बिहाइंड द कर्टन/बोले नरोत्तम, धमकी के बाद भी फर्ज से पीछे नहीं हटुंगा

  • प्रणव बजाज
नरोत्तम मिश्रा

बोले नरोत्तम, धमकी के बाद भी फर्ज से पीछे नहीं हंटूगा
गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि प्रदेश में शांति भंग करने की इजाजत किसी को भी नहीं दी जाएगी। हम धमकी के बाद भी अपने फर्ज से पीछे नहीं हटेंगे, धमकी की हमें कोई परवाह नहीं है। प्रदेश में दंगाइयों के खिलाफ होने वाली कार्रवाई को लेकर नीमच में निकाले गए जुलूस के दौरान गृह मंत्री के खिलाफ गोली मारो के नारे लगाने को लेकर उनके द्वारा यह प्रतिक्रिया दी गई है। उनका कहना है कि दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा, हम समाज सेवा के लिए राजनीति में आए हैं और अपने फर्ज से पीछे नहीं हट सकते हैं। अंतिम सांस तक डटे रहेंगे। शांति भंग करने वाले अच्छे से समझ लें, कि सामाजिक सौहार्द को बरकरार रखने के लिए हम किसी भी तरह की कठोर कार्रवाई करने से पीछे नहीं रहेंगे।

पूर्व सैनिकों को मिले भर्ती में दस प्रतिशत आरक्षण का हक
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पीईबी द्वारा मप्र पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा-2020 में पूर्व सैनिकों के लिए तय 10 फीसदी आरक्षण का हक दिलाने की मांग की है। उनके द्वारा इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा गया है, जिसमें कहा गया है कि पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा-2020 में सम्मिलित पूर्व सैनिक एवं महिला अभ्यर्थियों द्वारा बताया गया है कि परीक्षा में भूतपूर्व सैनिकों को 10 प्रतिशत आरक्षण के लाभ से वंचित रखा गया है। उनका  कहना है कि पीईबी द्वारा जारी की गई नियम पुस्तिका में भूतपूर्व सैनिकों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने का उल्लेख होने के बाद भी पीईबी ने जारी प्रारंभिक परिणामों में आरक्षण प्रक्रिया का पालन नहीं किया है। उन्होंने कहा है कि पीईबी द्वारा आरक्षक भर्ती परीक्षा-2020 में पूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित 10 प्रतिशत आरक्षण का पालन कराते हुए पुन: परीक्षा परिणाम जारी किया जाए।

विश्नोई के निशाने पर फिर आयी खुद की सरकार
भाजपा के वरिष्ठ नेताओं व विधायकों में शुमार अजय विश्नोई ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। यह निशाना उनके द्वारा शराबबंदी के बहाने से साधा गया है। इसमें उनके द्वारा सरकार की बुलडोजर चालने वाली नीति पर सवाल उठाते हुए शराबबंदी की मांग पर जोर दिया गया है। उनका कहना है कि यदि सरकार गांव-गांव में शराब बिक्री रोकेगी तो इससे बुलडोजर के मुकाबले ज्यादा समर्थन और ज्यादा वोट मिलेंगे। विश्नोई द्वारा किए गए एक ट्वीट में अपनी सरकार और संगठन को यह सलाह दी गई है। खास बात यह है कि उन्होंने अपने इस ट्वीट को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, वाणिज्य मंत्री जगदीश देवड़ा, गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को टैग किया है। विश्नोई के इस ट्वीट की पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने तारीफ करते हुए कहा है कि पूर्व मंत्री की साफगोई को सलाम…उन्होंने इस सच्चाई को स्वीकारा कि प्रदेश में आज गांव-गांव में अवैध शराब धड़ल्ले से बिक रही है। यह भी खुलासा किया कि सरकार के अभियान सिर्फ वोट लेने के लिए है।

नाथ ने फिर चेताया सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों को
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अधिकारियों-कर्मचारियों को एक बार फिर चेताया है कि अब चुनाव में महज 17 महीने बचे हैं, जो लोग भाजपा का बिल्ला जेब में लेकर काम कर रहे हैं, वे समझ जाएं, हम उनको भूलेंगे नहीं। सबका हिसाब होगा। यह चेतावनी उनके द्वारा पार्टी के पिछड़ा वर्ग विभाग के पदाधिकारी- कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन में दी गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के पास बताने के लिए कुछ भी नहीं है। हर तरफ अराजकता का माहौल है। पैसा, पुलिस और प्रशासन के बल पर राजनीति की जा रही है। पिछड़ा वर्ग के हितों पर कुठाराघात किया गया है। अब समय है। सब एक हो जाओ। किसे पद मिला और किसे नहीं, यह 17 माह बाद देख लेंगे। नाथ ने कहा कि पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण दिलाने की लड़ाई हम लड़ते रहेंगे। भाजपा के पास कहने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए ये धर्म और जाति के आधार पर बांटने का काम करेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप इनके दबाव में मत आइए। अभी इन्हें जो करना हो, वो कर लें। आपको सतर्क रहकर संगठन को मजबूत करना होगा।

Related Articles