बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/झोपड़ी में रहने वाला बना विधायक

कमलेश्वर डोडियार

झोपड़ी में रहने वाला बना विधायक
रतलाम जिले की सैलाना सीट से भारत आदिवासी पार्टी के टिकट पर 33 साल के कमलेश्वर डोडियार ने कांग्रेस उम्मीदवार हर्ष विजय गहलोत को हराकर जीत दर्ज की है।  डोडियार का परिवार बेहद गरीब है। पूरा परिवार पन्नी लगी एक झोपड़ी में रहता है। मतगणना के समय भी उनकी मां सीताबाई मजदूरी पर गई हुई थी। डोडियार ने बेहद तंगहाली में ग्रेजुएशन किया। इसके बाद वे 4 सालों तक राजस्थान के कोटा में मजदूरी करते रहे, कॉलेज की पढ़ाई के दौरान वे काम कर गुजारा करते थे। बाद में वे एक  एनजीओ के जरिए जयस संगठन से जुड़े, पहली बार वे भारत आदिवासी पार्टी से सैलाना से इस बार चुनाव मैदान में उतरे। उनके द्वारा चुनाव लडऩे के लिए 12 लाख रुपए का कर्ज भी  लिया गया था। इस सीट पर बीजेपी की लहर के बाद भी भाजपा प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रहीं।

पिता के विधायक बनते ही बेटे ने धमकाया
शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी के विधायक बनते ही उनके बेटे दिनेश लोधी भी सुर्खियों में आ गए है। चुनावी रंजिश के चलते दिनेश ने एक युवक को फोन पर धमकाते हुए बोला कि पापा विधायक बन गए हैं अब बोल तेरा क्या होगा। तू अपने पैरों पर चल पाएगा।  ग्वालियर के पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के जलालपुर निवासी सिकंदर सिंह यादव ने धमकी की ऑडियो रिकॉर्डिंग देकर शिकायत पुरानी छावनी थाना में की है। पुलिस ने शिकायत पर धमकाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शिकायत में बताया गया कि बीती रात पौने दस बजे दिनेश सिंह लोधी निवासी जलालपुर का फोन आया। कॉल पर दिनेश ने धमकी दी कि अब उसके पिता विधायक बन गए हैं और अब कौन बचाएगा। ना तेरे हाथ सुरक्षित रहेंगे और ना पैर। धमकाने वाले ने यह भी कहा कि क्या अब वह अपने पैरों पर चल पाएगा।

विधायक कब करेंगे अपना मुंह काला, फोन कर पूछ रही जनता
चुनाव के दौरान भावावेश में आकर नेता कई तरह के बयान दे देते हैं, जो बाद में उन्हीं के लिए गले की हड्डी बन जाते हैं। कुछ इसी तरह का किस्सा कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया के साथ हुआ है। फूल सिंह बरैया भले ही भांडेर विधानसभा से चुनाव जीत गए हैं, लेकिन उनके लिए अब एक नई मुश्किल खड़ी हो गई है। लोग बरैया को फोन लगाकर पूछ रहे हैं कि आखिर अब वह अपना मुंह कब काला करेंगे। दरअसल बरैया ने पूर्व में बयान दिया था कि यदि भाजपा 2023 के विधानसभा चुनाव में 50 से भी ज्यादा सीट जीत जाती है तो वह, राजभवन के सामने खुद अपना मुंह काला कर लेंगे। अब जनता उनकी इसी प्रतिज्ञा को लेकर उनके मजे लेने से नहीं चूक रही है और फोन लगाकर पूछ रही है कि आखिर वे कब अपना मुंह काला करेंगे।

बंटी बना ने दी दिग्विजय सिंह को चेतावनी
गुना जिले की राघौगढ़ विधान सभा क्षेत्र से भाजपा के हारे हुए प्रत्याशी हीरेन्द्र सिंह बंटी बना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । जिसमें वह पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और उनके बेटे जयवर्धन सिंह को कड़ी चेतावनी देते हुए नजर आ रहे हैं। दो मिनट आठ सेकेंड के इस वीडियो में वह कह रहे हैं कि, राघौगढ़ में अब किले के खिलाफ बिगुल बज चुका है। जिसकी शुरुआत वह खुद कर रहे हैं। वीडियो में आरोप लगाया गया है कि भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है। इसे तुरंत रोकें। अन्यथा परिणाम गंभीर होंगे। उल्लेखनीय है कि हाल ही में आए चुनाव परिणाम में बंटी बना ने कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे जयवर्धन सिंह को कड़ी टक्कर दी। और बेहद नजदीकी मुकाबले में वह 4505 वोटों से हार गए। माना जा रहा है कि इसी के बाद उनके कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है।

Related Articles