बिच्छू राउंडअप/अब विस्तारा की फ्लाइट में बवाल, महिला ने उतारे कपड़े, केबिन क्रू से मारपीट की

विस्तारा

अब विस्तारा की फ्लाइट में बवाल, महिला ने उतारे कपड़े, केबिन क्रू से मारपीट की
फ्लाइट्स में हंगामे का क्रम थमता नहीं दिख रहा है। अब विस्तारा की फ्लाइट में बवाल का मामला सामने आया है। अबू धाबी से मुंबई आने वाली फ्लाइट में इटली की एक महिला ने केबिन क्रू से मारपीट की। इतना ही नहीं उसने फ्लाइट में कपड़े भी उतार दिए। मुंबई पुलिस ने महिला के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उसे नोटिस जारी किया है। पुलिस ने बताया कि इटली मूल की महिला का नाम पाओला पेरुशियो है। वह केबिन क्रू से इकोनॉमी का टिकट होने के बावजूद बिजनेस क्लास में बैठने की जिद कर रही थी। क्रू के मना करने पर वह हिंसक हो गई और केबिन क्रू से मारपीट करने लगी। उसने अपने कुछ कपड़े भी उतार दिए और बीच रास्ते पर घूमने लगी। घटना पर विस्तारा ने भी बयान जारी किया है। कंपनी ने कहा कि घटना 30 जनवरी को फ्लाइट संख्या यूके 256 में हुई।

धीरेंद्र शास्त्री बोले-  जल्द करूंगा शादी, मगर ज्यादा लोगों को नहीं बुला पाऊंगा
छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम में सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार लगा। शास्त्री भी आधी रात को हजारों की भीड़ से बाहर निकलकर मिले। जहां धीरेंद्र शास्त्री ने अपने विवाह को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया। 26 साल के धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि वह जल्द ही विवाह बंधन में बंधेंगे। दरअसल, बागेश्वर धाम में 121 गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह कराया जा रहा है। सामूहिक विवाह का यह चौथा साल है। धीरेंद्र शास्त्री बोले, हमारी शादी की बात भी चलती रहती है। देखिए, हम कोई साधु या महात्मा नहीं हैं, हम बहुत ही सामान्य इंसान हैं। हम अपने इष्ट बालाजी के चरणों में रहते हैं। हम भी बहुत जल्द शादी करेंगे। हम सबको बुलाएंगे, लेकिन ज्यादा लोगों को बुला नहीं सकते।

धीमी पड़ेगी दुनिया की अर्थव्यवस्था, सबसे तेज विकास दर वाला देश होगा भारत
दुनिया के अन्य देशों के साथ-साथ भारतीय अर्थव्यवस्था को भी साल 2023 में हल्की मंदी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, फिर भी अन्य देशों के मुताबिक भारत की अर्थव्यवस्था सबसे बेहतर स्थिति में रहेगी। दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने  मंगलवार को बताया कि वित्त वर्ष 2023 के दौरान विकास दर 6.8 प्रतिशत से घटकर 6.1 प्रतिशत रहने का अनुमान है। आईएमएफ की ताजा सूची देखी जाए तो इसमें भारत अन्य देशों की तुलना में अभी भी सबसे आगे है। इसके अलावा आईएमएफ की वल्र्ड इकोनॉमिक आउटलुक  के मुताबिक वैश्विक विकास दर 2022 में अनुमानित 3.4 प्रतिशत से गिरकर 2023 में 2.9 प्रतिशत होने का अनुमान है, फिर 2024 में बढक़र 3.1 प्रतिशत हो जाएगा।

बाराबंकी में दो किशोरों को तालिबानी सजा, पेड़ में बांधकर पीटा, मामला दर्ज
बकरी के लिए चारा लेने आए दो किशोरों को पिता-पुत्र ने पेड़ में बांधकर पीट डाला। स्थानीय लोगों की बीच-बचाव के बाद दोनों किशोरों को मुक्त कराया गया। बंधक बनाने और पीटने की वीडियो वायरल हुआ। पुलिस ने इस मामले में पिता-पुत्र पर मुकदमा लिखा है। वहीं, दूसरे पक्ष ने किशोरों पर बची से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। कोतवाली नगर के नूरपुर निवासी मजबुल्ला का पुत्र व उसका रिश्तेदार बकरी के लिए चारा लेने खसपरिया गांव में गए थे। यहां आबादी की जमीन पर लगे गूलर के पेड़ से पत्ते तोडक़र लौट रहे थे। आरोप है कि गांव के ही त्रिलोकी व उनके पुत्र सोनू ने दोनों को पकड़ लिया और उन्हें रस्सी से पेड़ में बांधकर लाठियों से पीटा। इस दौरान वहां ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया।

Related Articles