए थे। अब एक साल बाद राशि वापस करने के आदेश दिए जा रहे है। बताया गया है कि अभी तक 70 से अधिक केन्द्रों से एक ठेकेदार के खाते में राशि जमा करा दी गई है। इस आदेश के बाद से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में भारी हडकंप मचा हुआ है।

फिर ऑफिशियल ग्रुप पर चला पोर्न वीडियो
आबकारी विभाग के एक अफसर द्वारा  ऑफिशियल ग्रुप पर डाले गए पोर्न वीडियो का मामला अभी शांत ही नहीं हो पाया था कि अब इसी तरह का दूसरा मामला भी सामने आ गया है। यह मामला ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर के ऑफिशियल व्हाट्सएप ग्रुप का है। इस ग्रुप पर पीएचई के असिस्टेंट इंजीनियर ने पोर्न वीडियो डाल दिया। चार मिनट के इस सुहागरात के वीडियो को देख अफसरों में भी हड़कंप मच गया। जिस ग्रुप में इंजीनियर ने यह वीडियो डाला था वहां नगर निगम आयुक्त सिर्फ आदेश-निर्देश जारी करते हैं। इंजीनियर की इस हरकत पर आयुक्त किशोर कान्याल ने असिस्टेंट इंजीनियर को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि क्यों ना आपको सस्पेंड कर दिया जाए। असिस्टेंट इंजीनियर का कहना है कि वह गलती से सेंड हो गया था। हालांकि गलती से शेयर करने के बाद भी उन्होंने उसे डिलीट नहीं किया है। फिलहाल अब उनका निलंबन तय माना जा रहा है।

Related Articles