बिच्छू राउंडअप/विदेशी मेहमानों पर खालिस्तान समर्थकों के हमले की आशंका, मिलेगी प्रधानमंत्री स्तर की सुरक्षा

विदेशी मेहमानों पर खालिस्तान समर्थकों के हमले की आशंका, मिलेगी प्रधानमंत्री स्तर की सुरक्षा
देश की छवि खराब करने के लिए खालिस्तान समर्थक विदेशी मेहमानों के काफिले पर आतंकी हमले का प्रयास कर सकते हैं। खुफिया विभाग ने गृह मंत्रालय को इस बारे में सूचना दी है। जी-20 की बैठकों के लिए कई देशों के गणमान्य दिल्ली पहुंचे हैं। पंजाब के अजनाला थाने पर हमले व दिल्ली में दो महीने पहले खालिस्तान समर्थित पोस्टर लगाए जाने के मद्देनजर मंत्रालय सतर्कता बरत रहा है। मंत्रालय ने उच्चस्तरीय बैठक के बाद मंगलवार शाम को ही अलर्ट जारी कर दिया। विदेशी मेहमानों को दिल्ली में अब प्रधानमंत्री के स्तर की सुरक्षा मिलेगी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिन मेहमानों के लिए खास इनपुट हैं, उन्हें छोटे विमानों से आईजीआई एयरपोर्ट से सफदरजंग एयरपोर्ट लाया जाएगा। यहां से भारी सुरक्षा में होटल पहुंचाया जाएगा।

धरना करने पर 20 हजार रुपए जुर्माना, हिंसा करने पर दाखिला रद्द, जेएनयू के नए नियम
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के नए नियमों के अनुसार, परिसर में धरना देने पर छात्रों पर 20,000 रुपये का जुर्माना और हिंसा करने पर उनका दाखिला रद्द किया जा सकता है या 30,000 रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है। दस पन्नों के ‘जेएनयू के छात्रों के लिए अनुशासन के नियम और उचित आचरण’ में विरोध प्रदर्शन और जालसाजी जैसे विभिन्न कार्यों के लिए सजा निर्धारित की गई है और अनुशासन का उल्लंघन करने संबंधी जांच प्रक्रिया का जिक्र किया गया है। दस्तावेज के अनुसार, ये नियम तीन फरवरी को लागू हो गए। ये विश्वविद्यालय में बीबीसी का विवादित वृत्तचित्र दिखाए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शनों के बाद लागू किए गए।

शाहरुख खान की पत्नी गौरी के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर दर्ज
शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एफआईआर दर्ज की गयी है। गौरी खान के खिलाफ सुशांत गोल्फ सिटी थाने में गैर जमानती धारा में केस दर्ज हुआ है। मुंबई के रहने वाले किरीट जसवंत शाह ने गौरी खान समेत तुलसियानी ग्रुप के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। बता दें कि गौरी खान तुलसियानी ग्रुप की ब्रांड एंबेसडर थीं। यह एफआईआर गौरी खान समेत तीन लोगों पर दर्ज की गयी है। गौरी खान के साथ ही तुलसियानी कंस्ट्रक्शन एंड डेवलपर्स लिमिटेड के सीएमडी अनिल कुमार तुलसियानी और निदेशक महेश तुलसियानी के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई गयी है।


अमृतपाल को आईएसआई ने ही पढ़ाया पाठ सिखों को भड़काने के लिए भेजा भारत: सूत्र
पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने देश में सिख धर्मस्थलों के मैनेजमेंट पर पकड़ मजबूत और भारत में सिखों को भडक़ाने की कोशिशें तेज कर दी हैं। शीर्ष खुफिया सूत्रों ने यह जानकारी दी है। पाक सरकार ने इस साल जनवरी में आईएसआई के एक अधिकारी को प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट का सीईओ नियुक्त किया है। सूत्रों ने कहा कि उन्हें गुरुद्वारा दरबार साहिब करतारपुर की देखरेख करने का काम सौंपा गया था। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि आईएसआई ने खालिस्तानी अलगाववादी अमृतपाल सिंह को सिख धर्म और इतिहास में प्रशिक्षित करने के बाद भारत भेजा है। दुबई से भारत आने के पहले अमृतपाल जॉर्जिया की यात्रा पर गए थे और संभव है कि वहीं उन्हें यह सब पढ़ाया गया हो।

Related Articles