बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/उमा को हरदा हादसे में लग रही आतंकी साजिश की आशंका

उमा भारती

उमा को हरदा हादसे में लग रही आतंकी साजिश की आशंका
पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने हरदा मामले में आतंकी साजिश की आशंका जताते हुए कहा कि हरदा हमेशा से सिमी का गढ़ रहा है। अवैध स्थान पर इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री का होना सरकार के लिए जांच का विषय है। इलाके में पहले भी सिमी के लोगों की गतिविधियां रही हैं। उन्होंने यह भी कहा, जब कांग्रेस की सरकार थी तो पूरे स्वर्ण मंदिर में बारूद भरा था। दरअसल हरदा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 11 लोगों की मौत हो चुकी है और 217 लोग घायल हुए हैं। इनमें फैक्ट्री के 51 मजदूर शामिल हैं। 73 लोग हरदा, इंदौर, भोपाल और नर्मदापुरम के अस्पतालों में भर्ती कराए गए हैं।  वहां पर उनका इलाज चल रहा है।  

सैलाना विधायक कमलेश्वर नई लग्जरी कार से पहुंचे विधानसभा
भाजपा- कांग्रेस के अलावा अन्य दल के रतलाम की एकमात्र सैलाना सीट के विधायक कमलेश्वर डोडियार बुधवार को विधानसभा के पहले सत्र में अपनी नई लग्जरी कार से विधानसभा पहुंचे। जीत के बाद वे बाइक से भोपाल आने पर चर्चा में आए थे। तब उन्होंने कहा था कि पैसों की कमी के कारण चार पहिया वाहन नहीं खरीद सका। दो माह बाद विधायक कमलेश्वर ने एक महंगी कार लोन पर खरीद ली है। बेहद गरीब परिवार से होने के चलते कर्जा लेकर संघर्ष के सहारे भारत आदिवासी पार्टी (बाप) से विधायक बने कमलेश्वर ने दिल्ली में अपनी पढ़ाई के दौरान साइकिल पर जाकर टिफिन भी बांटे थे। विधायक कमलेश्वर ने बताया कि विधायक की सुविधा में लोन पर कार खरीदी है, विधानसभा क्षेत्र बड़ा होने से एक चार पहिया वाहन की जरूरत थी।

सिंधिया ने आईएफएस अफसर को लगाई फटकार, जवाब मिला छुट्टी पर हूं
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना जिले के डीएफओ को फोन लगाकर फटकार लगाई है। उन्होंने गुना के डीएफओ अक्षय राठौर से फोन पर कहा कि क्या तमाशा चल रहा है…? दरअसल, एक कार्यक्रम के दौरान बमोरी क्षेत्र के ग्रामीणों ने सिंधिया से शिकायत करते हुए कहा कि बमोरी में बड़े पैमाने पर जंगलों की कटाई की जा रही है। रतलाम झाबुआ से आए आदिवासियों ने पूरे जंगल का सफाया कर दिया है। जंगल काटकर अब वन भूमि पर पक्के मकान बनाये जा रहे है। बमोरी रेंजर की मिलीभगत से ये काम हो रहा है। उन्हें जब रोका जाता है तो वे खून खराबे पर उतारू हो जाते हैं और उनके खिलाफ मामला भी दर्ज करा देते हैं। ग्रामीणों की बात सुनकर सिंधिया ने डीएफओ अक्षय राठौर को फोन लगा कर फटकार लगाते हुए कहा, क्या तमाशा लगा रखा है? रतलाम झाबुआ के लोग बमोरी में वन भूमि पर बिल्डिंग बना रहे हैं। हमारे जंगल क्यों कट रहे हैं? जवाब में डीएफओ ने कहा कि मैं इस समय अवकाश पर हूं।

गालीबाज अफसर पर एक्शन, किया गया मुख्यालय अटैच
रतलाम जिले के जावरा एसडीएम अनिल भाना को किसानों के साथ अभद्रता महंगा पड़ गया। सोशल मीडिया पर एसडीएम की खबर वायरल होते ही मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने तत्काल संज्ञान में लिया। उन्होंने एसडीएम को हटाने के निर्देश दे दिए।  एसडीएम भाना को जावरा से हटाकर जिला मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि रतलाम जिले के जावरा एसडीएम की ओर से ग्रामीणों से अभद्रता का कृत्य, दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। एसडीएम को जिला मुख्यालय अटैच  कर दिया गया है। सुशासन हमारा मूल मंत्र है, मप्र में नागरिकों से इस तरह का अशोभनीय व्यवहार सहन नहीं किया जाएगा।

Related Articles