बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/रामायण और महाभारत पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग

धीरेन्द्र शास्त्री

रामायण और महाभारत पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग
अपने बिहार दौरे पर सुर्खियां बटोर कर लौटे बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने अब रामायण और महाभारत को पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग की है। उनका कहना है कि यह भारत में नहीं होगा तो क्या पाकिस्तान में होना चाहिए? पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने एक बार फिर हिंदू राष्ट्र का जयघोष किया और कहा कि भारत को हिन्दू राष्ट्र बनना चाहिए। उनका कहना है कि हिंदू राष्ट्र की बात कोई जातिवाद की बात नही है। यह एक संस्कृति की बात है। उल्लेखनीय है कि अब मप्र की सरकार ने उन्हें बाई श्रेणी की सुरक्षा भी प्रदान कर दी है। इस सुरक्षा के आदेश बीते रोज ही जारी किए गए हैं।  

भ्रष्टाचार पर कांग्रेस ने मांगा ब्यौरा  
 नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश के भ्रष्टाचारियों को लटकाने, गड़वाने की बात खुले आम कई बार सार्वजनिक मंचों से अपने भाषणों में कही है। अभी तक भ्रष्टाचार में पकड़े गए कितने अधिकारियों के विरुद्ध चालान पेश करने को अनुमति दी गई। सरकार वे आंकड़े जनता के सामने पेश करे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपनी कथनी व करनी को एक करे और प्रदेश की जनता के सामने सार्वजनिक रूप से यह बताए और दस्तावेज भी पेश करें । मैं तो सिर्फ मुख्यमंत्री जी से इतना भर आग्रह कर रहा हूं कि उन्होंने जो कहा है वह कितना किया है। यदि ऐसे उदाहरण हो तो वे प्रदेश की जनता के सामने पेश करें।

डंग पर गौ तस्करों की मदद का आरोप
सुवासरा से भाजपा विधायक और शिव सरकार में मंत्री हरदीप सिंह डंग पर संत समाज ने गौ तस्करों की मदद का आरोप लगाया है। सुवासरा में आयोजित एक सार्वजनिक कार्यक्रम में प्रसिद्ध गौ कथा वाचक गौशरण महराज ने यह आरोप तब लगाया है, जब वहां पर डंग भी मौजूद थे। यह वीडियो भी बीते रोज जमकर सोशल मीडिया पर वायरल होता रहा। खास बात यह है कि जब संत डंग पर आरोप लगा रहे थे , तब जनता तालियां भी जमकर पीट रही थी। इस दौरान उन्होंने यहां तक कहा कि गौ तस्करों को जब पकड़ा गया तो उनके पास से डंग के हस्ताक्षर की पर्ची भी मिली। उन्होंने कहा कि वे इस मामले से भाजपा के बड़े नेताओं को भी अवगत करा चुके हैं।

यादव ने फिर साधा श्रीमंत पर निशाना
गुना सांसद केपी यादव और श्रीमंत के बीच अदावद पुरानी है। यही वजह है कि मौके -वे मौके पर उनके बीच जारी जंग सामने आ ही जाती है। अब एक बार फिर से यादव ने श्रीमंत पर निशाना साधा है। इस बार भी यादव ने श्रीमंत पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करते हुए कहा है कि जिस पार्टी ने आपको मान-सम्मान दिया, जिस पार्टी की आप खा रहे हैं, उसी की थाली में छेद कर रहे हैं। यादव के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल रहा है। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी इस वीडियो को ट्वीट कर भाजपा पर तंज कसा है। दरअसल दो दिन पहले गुना में आयोजित यादव समाज के कार्यक्रम में श्रीमंत शामिल हुए थे, लेकिन उसमें सांसद को नहीं बुलाया गया था। यह स्थिति तब थी, जब सांसद भाजपा के हैं और यादव समाज से आते हैं। इससे आहत सांसद का दर्द वीडियो के जरिए छलक आया है।

Related Articles