बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/कांग्रेस की बुद्धि पर मंथरा बैठ गई, कुंडली में राहु-केतु विराजित: शिवराज

शिवराज सिंह चौहान

कांग्रेस की बुद्धि पर मंथरा बैठ गई, कुंडली में राहु-केतु विराजित: शिवराज
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गंजबासौदा विधानसभा के ग्राम मानोरा से जन-आशीर्वाद यात्रा शुरू करने के पहले जगदीश स्वामी मंदिर में दर्शन-पूजन कर देश व प्रदेशवासियों के मंगल और कल्याण की कामना की। इसके बाद चुनावी नुक्कड़ सभाओं में उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी की अमर्यादित भाषा पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी जी का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है, ये भारत के संस्कार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि , राहुल के राजनैतिक गुरु कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा कह रहे हैं कि अमेरिका में एक कानून बना है, जिसके तहत आपके मरने के बाद आपकी अर्जित की हुई सम्पत्ति का 55 प्रतिशत हिस्सा सरकार के खाते में चला जाएगा। चौहान ने कहा कि ये भारत है, यहां तो मां-बाप पेट काट-काट कर बेटे-बेटियों के लिए थोड़ा बहुत बचा पाते हैं और कांग्रेस कह रही है कि हम मर गए तो 55 प्रतिशत सरकार के खाते में जाएंगे और तुम्हारे बच्चों को 45 प्रतिशत ही मिलेगा। ये पता नहीं कहां की सोच है। कांग्रेस की बुद्धि पर मंथरा बैठ गई है, उलटे-सीधे फैसले कर रहे हैं। राहु-केतु दोनों ही कांग्रेस की कुंडली में बैठ गए हैं।

ममता मीणा ने दिया जयवर्धन को चैलेंज
बीते विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोडक़र आम आदमी पार्टी में शामिल हुईं पूर्व विधायक ममता मीणा राजगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह का प्रचार कर रही हैं। चुनाव प्रचार के दौरान ममता ने दिग्विजय के सामने ही उनके विधायक बेटे जयवर्धन सिंह को चैलेंज कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने कभी खुद के साथ काम करने वाले भाजपा प्रत्याशी पर जमकर भड़ास निकाली। इस चुनावी सभा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, चांचौड़ा से बीजेपी की विधायक रहीं ममता मीणा, दिग्विजय सिंह का प्रचार करने अजगरी गांव पहुंची थीं। यहां सभा में दिग्विजय भी मौजूद थे। जनसभा में ममता मीणा ने कहा-कि राजा साहब से एक चीज कहना चाहती हूं। आपके जो सुपुत्र विधायक हैं, वो यहां आए नहीं, मैं उनसे कहती कि हमारा कॉम्पिटिशन तो आपसे भी है। हम तो चाचौड़ा को एक नंबर पर लाएंगे और राघौगढ़ को भी पीछे छोड़ देंगे।

कटनी जिला अध्यक्ष सहित कई नेता भाजपा में शामिल
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से ठीक पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष सहित कार्यवाह अध्यक्ष व युवक कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता ने अपने साथियों के साथ पार्टी का साथ छोडक़र भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। पन्ना में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के हाथों पार्टी के जिला शहर अध्यक्ष कार्यवाहक विक्रम खंपरिया, अध्यक्ष रौनक खंडेलवाल, उनकी पत्नी व महापौर पद की प्रत्याशी रहीं श्रेया खंडेलवाल सहित आधा दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं ने पन्ना पहुंचकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के सामने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।  

मुख्यमंत्री ने की अधिक से अधिक संख्या में मतदान की अपील
मुख्यमंत्री डां मोहन यादव ने लोगों से अधिक संख्या में मतदान की अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान आवश्यक है, हर नागरिक को जागरूक होकर मतदान अवश्य करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव पुनीत पावन कार्य है। विधानसभा और लोकसभा के चुनाव 5 वर्ष बाद होते हैं। 26 अप्रैल को मध्यप्रदेश के 6 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होने जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान आवश्यक है, इसलिए हर नागरिक को जागरूक होकर मतदान अवश्य करना चाहिए। डॉ. यादव ने कहा कि 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मध्यप्रदेश में चुनावी सभाएं और भोपाल में रोड शो के बाद पूरा मध्यप्रदेश मोदी मय हो गया है।

Related Articles