बिहाइंड द कर्टन/बोले सोलंकी,मस्जिदों के अवैध निर्माण से फैल सकती है अराजकता

  • प्रणव बजाज
महेंद्र सिंह सोलंकी

बोले सोलंकी,मस्जिदों के अवैध निर्माण से फैल सकती है अराजकता
देवास के भाजपा सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी ने कलेक्टर को पत्र लिखकर मस्जिदों के अवैध निर्माण पर आपत्ति व्यक्त करते हुए आशंका जताई है कि मस्जिदों के अवैध निर्माण को नहीं रोका गया तो समाज में अराजकता का माहौल पैदा होने का भय हमेशा बना रहेगा। उनके लेटरपेड पर देवास कलेक्टर को यह पत्र 12 मई को लिखा गया है, जो अब सामने आया है। इसमें बताया गया है कि अनेक संगठनों के माध्यम से लगातार शिकायतें मिल रही हैं कि देवास शहर में बिना अनुमति के अवैधानिक रूप में अनेक मस्जिदों का निर्माण बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। जिस पर प्रशासन की निष्क्रियता संदेहास्पद है। हाल ही में ग्राम रसूलपुर में दो बड़ी मस्जिद का निर्माण कार्य बिना किसी विभाग की अनुमति के चल रहा है। पत्र में आगे लिखा है कि एक मस्जिद बायपास पर और दूसरी ग्राम रसूलपुर से बायपास पर जाने वाले अंदरूनी मार्ग पर बनाई जा रही है। दरअसल देवास मास्टर प्लान अनुसार बायपास पर रोड मध्य रेखा से 75 मीटर तक किसी भी प्रकार के निर्माण की अनुमति नहीं मिल सकती।

कांग्रेस विधायक ने आईएएस- आईपीएस को बताया भाजपा का चपरासी  
कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे विधायक प्रियव्रत सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे कह रहे हैं कि आईएएस, आईपीएस और आईएफएस भाजपा के चपरासी की तरह काम कर रहे हैं। उन्होंने खिलचीपुर के टीआई को इसमें ऐसी की तैसी करने तक की चेतावनी दी। यह वीडियो गुरुवार का बताया जा रहा है। उनके यह बिगड़े बोल खिलचीपुर में बिजली को लेकर कांग्रेस के प्रदर्शन के समय का है। इसमें वे कह रहे हैं की इन अफसरों ने सेवा में आते समय संविधान की रक्षा करने की शपथ ली है, लेकिन इसके लिए नहीं की वे भाजपा के चपरासी की तरह काम करें। दिन को दिन और रात को रात कहें। याद रखें, आज के बाद कल और कल के बाद परसों आता है। इस मामले में उनका कहना है की मैंने गलत क्या कहा?

अब कांग्रेस विधायक ब्रह्मा भलावी के बिगड़े बोल  
बैतूल जिले के घोड़ाडोंगरी से कांग्रेस विधायक ब्रह्मा भलावी अपने एक समर्थक की प्रशासन द्वारा गलती बताए जाने से इतने नाराज हो गए की उन्होंने अफसरों पर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली। इस मामले में  उन्होंने धरना देते हुए अफसरों पर टिप्पणी करते हुए कहा की कुत्ता तो कुत्ते का मुंह ही चाटेगा। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं विधायक सहायक यंत्री व उपयंत्री को हटाने की मांग पर अड़े हुए हैं। दरअसल  भलावी के क्षेत्र में निर्माण का काम चल रहा है, जिसमें करीब 600 लोग मजदूरी कर रहे हैं। हाल ही में निर्माण कार्य स्थल पर गए विधायक प्रतिनिधि चौपना मिथुन विश्वास पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए कुछ लोगों ने उन्हें पीट दिया। शिकायत पर जांच हुई तो अधिकारियों ने जांच प्रतिवेदन में भी विधायक प्रतिनिधि विश्वास की गलती बता दी। इससे गुस्साए भलावी धरने पर बैठ गए और उन्होंने निर्माण कार्य से जुड़े सहायक यंत्री व उपयंत्री को हटाने की मांग शुरू करते हुए यह टिप्पणी कर दी।

एसीपी मिश्रा को देना होगा आउट ऑफ टर्न प्रमोशन  
मध्यप्रदेश का पुलिस महकमा भी अजब गजब है। जिस समय सूबे में पुलिस मुख्यालय द्वारा अपने चहेते आरक्षकों से लेकर उप निरीक्षकों तक को आउट आफॅ टर्न पदोन्नति दी जा रही थी , उसी समय उप निरीक्षक रहे वीरेंद्र मिश्रा को आठ डकैत पकड़ने के मामले में आउट आफ टर्न प्रमोशन देने के आदेश के बाद भी  उन्हें पदोन्नत नहीं किया गया। वे इस मामले में मध्यप्रदेश हाईकोर्ट चले गए थे। जिसके बाद अब हाईकोर्ट ने उन्हें आउट आफ टर्न प्रमोशन देने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट के उक्त आदेश से मिश्रा को दो साल सीनियरटी का फायदा मिल जाएगा। इसकी वजह से वह एएसपी बन जाएंगे। दरअसल मिश्रा 2003 में जबलपुर में सब इंस्पेक्टर थे, तब आठ डकैतों की गिरफ्तारी की थी। इस पर मध्यप्रदेश सरकार ने मिश्रा को आउट आफ टर्न प्रमोशन देने का आदेश जारी किया था। आदेश का पालन नहीं होने पर मिश्रा हाईकोर्ट गए थे। हाईकोर्ट के आदेश के बाद मिश्रा को दो साल की वरिष्ठता मिलेगी। मिश्रा अभी 2007 के इंस्पेक्टर हैं। नए आदेश के बाद 2005 के इंस्पेक्टर हो जाएंगे।

Related Articles