बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/किसानों की फसल खरीदी व उचित दाम दे सरकार: पटवारी

जीतू पटवारी

किसानों की फसल खरीदी व उचित दाम दे सरकार: पटवारी
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रदेश में बेमौसम हुई बारिश को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि बीते कई दिनों से मौसम में आए बदलाव ने एक बार फिर किसानों को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। पटवारी ने कहा कि चिंता इस बात की भी है कि खराब हुई उपज को फिर बाजार और कृषि उपज मंडी में सही कीमत देने में आनाकानी की जाती है, इसके साथ ही बारिश और ओलों से प्रभावित कृषि उपज मंडी में ही किसान भी फसल बेचने पहुंच रहे हैं। कई गरीब किसानों के पास बारिश से उपज को बचाने के लिए तिरपाल की व्यवस्था तक नहीं है। पटवारी ने राज्य शासन और बारिश से प्रभावित जिलों में किसानों की फसल की सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध सुनिश्चित किया जाए। खरीदी की व्यवस्था को भी तेज किया जाए। सभी किसानों को फसल का समुचित दाम मिले यह भी पुख्ता किया जाए।

भाजपा सिर्फ महंगाई की गारंटी देती है, कमलनाथ का आरोप
लोकसभा चुनाव को लेकर जारी चुनावी प्रचार में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। कमलनाथ ने कहा कि हम चाहते हैं कि किसानों के साथ न्याय हो। गेहूं के मूल्य को लेकर भारतीय जनता पार्टी क्या कहती है और क्या मिलता है। भारतीय जनता पार्टी की हर बात झूठ होती है। कमलनाथ ने आगे कहा कि बीजेपी कहती हैं गारंटी है , लेकिन गारंटी तो उनकी सिर्फ महंगाई की है। ये कुछ भी देंगे तो महंगाई बढ़ाएंगे। आज पेट्रोल- डीजल का भाव क्या है। यह सच्चाई आप लोगों के सामने है।

कोरोना रिपोर्ट लगाकर चुनाव ड्यूटी कटवाई तो प्रशासन ने किया क्वारंटाइन
लोकसभा चुनाव ड्यूटी से मुक्ति के लिए एक महिला प्रोफेसर ने प्राइवेट लैब की रिपोर्ट के साथ  छुट्टी का आवेदन दिया है। महिला का कहना है कि उसे सर्दी खांसी थी जिसकी जांच में कोरोना पॉजिटिव बताया गया है। इस रिपोर्ट लेकर जब महिला छुट्टी के लिए कलेक्ट्रेट पहुंची तो हडक़ंप मच गया। जिला निर्वाचन विभाग ने महिला का अवकाश स्वीकृत करते हुए उन्हें घर पर क्वारंटाईन
 होने की सलाह दी है। प्राइवेट लैब से मिली रिपोर्ट की स्वास्थ्य विभाग ने जांच शुरू कर दी है। इस मामले में सीएमएचओ डॉक्टर संजय मिश्रा ने संबधित लैब को नोटिस जारी किया है। इसकी वजह है रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर  आईसीएमआर की गाइडलाइन के मुताबिक आरटीपीसीआर टेस्ट करवाना होता है।

विजयवर्गीय ने शाह को  बताया खतरनाक आदमी
भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय लोकसभा चुनाव में कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में भाजपा को जिताने के लिए जुटे हुए हैं। उन्होंने यहां भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए गृहमंत्री अमित शाह को खतरनाक आदमी करार दिया। उन्होंने कहा कि अमित शाह दिन में लोगों को तारे दिखा देते हैं। विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा कि भाजपा कार्यकर्ता शेर हैं। साथ में उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है। इसमें विजयवर्गीय यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि गृहमंत्री अमित शाह को जानते हो आप। वे ऐसे खतरनाक आदमी हैं कि दिन में लोगों को तारे दिखा देते हैं। उनका दिन में छिंदवाड़ा आने का मतलब यही है कि निडर बनकर, शेर बनकर कार्य करिए।

ओवैसी व बीजेपी एक-दूसरे के पूरक, दोनों सिर्फ भडक़ाते हैं: दिग्विजय
पूर्व मुख्यमंत्री और राजगढ़ लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर बीजेपी पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के बीच साठगांठ है। उन्होंने ओवैसी की पार्टी फंडिंग का सोर्स भी पूछा। दिग्विजय ने कहा कि बीजेपी जहां हिंदुओं को भडक़ाती है तो ओवैसी की पार्टी मुसलमानों को भडक़ाती है। वे एक-दूसरे के पूरक हैं और दोनों पार्टियां मिलकर काम करती हैं। उन्होंने एक चुनावी सभा में कहा कि ओवैसी हैदराबाद में खुलेआम मुस्लिमों को भडक़ाते हैं और वहां बीजेपी हिंदुओं को भडक़ाती है। उन्होंने कहा, मुसलमानों के वोट काटने के लिए ओवैसी को मैदान में उतारने के लिए पैसा कहां से आता है? 

Related Articles