बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/परिवहन विभाग ने कमाए बीते साल से छह अरब रुपए अधिक

परिवहन विभाग

परिवहन विभाग ने कमाए बीते साल से छह अरब रुपए  अधिक  
परिवहन विभाग को हाल ही में समाप्त हुए
वित्त वर्ष बीते साल के मुकाबले में छह सौ करोड़ रुपए से अधिक की आय हुई है। परिवहन आयुक्त डीपी गुप्ता ने बताया कि वर्ष 2022-23 में विभाग को 4018 करोड़ रुपए की आय हुई थी। वहीं इस वर्ष आय 4606 करोड़ रुपए की हुई है। जो गत वर्ष के मुकाबले लगभग छह सौ करोड़ रुपए अधिक है। गुप्ता ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जुलाई माह में परिवहन विभाग का लक्ष्य बढ़ाकर 4600 करोड़ रुपए किया था। जिसे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव तथा परिवहन मंत्री राव उदयप्रताप सिंह के निर्देशन पर विभाग के अमले द्वारा की गई कार्रवाई से लक्ष्य को पूरा कर लिया है। परिवहन आयुक्त ने बताया अवैध परिवहन, ओव्हर लोडिंग तथा बिना परमिट व फिटनेस के चल रहे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

प्रियानाथ बोलीं-अग्नि परीक्षा के समय हमें अपनों ने धोखा दिया
कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोडऩे पर सांसद नकुलनाथ की पत्नी प्रियानाथ ने कहा-जब मैं पिता कमलनाथ को देखती हूं, तो बहुत दुख होता है। जिन्हें हमने अपना समझा, अपने परिवार की तरह प्यार दिया, कमलनाथ ने आशीर्वाद दिया, जब उनकी अग्नि परीक्षा का समय आया तो उन्होंने धोखा दिया। छिंदवाड़ा के चौरई में कार्यकताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा-इस बात से दुख जरूर होता है, क्योंकि दिल से हमने उन्हें माना था, लेकिन हम एक नई क्रांति के साथ आगे बढ़ेंगे। हम 44 साल से साथ थे, साथ हैं और वो शक्ति पैदा नहीं हुई, जो 44 दिन में यह रिश्ता खत्म कर दे। प्रियानाथ ने कार्यकर्ताओं से कहा- हम में से कोई कभी हिम्मत नहीं हारेगा। मैं बिल्कुल भी डरी नहीं हूं।

दीपक सक्सेना को सक्रिय करने उनके घर पहुंचे कमलनाथ
लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा पर पूरे प्रदेश की निगाहें हैं। भाजपा के नेता लगातार छिंदवाड़ा जीतने की जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं तो पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके समर्थक अपना गढ़ बचाने में लगे हुए हैं। इस खींचतान के बीच सोमवार को एक बार फिर दीपक सक्सेना के पार्टी बदलने की सुगबुगाहट शुरू हुई। इसकी खबर लगते ही छिंदवाड़ा जिले के कांग्रेस के पांचों विधायक और कमलनाथ दीपक सक्सेना के निवास पर पहुंच गए। हाल ही में भाजपा में शामिल हुए सक्सेना के पुत्र अजय और साथी घर पर मौजूद रहे। हालांकि कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यह सामान्य मुलाकात थी, लेकिन सूत्रों का कहना है दीपक सक्सेना को एक बार फिर कांग्रेस में सक्रिय करने के लिए पार्टी नेता उनके निवास पर पहुंचे थे।

कलेक्टर दे रहे पीले चावल से मतदान का न्योता
कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने मंगलवार को मतदाता जागरूकता अभियान में लांजी विधानसभा के खापरझरी के 80 वर्षीय भरलाल पयकु, मानागढ़ के 70 वर्षीय संतराम इवनाती और कादला के 77 वर्षीय रामु असरु को मतदान करने का न्यौता दिया है। साथ ही उन्होंने बुजुर्ग मतदाता के पैर धोकर, तिलक किया। कलेक्टर ने भरतलाल से पूछा कि डोंगरगांव में मतदान केन्द्र न बनने पर वे कहां मतदान करने जाते थे। जिस पर भरतलाल ने बताया कि जब वे 25 वर्ष के थे, तब उनका परिवार 1962 में सेवरा से यहां आया था। पहले 5 किमी दूर नेवारगांव मतदान के लिए जाना पड़ता था, लेकिन अब गांव में ही मतदान केंद्र बनने से सुविधा हो गई है।

Related Articles