बिच्छू राउंडअप/सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने की मोर्चरी सर्वेंट रूपकुमार की सुरक्षा की मांग

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने की मोर्चरी सर्वेंट रूपकुमार की सुरक्षा की मांग
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के दो साल बाद, कूपर अस्पताल (मुंबई) के मोर्चरी सर्वेंट रूपकुमार शाह जिसने उनका पोस्टमॉर्टम देखा था,ने अब दावा किया है कि सुशांत ने सुसाइड नहीं किया था, बल्कि उनकी हत्या हुई। इस पर सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति का भी रिएक्ट किया और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को टैग कर अपील की मोर्चरी सर्वेंट को सुरक्षा प्रदान की जाए। श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्विटर पर लिखा है, अगर इस एविडेंस में एक पर्सेंट भी सच्चाई है तो हम सीबीआई से आग्रह करते हैं कि वह इस मामले को गंभीरता से लें। हमें हमेशा से विश्वास रहा है कि आप इस मामले की निष्पक्ष जांच करेंगे और सच क्या है बाहर लाएंगे। अभी तक इस केस में हमें क्लोजर नहीं मिला है और यह देखकर हमारे दिल में दर्द होता है। श्वेता यहीं नहीं रुकती वह एक और ट्वीट में उन्होंने एक और ट्वीट कर कूपर हॉस्पिटल के मोर्चरी सर्वेंट की सुरक्षा देने की भी अपील की है।

पहाड़ से मैदानी तक हाड़ कंपाने वाली ठंड, अगले 48 घंटे अलर्ट
दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान समेत पूरे देश में इस समय ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। उत्तर भारत का ज्यादातर हिस्सा शीतलहर की मार झेल रहा है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में कोहरे की चादर जमी हुई है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 48 घंटों के दौरान उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।  राजधानी दिल्ली  में मौसम बेहद सर्द बना हुआ है। आज मंगलवार (27 दिसंबर) की सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेस्लियस दर्ज किया गया है। दिल्ली में आईएमडी के मुताबिक, मंगलवार 27 दिसंबर की सुबह के समय मध्यम कोहरा रहने का पूवार्नुमान है। वहीं, दिल्ली में 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चलने का अनुमान है।  आईएमडी के महानिदेशक एम महापात्र ने कहा कि शीतलहर उत्तर पश्चिम में राजस्थान और पंजाब से हरियाणा, दिल्ली और आगे दक्षिण पूर्व में उत्तर प्रदेश तक फैली हुई है। मुख्य रूप से अगले 48 घंटों के लिए पंजाब और हरियाणा में कोल्ड डे की स्थिति रहने की उम्मीद है, लेकिन इसके बाद तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

मास्क अनिवार्य करने वाला पहला राज्य बना कर्नाटक
कोरोना का खतरा बढ़ने की आशंका को देखते हुए भारत सरकार इससे निपटने की तैयारियों में जुटी है। सरकार की एडवाइजरी में कहा गया कि लोग सतर्कता बरतें। कुछ जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य करने वाला कर्नाटक देश का पहला राज्य बन गया है। वहीं कई अन्य राज्यों ने भी विशेष स्थानों पर मास्क जरूरी किया है।  चीन सहित कई देशों में कोरोना से हालत गंभीर होने पर राज्य सरकार ने अस्पतालों में कोविड प्रबंधन के लिए आपातकालीन तैयारियों का आंकलन करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी कवायद से एक दिन पहले सोमवार को कई कदम उठाए। स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर। अशोक ने कहा कि सरकार ने सिनेमाघरों और उन जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है, जहां नए साल के जश्न के लिए बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं। एमजी रोड, ब्रिगेड रोड और बेंगलुरु के अन्य स्थानों पर नए साल के जश्न के दौरान मास्क अनिवार्य है।

कोरोना से तबाही: चीन का बड़ा फैसला, विदेश से आने वाले यात्री नहीं होंगे क्वारंटीन
बीजिंग, चीन में कोरोना से हाल बेहाल हैं। हर तरफ तबाही का मंजर नजर आ रहा है। अस्पतालों में भारी भीड़ है। कई शहरों में बढ़ते कोरोना केस के चलते दवाइयों की भारी किल्लत है। अब चीन ने यही दिखाने के लिए नियम में तमाम ऐसे बड़े बदलाव किए हैं, जो चौंकाने वाले हैं। चीन ने नवंबर में भारी विरोध के चलते विवादित जीरो कोविड पॉलिसी हटा ली थी। इसके बाद से चीन में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। यहां तक कि कुछ शहरों में रोजाना 10 लाख तक केस आ रहे हैं। बीजिंग में भी बुरा हाल है। इन सबके बीच चीन ने विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए क्वारंटीन नियमों में बदलाव कर दिया  है। 8 जनवरी से यहां आने वाले यात्रियों को क्वारंटीन नहीं किया जाएगा। 

Related Articles