बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/केंद्रीय विद्यालय में छात्रों का तिलक धुलाया, अभिभावकों ने किया हंगामा

केंद्रीय विद्यालय

केंद्रीय विद्यालय में छात्रों का तिलक धुलाया, अभिभावकों ने किया हंगामा
केंद्रीय विद्यालय टीकमगढ़ में गुरुवार को छात्रों से जब स्कूल प्रबंधन ने माथे पर लगा सिंदूरी तिलक को हटवाया तो बवाल मच गया। बच्चों के अभिभावकों व भाजपा पदाधिकारियों ने तिलक हटवाने को लेकर जमकर हंगामा किया। नगर पालिका में नेता प्रतिपक्ष और जिला उपाध्यक्ष अभिषेक रानू खरे के अनुसार अभिभावकों ने शिकायत की थी, जिसके बाद दोपहर को केंद्रीय विद्यालय पहुंचकर स्कूल की प्राचार्य से कहा कि विद्यार्थियों के माथे से तिलक हटाना गलत है। वहीं, स्कूल की प्राचार्य सपना टैंभूरने ने इस बात को सिरे से खारिज किया। विवाद बढ़ते देख स्कूल की प्राचार्य सपना टेंभूरने ने माफी मांगी तब कहीं जाकर अभिभावकों का गुस्सा शांत हुआ।

दिग्विजय के इलाके राघौगढ़ से वीडी ने शुरू किया गांव चलो अभियान, रात बिताई
भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के गढ़ राघौगढ़ से गांव चलो अभियान की शुरुआत कर दी है। बीते रोज भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा राघौगढ़ के आवन गांव में रात बिताने पहुंचे। शाम को उन्होंने बूथ एवं पन्ना समिति की बैठक ली और लाभार्थी बहनों एवं युवाओं से चर्चा कर बाइक रैली भी की। इसके बाद की- वोटर्स से संपर्क कर रात्रि विश्राम भी किया। बूथ समिति की बैठक में शर्मा ने कहा कि आवन की जनता कांग्रेस और दिग्विजय से पूछ रही है कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण क्यों ठुकराया है। इस गांव के 331 परिवारों को पीएम आवास योजना के तहत पक्के मकान मिले हैं।

संदीप यादव समेत 4 अफसर प्रमुख सचिव पद पर पदोन्नत
राज्य सरकार ने वर्ष 2000 बैच के 4 अधिकारियों को प्रमुख सचिव के पद पर पदोन्नत किया है। प्रमोशन के बाद इनकी पदस्थापना में कोई फेरबदल नहीं किया गया है। इसके साथ ही हरदा और छिंदवाड़ा में नए कलेक्टर पदस्थ किए गए हैं। जिन सचिव स्तर के अधिकारियों को प्रमुख सचिव पद पर पदोन्नत किया गया है। उनमें मप्र खाद्य आयोग के सदस्य सचिव शोभित जैन, ओएसडी सह प्रमुख राजस्व आयुक्त विवेक पौरवाल, आयुक्त जनसंपर्क संदीप यादव एवं आयुक्त सहसंचालक भारतीय चिकित्सा पद्धति एवं हौम्योपेथी श्रीमती सोनाली पोंक्षे वायंगणकर शामिल है। पदोन्नति के पश्चात संदीप यादव प्रमुख सचिव जनसंपर्क तथा आयुक्त जनसंपर्क एवं एमडी मप्र माध्यम के साथ ही प्रमुख सचिव का ही काम देखते रहेंगे। इसी प्रकार विवेक पौरवाल पदेन प्रमुख सचिव राजस्व तथा आयुक्त भूअभिलेख एवं बंदोबस्त के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

आईएफएस अफसर ललित बेलवाल पर कसेगा कानून का शिकंजा !
प्रदेश सरकार ने विधानसभा में एक प्रश्न का उत्तर देते हुए ये माना है कि आईएएस नेहा मारव्या द्वारा की गई भर्ती में भ्रष्टाचार की जांच रिपोर्ट में तत्कालीन आजीविका मिशन संचालक आईएफएस ललित बेलवाल दोषी थे। पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी को दोषी पाया गया है। बता दें कि  मारव्या ने ललित बेलवाल के भर्ती में फर्जीवाड़ा करने के मामले में जांच रिपोर्ट पेश की थी। इस रिपोर्ट में उन्होंने बेलवाल के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने की अनुशंसा की थी। इसके बाद उनका तबादला हुआ था और कहा जा रहा था कि इसी वजह से उनका ट्रांसफर किया गया। चर्चाएं थी कि  मारव्या पर काफी दबाव था, लेकिन फिर भी उन्होंने जांच रिपोर्ट में बेलवाल के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने की अनुशंसा की और यही उनके ट्रांसफर की वजह बनी।

Related Articles