बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/नकवी व सुषमा एक माह के लिए बनेंगे स्पेशल डीजी

नकवी व सुषमा

नकवी व सुषमा एक माह के लिए बनेंगे स्पेशल डीजी  
इस साल सेवानिवृत्त होने वाले पुलिस के आला अफसरों में एडीजी एसडब्ल्यू नकवी और सुषमा सिंह का भी नाम शामिल है। खास बात यह है कि दोनों ही आईपीएस अफसर इन दिनों एक समान पदों पर कार्यरत हैं और सेवानिवृत्त भी इसी साल एक ही दिन होंगे। इसके अलावा इन दोनों ही अफसरों को महज एक माह ही बतौर स्पेशल डीजी काम करने का मौका मिल सकेगा। यह दोनों अफसर इसी साल 31 अगस्त को रिटायर हो जाएंगे। वे 01 अगस्त को स्पेशल डीजी पद पर पदोन्नत हो जाएंगे। 31 जुलाई को डीजी होमगार्ड पवन जैन और स्पेशल डीजी मुकेश जैन के रिटायर होने के बाद वे इस पद पर पदोन्नत होंगे। अब तक आईपीएस के 1989 बैच के अफसर पदोन्नत होकर स्पेशल डीजी बन चुके हैं। एक मार्च को एडीजी चंबल राजेश चावला पदोन्नत होकर स्पेशल डीजी बने हैं। 31 जुलाई को ही एडीजी सुशोभन बनर्जी भी रिटायर होंगे।  
पत्थरबाजी रोकने का धीरेंद्र शास्त्री ने बताया उपाय
सनातन और हिंदू एकता की अलख जगा रहे बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने पत्थरबाजी रोकने का उपाय बताया है। उनका कहना है कि अब पत्थर फेंकने वालों के मुंह पर ताला लगवाओ, क्योंकि जब तक हिंदू एक नहीं होगा, तब तक पत्थर फिंकना बंद नहीं होंगे।  हमने तीन दिन पहले रामनवमी धूमधाम से मनाई , लेकिन महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार और हावड़ा में इस बीच विचित्र स्थिति बनी। वहां पर राम की यात्रा पर पत्थरबाजी की गई। हम यहीं प्रार्थना करेंगे, अब हिंदुओं को जागकर एक होना पड़ेगा। ताकि राम की यात्रा पर कोई पत्थर न फेंके। अब पत्थर फेंकने वालों के मुंह पर ताला लगवाओ, क्योंकि जब तक हिंदू एक नहीं होगा, तब तक पत्थर फिंकना बंद नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि वे एकता की अलख जगाने का काम कर रहे हैं, इसमें सभी को सहभागी बनना पड़ेगा। हम तो आगे निकल पड़े हैं, जो होगा देखा जाएगा।
देवकी नंदन ने दी हिंदुओं को अधिक बच्चे पैदा करने की सलाह
बगैर लाग लपेट के बात करने वाले मशहूर कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर का कहना है कि जनसंख्या नियंत्रण कानून जब तक नहीं आता, तब तक हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करना चाहिए। वे बोले-अल्पसंख्यक 4 पत्नियों से 40 बच्चे पैदा कर सकते हैं तो हिंदुओं को भी जागना होगा। हम दो हमारे दो और 40 बच्चों का अंतर नहीं चलेगा। उनका कहना है कि भारत हिंदू राष्ट्र नहीं रहा तो धर्मनिरपेक्ष देश भी नहीं रहेगा, आज देश के 9 राज्य हिंदू अल्पसंख्यक हो गए हैं। उनके लिए कोई सामने नहीं आ रहा। हिंदू बहन-बेटियों की स्थिति पर सब मौन है। राजनेता, मीडिया और सरकारें चुप हैं। उनका कहना है कि हिंदू राष्ट्र ही नहीं रहेगा तो धर्मनिरपेक्षता कहां होगी। उनका कहना है कि समान नागरिक संहिता आखिरकार मुसलमान पर क्यों नहीं लागू होती। जैसे वक्फ बोर्ड की स्थापना हुई है, वैसे ही सनातनी बोर्ड की स्थापना होनी चाहिए।  मुझे कोई ये बताए कि सरकार ने आजादी के बाद कोई मस्जिद, चर्च को अपने कब्जे में क्यों नहीं लिया?
आखिर सात घंटे रहना पड़ा नजर बंद  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजधानी में दौरे के समय कांग्रेस मीडिया विभाग की प्रदेश उपाध्यक्ष संगीता शर्मा को नजरबंद रहना पड़ा।  कांग्रेस नेत्री संगीता शर्मा के मुताबिक सुबह तकरीबन 7.30 बजे जब वे मॉर्निंग वॉक कर रहीं थीं तब उनके निवास पर बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। उस समय वे अपनी बहन के घर अरेरा कॉलोनी में थीं। तभी पुलिस वहां पहुंच गई और उन्हें साथ चलने को कहा। संगीता ने जब उनसे पूछा कि उन्हें क्यों ले जाया जा रहा है ,तो पुलिसकर्मियों का बस इतना कहना था कि हमें ऊपर से आदेश हैं। पुलिस उन्हें मिसरोद थाने ले गई। मोदी के जाने के बाद उन्हें शाम करीब 5 बजे थाने से छोड़ दिया गया। उनका कहना है कि उन्हें तब नजरबंद कर दिया गया , जबकि उनके द्वारा पीएम के दौरे को लेकर कोई प्रदर्शन की कोई घोषणा ही नहीं की गई थी।

Related Articles