बिच्छू राउंडअप/बोले अविमुक्तेश्वरानंद- बागेश्वर धाम को नहीं जानता, पूछूंगा- कैसे करते हैं चमत्कार

अविमुक्तेश्वरानंद

बोले अविमुक्तेश्वरानंद- बागेश्वर धाम को नहीं जानता, पूछूंगा- कैसे करते हैं चमत्कार
जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने एक बार फिर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर बड़ा बयान दिया है। अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि हमारे देश में ऐसे कई लोग हैं, जो चमत्कार दिखा रहे हैं और जनता को ठग रहे हैं। हमने उन सभी लोगों के लिए कहा है कि जो भी चमत्कारी हैं, वो आगे आएं और जोशीमठ की दरारें ठीक करें। शंकराचार्य ने धर्म, चमत्कार, राजनीति के मुद्दे पर बेबाक प्रतिक्रिया दी है। अब स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि हम बागेश्वर धाम से परिचित नहीं हैं। कुछ लोगों ने कहा कि वहां चमत्कार हो रहा है तो हमने कहा कि अगर ऐसा है तो वो जोशीमठ में आएं और दरारें ठीक कर दें। हमारा मतलब किसी व्यक्ति से नहीं था। उन्होंने कहा कि हमने उन सभी लोगों के लिए कहा है जो चमत्कारी हैं, वो आगे आएं और जोशीमठ की दरारें ठीक करें।

पंजाब में बना इतिहास: 2 महिला आईपीएस पहली बार बनीं डीजीपी
पंजाब में यह पहली बार होने जा रहा है कि दो महिला आईपीएस अधिकारी पुलिस महानिदेशक बनने जा रही हैं। आईपीएस अधिकारी गुरप्रीत कौर देव और शशि प्रभा द्विवेदी सोमवार को डीजीपी पद हासिल करने वाली पंजाब की पहली महिला आईपीएस अधिकारी बनी हैं। वे सात अतिरिक्त डीजीपी रैंक के अधिकारियों में शामिल हैं जिन्हें डीजीपी के रूप में प्रमोट किया गया है। राज्य में शीर्ष पुलिस रैंक रखने वाले लोगों की कुल संख्या अब 13 हो गई है। बड़ी बात यह है कि सभी प्रमोशन प्राप्त करने वाले 1993 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। प्रमोशन पाने वालों में सबसे वरिष्ठ गुरप्रीत कौर देव पंजाब पुलिस में पहली महिला आईपीएस अधिकारी भी हैं।

78 देशों की आबादी के बराबर भारत में हर साल हो रहा बच्चों का जन्म
दुनिया में सबसे ज्यादा आबादी वाला देश चीन है। लेकिन कुछ महीनों बाद भारत बन जाएगा। संयुक्त राष्ट्र ने पिछले साल अपनी रिपोर्ट में पहले ही दावा कर दिया था कि 2023 में भारत की आबादी चीन से ज्यादा होगी। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि भारत की आबादी चीन से ज्यादा हो चुकी है। सकी वजह क्या है? वजह है- भारत में सबसे ज्यादा बच्चों का पैदा होना। संयुक्त राष्ट्र का अनुमान है कि भारत में हर साल लगभग ढाई करोड़ बच्चों का जन्म होता है। वहीं, सबसे ज्यादा आबादी वाले चीन में भारत की तुलना में लगभग आधे बच्चे पैदा होते हैं। 2022 में चीन में 95 लाख बच्चों का जन्म हुआ था। 2021 की तुलना में ये लगभग 10 फीसदी की गिरावट थी।

पाकिस्तान में अब भी कायम है अंधेरा, 22 करोड़ लोग बिना बिजली के जी रहे
पूरे पाकिस्तान में बिजली गुल होने के बाद उसे ठीक करने की सरकार ने जो समय सीमा बताई थी, वो बीत जाने के बावजूद अभी तक बिजली पूरी तरह बहाल नहीं की जा सकी है। पाकिस्तान की सरकार ने रात 10 बजे तक बिजली की सप्लाई बहाल करने का दावा किया था। मगर इसके बाद भी देश के करीब 22 करोड़ लोगों में ज्यादातर को बिना बिजली के रहना पड़ रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बिजली सप्लाई बंद होने की जांच का आदेश दिया है। पाकिस्तान में बिजली सप्लाई एक दिन पहले सुबह लगभग 7:30 बजे ठप हो गई और भीषण सर्दियों के मौसम में अब भी पूरी तरह बहाल नहीं हो सकी है।

Related Articles