बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/तोमर-सिंधिया समर्थकों ने पहले ही लगाए बधाई के होर्डिंग

तोमर-सिंधिया

तोमर-सिंधिया समर्थकों ने पहले ही लगाए बधाई के होर्डिंग
मध्य प्रदेश में भाजपा की भारी बहुमत से जीत के बाद मप्र के नए मुख्यमंत्री को लेकर लगातार मंथन चल रहा है। भोपाल से – दिल्ली तक मीटिंग जारी हैं। सीएम के चेहरे को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रहलाद पटेल का नाम सामने आ रहा है, लेकिन इससे पहले ही इन सभी दिग्गज नेताओं के समर्थक नेता और कार्यकर्ता अपनी-अपने नेता के लिए दावा ठोक रहे हैं। ग्वालियर-चंबल इलाके से इस बार सीएम बनाने की मांग तेज हो रही है। सीएम के नाम को लेकर दिल्ली में भाजपा के दिग्गज लगातार मंथन कर रहे हैं। बता दें कि कई दिनों सीएम के नाम को लेकर सियासी हलचल तेज है। पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व ने अभी तक किसी का नाम फाइनल नहीं किया है और न ही सीएम के चेहरे को लेकर कोई संकेत दिया है, लेकिन इससे पहले ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री तोमर के समर्थकों ने शहर में बधाई के होर्डिंग लगवा दिए हैं।

हारे पूर्व भाजपा विधायक का आरोप, भाजपा जिलाध्यक्ष ने मुझे हरवाया
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीना विधानसभा सीट से हारे भाजपा उम्मीदवार और पूर्व विधायक महेश राय ने भाजपा के जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया और संगठन के लोगों पर चुनाव हराने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जिला अध्यक्ष ने खुला घात और भितरघात किया, जिससे वह चुनाव हार गए। हारे उम्मीदवार राय ने कहा कि भाजपा के जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने अपने लोगों की संगठन के पदों पर नियुक्ति कराई। जब यह नियुक्ति यां संगठन में की जा रही थीं तो मैंने इनका विरोध किया था। ये लोग भविष्य में मेरे और भाजपा को नुकसान पहुंचाएंगे और वही हुआ। इन लोगों ने संगठन के महत्वपूर्ण पद पर होते हुए खुले आम विरोध किया और भितरघात किया। महेश राय ने कहा कि गौरव सिरोठिया दिन में सागर रहते और रात में बीना आते थे। फिर परिवारों में जाकर भाजपा और महेश राय को हराने का काम करते थे। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष, महामंत्री और सीएम शिवराज सिंह चौहान को मैंने यह शिकायत पत्र लिखित में भेजा है। मैं अनुरोध करता हूं कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

मप्र में भाजपा को इतनी सीटें, लोकतंत्र के लिए खतरनाक: शेखावत
विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा छोडक़र कांग्रेस में शामिल हुए भंवर सिंह शेखावत ने बदनावर सीट से मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव को हरा दिया है। उन्हें अपनी जीत पर तो भरोसा था, लेकिन कांग्रेस को इतनी कम सीटें मिलने की उम्मीद नहीं थी। शेखावत ने चर्चा में कहा कि इतनी ज्यादा सीटें भाजपा को मिलना लोकतंत्र में दुर्घटना के समान है। जनता को सोचना चाहिए कि मजबूत विपक्ष भी लोकतंत्र में जरुरी होता है, ताकि सत्ता पाने वाले निरंकुश न हो जाए। सीटें कम ज्यादा हर पार्टी की होती रही है। जब हम जनसंघ में हुआ करते थे तो 25-30 सीटें बड़ी मुश्किल से आ पाती थी। कई बार इस तरह के हालात बन जाते है, लेकिन लोकतंत्र में दूसरा इंजन न रहे तो लोकतंत्र पर खतरा बढ़ जाएगा। जनता को भी समझना चाहिए कि यदि विपक्ष के रुमें कोई चौकीदार नहीं होता तो फिर जीतने वाले राजनीतिक दल अपनी मनमानी करेंगे।

कांग्रेस नेता ने की विजयवर्गीय को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की
इंदौर के पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन ने कहा है कि कैलाश विजयवर्गीय को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए। इससे इंदौर विकास की नई इबारत लिखेगा और प्रदेश के विकास को भी नई गति मिलेगी। पत्रकारों से चर्चा के दौरान प्रमोद टंडन ने कहा कि मप्र विधानसभा चुनाव में भाजपा जिस तरह से जीती है वह जीत किसी के भी गले नहीं उत्तर रही है। भाजपा के राज में बेरोजगारी चरम पर रही, किसानों, महिलाओं पर अत्याचार हुए। इन सबके बाद भाजपा की इस तरह की जीत निश्चित तौर पर चौंकाने वाली है। उन्होंने कहा कि मैं एक इंदौरी होने के नाते अब यह मांग करता हूं कि कैलाश विजयवर्गीय को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इंदौर के साथ हमेशा भेदभाव किया गया है। इंदौर मध्यप्रदेश को सबसे अधिक पैसा कमाकर देता है। इंदौर के सामाजिक संगठन, व्यापारियों ने पूरे प्रदेश को आगे बढ़ाया है। कांग्रेस हो या भाजपा सभी ने इंदौर के साथ पक्षपात किया है।

Related Articles