बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/मेरे पिता को राज्यसभा का टिकट देने से भी मुकर गई थी कांग्रेस

कांग्रेस

मेरे पिता को राज्यसभा का टिकट देने से भी मुकर गई थी कांग्रेस
मेरे पिता रामसेवक सिंह गुर्जर वर्ष 2005 में ग्वालियर से कांग्रेस सांसद चुने गए थे, लेकिन संसद में नोट के बदले सवाल पूछने के मामले में उनकी सदस्यता चली गई थी। पार्टी ने उन्हें चुप रहने के लिए राज्यसभा का टिकट ऑफर किया था ,लेकिन फिर उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया । यह आरोप रामसेवक सिंह के बेटे धर्मवीर सिंह गुर्जर ने लगाया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी पोस्ट भी की है। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उनका कहना है कि एक बार धोखा पहले हो चुका था पर अब एक बार फिर धोखा हुआ है। पार्टी का शीर्ष नेतृत्व आश्वस्त करता रहा कि आपका टिकट कन्फर्म है, आप तैयारी करो। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। टिकट किसी और को दिया गया।  

विरोधी उड़ा रहे धार में टिकट बदलने की अफवाह : मुवेल
धार लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी को बदले जाने की चर्चा शुरू हुई और अब इसे सोशल मीडिया पर जमकर हवा भी दी जा रही है। हवा हवाई इन बातों पर संगठन की ओर से प्रत्याशी को ना तो कोई इशारा मिला है और ना ही कांग्रेस प्रत्याशी राधेश्याम मुवेल ने मैदान छोड़ा है। बहरहाल चुनाव मैदान में मुस्तैदी से डटे मुवेल सोशल मीडिया की वायरल पोस्ट को कोरी अफवाह बता रहे हैं। वह कहते हैं, धार में कांग्रेस अत्यंत मजबूत स्थिति में है और इस तरह की बातें उछाल कर विरोधी दल के लोग कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराने का प्रयास कर रहे हैं। मुवेल ने कहा कांग्रेस मजबूत है और हर हाल में इस सीट पर विजयी होगी। विरोधी हर तरह से हमले करेंगे, ताकि कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटे।

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने लगाए चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप
अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले दिग्विजय सिंह एक बार फिर चर्चाओं में हैं। राजगढ़ लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार बनाए गए दिग्विजय सिंह ईवीएम के बाद चुनाव आयोग से काफी नाराज हैं। चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह हमारी किसी बात का उत्तर नहीं देते हैं। चुनाव आयोग हमें मिलने का वक्त नहीं दे रहा है। हम एक साल से मिलने का समय मांग रहे हैं। इसी दौरान दिग्विजय ने चुनाव आयोग से तीन सवाल भी पूछ लिए हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि चुनाव आयोग से मेरी शिकायत है कि हमारी किसी बात का वो उत्तर नहीं देते हैं। हमें मिलते तक नहीं हैं। मैंने यह बात संसद में भी कहीं है।

प्रोफेसर ने खुद को बताया आईएएस, दी गलत जानकारी
जबलपुर में पदस्थ एक प्रोफेसर द्वारा अपने आप को आईएएस बताकर भारत निर्वाचन आयोग के सक्षम एप में गलत जानकारी अपलोड करने का मामला सामने आया है, जिसके बाद न्यायालय आयुक्त निशक्तजन भोपाल मप्र ने । प्रोफेसर को सभी दायित्व से हटा दिया है। इसके साथ ही जबलपुर कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए हैं। मामले में आयुक्त संदीप रजक ने जबलपुर कलेक्टर को आदेश जारी करते हुए कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग के सक्षम एप पर रामनरेश पटेल द्वारा स्वयं को आईएएस दर्शाया गया है। जो कि असत्य एवं भ्रामक जानकारी देना नियमों के विपरीत है। पटेल की दिव्यांगजनों के विरुद्ध गंभीर शिकायतों के कारण विभाग के समस्त प्रभारों एवं दायित्वों से अलग किया जाकर प्राप्त लंबित शिकायतों की जांच की जाए और रिपोर्ट भी
भेजी जाए।

प्रदेश में भाजपा सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज करेगी: आठवाले
केंद्रीय मंत्री रामदास रामदास आठवले ने भोपाल में मीडिया से चर्चा में दावा किया है कि भाजपा प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतेगी। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हम विपक्ष की 12 बजाने के लिए हम तैयार हैं। आठवले ने कहा कि बीते विधानसभा चुनाव में सर्वे बता रहे थे कि मप्र में भाजपा सरकार नहीं आएगी, लेकिन सभी रिकॉर्ड तोड़ भाजपा ने मप्र में जीत दर्ज कराई। उन्होंने  कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि बाबा साहब को जन्म देने वाला मप्र है। कांग्रेस के हाथ में जब सत्ता थी तब भी महू में बाबा साहेब को सम्मान नहीं मिला। भाजपा सरकार में महू में बाबा साहब का तीर्थ बना। बाबा साहब को दिल्ली में अंतिम संस्कार के लिए कांग्रेस ने जगह नहीं दी। महाराष्ट्र के दादर में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

Related Articles