बिहाइंड द कर्टन/भाजपा सरकारों को मानतें हैं कमलनाथ दमनकारी

  • प्रणव बजाज
 कमलनाथ

भाजपा सरकारों को मानतें हैं कमलनाथ दमनकारी
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की नजर में भाजपा की सरकारें दमनकारी हैं। उनका कहना है कि भाजपा की केंद्र और राज्यों की सरकारों का आज जिस प्रकार दमन का रवैया है, उसको देखते हुए लगता है कि हमें हमारे संविधान की स्वतंत्रता और देश के भविष्य के लिए एक बार फिर स्वतंत्रता की दूसरी लड़ाई लड़ना पड़ेगी। यह आरोप कमलनाथ ने स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पुष्पांजलि कार्यक्रम में लगाया है। उनका कहना है कि  सुभाष चंद्र बोस ने जय हिन्द का नारा दिया था और पंडित जवाहर लाल नेहरू ने उस नारे को राष्ट्रीय नारे का स्वरूप दिया।

टीआई की वजह से सुननी पड़ी एसपी को खरी खोटी
पुलिस कप्तानों को कुछ थाना प्रभारी एवं मातहत अफसर इतने प्रिय होते हैं कि वे उन्हें अपनी पदस्थापना वाली जगहों पर साथ ले जाना नहीं भूलते हैं। फिर उनकी वजह से भले ही कई बार मुश्किल ही क्यों न पैदा हो जाए। ऐसे कई आईपीएस अफसर हैं, जो पंसदीदा अफसरों को साथ लेकर चलने की आदत के शिकार हैं। फिर भोपाल हो या फिर अन्य कोई जिला। अब दमोह एसपी डीआर तेनीवार को ऐसे ही अपने प्रिय एक थाना प्रभारी की वजह से पथरिया की बसपा विधायक रामबाई सिंह परिहार से भी खरी खोटी सुननी पड़ गई हैं। दरअसल रामबाई अपने इलाके में लगातार बढ़ते अपराधों और पुलिस द्वारा अपराधियों पर कार्रवाई न करने से बेहद नाराज हैं। इसी के चलते वे उन्होंने पथरिया टीआई को हटाने की मांग नहीं माने जाने पर खरी खोटी सुनाई है। दो माह पहले भी वे नेगुवां गांव में हुई एक हत्या के मामले में पुलिस की लापरवाही पर एसपी से टीआई को हटाने की मांग कर चुकी थीं, लेकिन उनकी यह मांग नहीं माने जाने पर वे एसपी से खफा बनी हुई हैं।

कांग्रेसी नेता के पंप पर चल रहा था मिलावट का खेल
कटनी के पूर्व महापौर व कांग्रेस के नेता बृजेन्द्र मिश्रा के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी और आवश्यक वस्तु अधिनियम की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है। यह मामला उनके पहरुआ स्थित पेट्रोल पंप सहित अन्य स्थानों पर देर रात छापामार कार्रवाई करने के बाद दर्ज किया गया है। उनके पंप एवं उनके कई अन्य ठिकानों पर  कई विभागों की एक टीम ने मिलकर छापा मारा। मौके से काफी मात्रा में केरोसिन, डीजल और एक नंबर की दो बसें मिली। इस दौरान तीन टैंकरों में 19 हजार 650 लीटर नीला केरोसिन मिला। मौके पर मिले कर्मचारी दिनेश तिवारी और अंजनी परौहा ने बताया कि बृजेन्द्र मिश्रा उर्फ राजा भैया के कहने पर नीले केरोसिन का उपयोग डीजल में मिलावट के लिए किया जाता है।

अब माननीय से मिलने से पहले भटकना जरूरी है  
अपनी एक मांग को लेकर पहुंचे कुछ युवकों की एक मंत्री के स्टाफ के साथ हुज्जत क्या हुई, आम लोगों की मुसीबत आ गई है। स्टाफ ने सुरक्षा के नाम पर अब बंगले की ऐसी घेराबंदी कराई की आम आदमी बंगले के अंदर तक पहुंचने के पहले ही चकरघिन्नी बन जाता है। इसकी वजह से लोग बगैर मंत्री से मिले बैरंग लौटना अधिक अच्छा समझने लगे हैं। खास बात यह है कि यह मंत्री जी संघ के कोटे से आते हैं। दरअसल हुज्जत के दौरान जिस तरह से मंत्री जी के एक स्टाफ में पदस्थ अफसर ने जिस शालीनता और संस्कारों का परिचय दिया, उसका वीडियो वायरल हो गया। इस किरकिरी से नाराज उक्त अफसर ने सुरक्षा के नाम पर बंगले में प्रवेश के लिए ऐसी भूल-भुलैया बनवा दी है कि अब लोग हैरान-परेशान हैं। खास बात यह है कि अब बंगले के प्रवेश द्वार पर पहले मुलाकाती को तीन किलोमीटर का चक्कर कटवाया जाता है फिर उसे प्रवेश मिल पाता है।

Related Articles