बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/जब सिंधिया ने हाथ जोडक़र मांगी माफी

 सिंधिया

जब सिंधिया ने हाथ जोडक़र मांगी माफी  
चुनाव में नेताओं को जो करना पड़े कम है। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अभी से नेताओं ने अपने-अपने उपक्रम शुरू कर दिए हैं। ऐसे में छोटे से लेकर बड़े नेताओं तक को मतदाताओं की ङ्क्षचता सताने लगी है। ऐसा ही एक दृश्य बीते दिन जब देखने को मिला जब श्रीमंत अपने इलाके के वैश्य समुदाय की एक बैठक में पहुंचे और पहली बार हाथ जोडक़र जाने अनजाने में हुई गलती के लिए माफी मांगी। जिसने भी इस दृश्य को देखा वह चौंक गया। दरअसल अब तक श्रीमंत को किसी ने इस तरह से माफी मांगते हुए कभी नहीं देखा है। यह बात अलग है कि भाजपा में आने और लोकसभा चुनाव में हार के बाद श्रीमंत के व्यवहार में बहुत अधिक बदलाव दिखने लगा है।

फिर खुलेगा लाडली बहना का पोर्टल
अगले माह से लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओं को पैसा मिलना शुरु हो जाएगा। इस योजना में रजिस्ट्रेशन के लिए बीते माह ही पोर्टल बंद कर दिया गया था। इसके बाद से माना जा रहा था कि अब रजिस्ट्रेशन पूरी तरह से बंद हो गए हैं, लेकिन अब सरकार ने एक बार फिर से आवेदन करने से रह गईं महिलाओं को एक और मौका देने के लिए फिर से पोर्टल खोलना तय कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते रोज सागर के केसली जनपद में सामूहिक विवाह योजना में वर्चुअली संबोधन के दौरान इसकी घोषणा की।

प्रशिक्षु महिला आईएफएस को देनी होगी दाद
प्रशिक्षु महिला आईएफएस (प्रभारी रेंजर) पूजा नागले की हिम्मत की दाद देनी होगी। बैतूल के दक्षिण वन मंडल की ताप्ती रेंज के जंगल से माफिया द्वारा काटी गई सागौन 700 किमी दूर राजस्थान के हरिपुरा की आरा मशीन से जब्त कर बैतूल ले आई गई है। यही नहीं उनके द्वारा इस कार्रवाई को अपनी 12 सदस्यीय टीम के साथ अंजाम देते हुए आरा मशीन संचालक रामेश्वर लाल सुथार और खंडवा जिले के जुमारखाली गांव निवासी ट्रक चालक विष्णु उर्फ भूरा पिपलोदे को भी गिरफ्तार कर लिया है। ज्ञात रहे कि दक्षिण वन मंडल की ताप्ती रेंज के महूपानी बीट के जंगल से 10 अप्रैल को माफिया, सागौन के 22 पेड़ काटकर ले गए थे।

प्रसिद्ध शायरा अंजुम रहबर हुईं आप की, बनी प्रदेश उपाध्यक्ष  
प्रसिद्ध शायरा अंजुम रहबर अब आम आदमी पार्टी की पदाधिकारी हो गई हैं। उन्होंने आप का हाथ थाम लिया है। उन्हें पार्टी ने प्रदेश में बड़ी जिम्मेदारी देते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया है। इस नियुक्ति पर उनका कहना है कि जनता के सपनों को साकार करना आप पार्टी का मुख्य उद्देश्य है। यह ऐसा राजनैतिक दल है जो उद्योगपतियों की जगह आम आदमी का दल है। यह बात अलग है कि उनके पदाधिकारी बनने से पार्टी को प्रदेश में कितना फायदा होता है, यह तो विधानसभा चुनाव परिणामों से ही पता चल सकेगा।

Related Articles