बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/अनुराग ने आपदा में भी नहीं की हिमाचल की मदद

जयराम रमेश

अनुराग ने आपदा में भी नहीं की हिमाचल की मदद
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा कि हिमाचल में बाढ़ की आपदा आई, जिसका असर आज भी हिमाचल पर देखने को मिलता है। हिमाचल की आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाना था, लेकिन मोदी सरकार ने ऐसा नहीं किया। कांग्रेस की गारंटियों को झूठा बताने वाले मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल से आते हैं, उन्होंने भी राष्ट्रीय आपदा घोषित किए जाने में कोई मदद नहीं की। छत्तीसगढ़, राजस्थान में हो रही ईडी की कार्रवाई पर जयराम रमेश ने कहा कि ये दोनों एजेंसी मोदी सरकार के दो घोड़े है, इन्हें दौड़ाया जा रहा है। कांग्रेस बीजेपी के साथ-साथ इन दो घोड़ों से भी मुकाबला कर रही है। उन्होंने कहा कि ईडी और सीबीआई का पीएम मोदी अस्त्र की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं।

कांग्रेस की गारंटियां झूठीं, हिमाचल में भी पूरी नहीं की
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की गारंटियां फर्जी है। हिमाचल प्रदेश में भी महिलाओं को 1500 रुपए महीना देने का वायदा किया गया था, किंतु उसे अब तक पूरा नहीं किया है। राहुल गांधी की एक भी गारंटी 15 महीने की सरकार में पूरी नहीं की गई। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में जहां लाड़ली बहना योजना चलाई जा रही है, तो राजस्थान में महिलाओं पर अत्याचार चरम पर है। ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल में सात गारंटियों में से एक को भी पूरा नहीं किया। मध्यप्रदेश में अब चुनाव है तो कांग्रेस नया चोला पहनकर नई गांरटियां दे रही है।

करोड़ों रुपये के लेनदेन का वीडियो वायरल
सोशल – मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें 18 करोड़ से लेकर 100 करोड़ रुपए तक के लेनदेन का जिक्र किया जा रहा है। कांग्रेस का आरोप है वीडियो में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र तोमर करोड़ों के लेनदेन की बातचीत करते प्रतीत हो रहे हैं। पीसीसी चीफ कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पियूष बबेले ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करते हुए जांच की मांग की है। उन्होंने लिखा कि प्रिय ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स यह वीडियो वायरल हो रहा है। कृपया इसकी सत्यता की जांच करें। इसमें भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जी के चिरंजीवी देवेंद्र तोमर करोड़ों रुपए के लेनदेन की बातचीत करते प्रतीत हो रहे हैं। चुनाव आचार संहिता के बीच ये कालेधन की बात हो रही है या गोरे धन की, कृपया जांच कर स्पष्ट करें।

सपा के एक और प्रत्याशी ने किया दलबदल
प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भले ही सपा अपनी ताकत दिखाने के प्रयासों में जुटी है, लेकिन उसके एक के बाद एक प्रत्याशी बीच प्रचार से गायब होकर दलबदल कर रहे हैं। इससे सपा के बड़ा झटका लग रहा है। पहले दो प्रत्याशी चुनावी दावेदारी छोडक़र भाजपा का दामन थाम चुके हैं, इसके बाद अब एक प्रत्याशी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। बालाघाट जिले की कटंगी से सपा उम्मीदवार महेश सहारे ने बीते रोज कांग्रेस की सदस्यता ले ली। सहारे ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि कांग्रेस सरकार बनने पर उनकी मांग पूरी हो जाएगी। इसके पहले भिंड से सपा प्रत्याशी रवि सेन जैन भाजपा में शामिल हो गए थे। भाजपा से नाराज रेखा यादव सपा में शामिल हो गईं, सपा ने उन्हें टिकट दे दिया। लेकिन रेखा ने नाम वापस ले लिया और वे भाजपा में लौट आईं।

आप प्रत्याशी ममता पर दर्ज हुए दो मामले
राजगढ़ जिले की चांचौड़ा विधानसभा से आप प्रत्याशी ममता मीणा, उनके पति रघुवीर मीणा और बेटे सहित एक दर्जन के करीब लोगों पर मारपीट, अपहरण, बलवा सहित अन्य धाराओं में दो मामले दर्ज हुए हैं। पहला मामला जिले के चांचौड़ा थाने में तो दूसरा मामला पड़ोसी जिले राजगढ़ के सुठालिया में दर्ज हुआ है। ममता ने दोनों मामलों को झूठा बताया है। खास बात यह है कि जिस पहलवान सिंह नामक युवक के अपहरण का आरोप लगा वो थाने में आकर बोला, मैं सुरक्षित हूं। एक बात यह भी है कि दोनों मामलों में आरोपी और फरियादी एक ही है और जिन दो थानों में केस दर्ज हुआ है उनमें 30 किमी की दूरी है, जबकि और घटना में सिर्फ 15 मिनट का अंतर बताया गया है। हालांकि चांचौड़ा में दर्ज हुई अपहरण की रिपोर्ट में ममता नामजद नहीं हैं, एक अज्ञात आरोपी लिखा है। ममता मीणा ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। उल्लेखनीय है कि टिकट कटने पर ममता मीणा ने भाजपा छोड़ आप में चली गईं।

Related Articles