बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/जब प्रियदर्शनी राजे को ग्रामीण महिलाओं पर आया गुस्सा

प्रियदर्शनी राजे

जब प्रियदर्शनी राजे को ग्रामीण महिलाओं पर आया गुस्सा
केंद्रीय मंत्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इसमें वे खजूरी गांव की महिलाओं पर गुस्सा होती दिख रही हैं। दरअसल, प्रचार के दौरान प्रियदर्शनी राजे कार रोककर महिलाओं की समस्या सुन रही हैं। एक महिला उन्हें गांव की पेयजल समस्या बता रही है। वो कहती हैं कि इसकी वजह से लडक़ों की शादी तक नहीं हो रही है। इस बीच एक व्यक्ति बीच में कहता है टंकी बनी हुई है, लेकिन उसका काम बंद कर दिया गया है। इस पर राजे हाथ से लिखने का इशारा करती हुईं महिलाओं से कहती हैं कि आप लिखो और मेरे को दो। मेरा काम नहीं है, आपका काम है। इस पर महिला कहती है कि मैडम, हम लिखेंगे। आप बन जाओगी न, तो एक बार जरूर चक्कर लगाना पानी की व्यवस्था करने। कार के आगे बढ़ते जाने के बीच राजे कहती सुनाई दे रही हैं कि खुद काम करना सीखो।

सुप्रीम कोर्ट का निर्णय विपक्ष पर करारा तमाचा है: डॉ यादव
ईवीएम से संबंधित सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि सबने देखा होगा कि सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा निर्णय किया, ईवीएम के माध्यम से होने वाले मतदान को लेकर के फैसला लिया है। मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम ने कहा-यह विपक्ष पर करारा तमाचा है। विपक्ष के लोग जिस ढंग से बात करते थे, अपनी हार का ठीकरा कभी चुनाव आयोग पर डालते थे, तो कभी किसी पर डालते हैं। यह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का मजाक बनाने का तरीका है। सीएम यादव ने कहा-मुझे इस बात का संतोष है, हमने पहले दिन भी कहा था। आज भी कहा है कि न्यायपालिका, निर्वाचन आयोग को दुनिया में बहुत सम्मान की निगाह से देखा जाता है। लेकिन विपक्ष निराशा-हताशा में बार- बार हमारे मजबूत स्तंभों पर प्रश्न खड़ा करता है। सुप्रीम कोर्ट ने समय- समय पर ऐसे सभी मसलों पर प्रभावी भूमिका निभाते दूध का दूध और पानी का पानी किया है।

अब पन्ना प्रमुखों को भार्गव देंगे बाइक
प्रदेश में दूसरे चरण में कम मतदान ने चुनाव आयोग से लेकर राजनीतिक दलों की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच भाजपा के पूर्व मंत्री और विधायक गोपाल भार्गव ने पन्ना प्रमुखों को 100 प्रतिशत वोटिंग कराने पर बड़ा ऑफर दिया है। प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 6 सीटों पर शुक्रवार को हुआ मतदान पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में कम होने के आंकड़े सामने आए हैं। वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए अलग-अलग ऑफर दिए जा रहे हैं। इस बीच भाजपा के पूर्व मंत्री और विधायक गोपाल भार्गव ने ऐलान किया है कि उनके क्षेत्र के जो पन्ना प्रभारी अपने पन्ने के 100 प्रतिशत मतदान करा लेंगे, उनको पुरस्कार स्वरूप मोटरसाइकिल इनाम में देंगे। इसका वीडियो भार्गव ने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है।

छह माह में ही हुआ रसाल सिंह का बसपा से मोहभंग
विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर भिंड जिले की रौन विधानसभा से चार बार भाजपा के टिकट पर विधायक रहे रसाल सिंह बसपा में शामिल हो गए थे , लेकिन छह महीने में उनका मोह भंग हो गया और उन्होंने बसपा से त्यागपत्र दे दिया। कयास लगाए जा रहे हैं कि रसाल सिंह जल्दी ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने एक सादे कागज पर बसपा भिंड जिला अध्यक्ष के नाम इस्तीफा लिखा और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। इस्तीफे में रसाल सिंह ने लिखा कि वे व्यक्तिगत कारणों से पार्टी में सक्रिय नहीं हो पा रहे हैं। इसलिए इस्तीफा दे रहे हैं, स्वीकार किया जाए।

हमारे घोषणा-पत्र में 15428 शब्दों में एक भी बार मुस्लिम शब्द नहीं: श्रीनेत
कांग्रेस के मेनिफेस्टो को लेकर पीएम मोदी समेत भाजपा नेताओं के आरोपों का जवाब देने कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत भोपाल आयीं । श्रीनेत ने कहा कि 10 साल सत्ता में रहने के बावजूद मोदी चुनाव प्रचार में अपना रिपोर्ट कार्ड बताने के बजाए कांग्रेस के घोषणा-पत्र पर बात कर रहे हैं। मोदी कहते हैं कि घोषणा-पत्र पर मुस्लिम लीग की छाप है, श्रीनेत ने मेनिफेस्टो की कॉपी दिखाते हुए दावा किया कि 46 पेज के इस घोषणा-पत्र में कुल 15,428 शब्द में एक बार भी मुस्लिम या मुसलमान शब्द नहीं आया है। हिस्सेदारी न्याय की बात में अल्पसंख्यकों की बेहतरी के लिए योजनाएं बनाने की बात है। भारतीय संविधान में अल्पसंख्यकों में पारसी, सिख, ईसाई, सिंधी, जैन और बौद्ध भी शामिल हैं।

Related Articles