बिच्छू राउंडअप/शहबाज शरीफ बोले- ‘पाकिस्तान ने सबक सीख लिए हैं’, पीएम मोदी से की अपील

 शरीफ-मोदी

शहबाज शरीफ बोले- ‘पाकिस्तान ने सबक सीख लिए हैं’, पीएम मोदी से की अपील
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ बीते कुछ दिनों में अपने देश की सच्चाई से मुंह मोड़ने की जगह जनता को असली स्थितियों से अवगत करा रहे हैं। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान के लिए बार-बार ऋण मांगने की तुलना भीख मांगने से की थी और कहा था कि उन्हें इसकी वजह से शमिंर्दा होना पड़ता है। अब उन्होंने भारत से रिश्तों को लेकर भी बयान दिया है। शरीफ ने कहा है कि भारत से तीन युद्ध के बाद उनका देश अपने सबक सीख चुका है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से तीन युद्धों में पाकिस्तान ने सबक सीखे हैं और वे अब शांति चाहते हैं। उन्होंने चैनल के माध्यम से ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी अपील की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान शांति चाहता है, लेकिन कश्मीर में जो कुछ भी हो रहा है, वह रुकना चाहिए।  

उत्तर भारत के कई जिलों में शून्य के करीब पहुंचा तापमान, शीतलहर की  चेतावनी
लगातार पड़ रही कड़ाके की ठंड के चलते उत्तर भारत के कई शहरों का तापमान शून्य से नीचे चला गया। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश और पश्चिम उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान में 1-3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। सबसे कम न्यूनतम तापमान -3.7 डिग्री सेल्सियस राजस्थान के फतेहपुर में दर्ज किया गया। इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली में यलो अलर्ट जारी कर दिया है। दिल्ली में कल से तीन दिन तक भीषण शीतलहर चलेगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, दो पश्चिमी विक्षोभ 18 और 20 जनवरी को उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकते हैं, जिससे शीतलहर की संभावना है।

चीन ने पीछे खींचा पाक से दोस्ती का हाथ मक्की वैश्विक आतंकी घोषित
चीन ने अपने करीबी दोस्त पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने पाकिस्तानी आतंकी अब्दुल रहमान मक्की को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया है। दरअसल, मक्की को वैश्विक आतंकी घोषित करने के मुद्दे पर चीन हमेशा अड़ंगा लगाता आया था, लेकिन चीन ने अब इससे हाथ पीछे खींच लिया है। यूएन ने मक्की को आईएसआईएल  और अल कायदा प्रबंध समिति के तहत आतंकी घोषित किया है। बीते साल जून में भारत मक्की को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए यूएन में प्रस्ताव लाया था, लेकिन चीन ने इस पर अड़ंगा लगा दिया था। जिस वजह से मक्की को वैश्विक आतंकी घोषित नहीं किया जा सका था।

चीन में कोरोना से 5 हफ्तों में 9 लाख लोगों की मौत, सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े
चीन से कोरोना वायरस से होने वाली मौतों पर चौंका देने वाली रिपोर्ट सामने आई है। विशेषज्ञों ने कहा कि चीन ने अपने मौजूदा प्रकोप के पहले पांच हफ्तों के दौरान कोविड से संबंधित लगभग 60,000 मौतें रिपोर्ट की हैं, जो कि दुनिया में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने इस सप्ताह के अंत में खुलासा किया कि दिसंबर की शुरूआत में कोविड जीरो से चीन की अचानक धुरी ने ओमीक्रॉन संक्रमणों में वृद्धि की और 12 जनवरी तक देश के अस्पतालों में वायरस से संबंधित 59,938 मौतें हुईं। जबकि आधिकारिक टैली में पहले दर्ज की गई कुछ दर्जन मौतों की संख्या में कमी आई है, जिसने विश्व स्वास्थ्य संगठन सहित देश और विदेश दोनों में व्यापक आलोचना की।

Related Articles