बिहाइंड द कर्टन/नरोत्तम ने एक बार फिर बोला दिग्विजय पर बड़ा हमला

  • प्रणव बजाज
नरोत्तम मिश्रा

नरोत्तम ने एक बार फिर बोला दिग्विजय पर बड़ा हमला
गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के निशाने पर इन दिनों पूरी तरह से दिग्विजय सिंह बने हुए हैं। यही वजह है कि अब वे हर दिन उन पर न केवल तेज कसने का मौका नहीं छोड़ रहे हैं, बल्कि हमला करने में भी पीछे नहीं रह रहे हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस को पूरी तरह से समाप्त करने की सुपारी ले रखी है। उन्होंने कहा कांग्रेस में परस्पर अविश्वास की पूरी तरह से स्थिति है। उनका कहना है कि बीते डेढ़ माह से दिग्विजय समय मांग रहे थे और जब समय मिला तो कमलनाथ साथ हो लिए। डॉ. मिश्रा ने पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के ट्वीट पर कहा कि उन्होंने किसी पर भी निशाना साधा हो लेकिन निशाने पर दिग्विजय सिंह ही हैं।

अब कांग्रेस के खाते में भी नहीं आया स्टार प्रचारक का नाम
मप्र के नेताओं की उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में कोई पूछ परख नहीं हो रही है। इनमें भाजपा व कांग्रेस दोनों दल के नेता शामिल हैं। यही वजह है कि पहले भाजपा व बाद में कांग्रेस की जारी स्टार प्रचारकों की सूची में प्रदेश के किसी भी नेता को स्थान नहीं दिया गया है। इनमें वे नेता भी शामिल हैं जो अपने आपको या तो पार्टी हाईकमान का बेहद खास प्रदर्शित करने का कोई मौका नही छोड़ते हैं। इस स्टार प्रचारकों की सूची में तीस नेताओं के नाम हैं , लेकिन प्रदेश के किसी भी नेता को जगह नहीं मिलने से यह तो तय हो गया है कि मप्र के नेताओं का स्थान इसके बाद ही आता है। भाजपा की ही तरह कांग्रेस की सूची में पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट,छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और पूर्व कन्हैया कुमार समेत अन्य नेताओं को शामिल किया गया है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह जैसे नेताओं को भी दरकिनार कर दिया है। बीजेपी ने भी मप्र भाजपा एक भी नेता को अपनी लिस्ट में शामिल नहीं किया है। इनमें केन्द्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री भी शामिल हैं।

मजार के नाम पर हो रहे कब्जों पर अफसरों की चुप्पी
वैसे तो प्रदेश में बीते सत्रह सालों से अपने आप को हिन्दूवादी पार्टी कहने वाली भाजपा की सरकार है, लेकिन जब मामला मजार व मस्जिद के नाम पर किए जाने वाले अतिक्रमण का आता है तो सरकार और उसके कारिंदे इन मामलों में सुप्तावस्था में आ जाते हैं। इसी तरह का मामला बीते रोज यातायात समिति की बैठक में भी देखने को मिला। सांसद प्रज्ञा सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में जब सांसद द्वारा शहर में जगह-जगह बनाई जा रहीं मजारों के मामलों में जिले के बड़े अफसरों से कैफियत ली गई तो वे चुप्पी साध गए। इस दौरान उनके द्वारा कलेक्टर , नगर निगम कमिश्नर और पुलिस के अफसरों को जमकर लताड़ लगाते हुए यहां तक कहा दिया कि मैं आपसे कह रही हूं कि इसे हटाइए। यदि कोई रोकता है तो हमें बताइए। कानून के अनुसार यह अतिक्रमण हटना चाहिए। इस दौरान सांसद ने कलियासोत में बार-बार मजार बनने और टूटने से लेकर सेंट्रल स्कूल में नमाज पढ़े जाने के मुद्दे को भी उठाया, फिर भी यह अफसर चुपचाप ही बने रहे।

शिव के प्रस्ताव पर मप्र में फिल्म बनाएंगे उद्योगपति आनंद महिंद्रा
प्रसिद्ध उद्योगपति आनंद महिंद्रा मध्यप्रदेश में फिल्म पर काम करने की तैयारी कर रहे हैं। इसकी वजह बने हैं सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान। उनके द्वारा हाल ही में महिन्द्रा को प्रदेश में आकर फिल्म शूट करने का आॅफर दिया गया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। इस आमंत्रण की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। हाल ही में  महिन्द्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो शेयर की थी। जिसमें करीब 45 वर्ष पुराने फोटो में वे कैमरा लिए हुए हैं। उन्होंने लिखा था कि यह फोटो उनका कॉलेज में पढ़ाई के समय का है। तब वे धार के डही गांव में डॉक्यूमेंट्री की शूटिंग के लिए आए थे। सपना फिल्म निर्माता बनने का था, इसलिए उन्होंने सिनेमा से जुड़े विषय में दाखिला लिया था। महिन्द्रा के ट्वीट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा, यह वास्तव में खुलासा है। आप कभी भी कैमरे के पीछे जाने की इच्छा रखते हैं तो मप्र में स्वागत है। महिन्द्रा ने भी उत्तर में कहा, मैं प्रस्ताव स्वीकार करता हूं।

Related Articles