बिच्छू राउंडअप/अमेरिका के मध्यावधि चुनाव में पाकिस्तानियों ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा जीते मुस्लिम नेता

मध्यावधि चुनाव

अमेरिका के मध्यावधि चुनाव में पाकिस्तानियों ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा जीते मुस्लिम नेता
अमेरिका में हुए मध्यावधि चुनाव में मुस्लिमों खासकर पाकिस्तानियों ने इतिहास रचा है। इस चुनाव में करीब 82 मुस्लिमों ने जीत दर्ज की है, जिसमें ज्यादातर पाकिस्तानी है। न्यू जर्सी के एक शहर न्यू ब्रंसविक में शिक्षा बोर्ड के लिए चुनी गई 21 साल की अलीशा खान ने कहा कि मुझे पता है कि हमारी पीढ़ी को क्या चाहिए। इस चुनाव में चुने गए लोगों में उनकी उम्र सबसे कम है। अलीशा मूल रूप से पाकिस्तान की रहने वाली हैं। उसके माता-पिता कराची से न्यू जर्सी चले गए थे।  पाकिस्तानी-अमेरिकी कॉपोर्रेट वकील और राजनीतिज्ञ सलमानी भोजानी और सुलेमान ललानी को भी टेक्सास विधानमंडल के लिए चुना गया है। उनकी जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि टेक्सास विधानमंडल में मुसलमानों का हमेशा खुले दिल से स्वागत नहीं किया गया है। 2007 में, राज्य के तत्कालीन सीनेटर डैन पैट्रिक ने मुस्लिम मौलवी द्वारा टेक्सास सीनेट की पहली प्रार्थना का बहिष्कार किया था।मध्यावधि चुनाव में संघीय, राज्य, स्थानीय और न्यायिक कार्यालयों के लिए 82 मुस्लिमों को चुना गया है, इसमें बड़ी संख्या में पाकिस्तानी है। एक पाकिस्तानी बेवसाइट के हवाले से कहा गया कि इस वर्ष रिकॉर्ड संख्या में एशियाई अमेरिकी चुने गए हैं, जिसमें भारतीय और पाकिस्तानी मूल के लोग शामिल हैं।

आसमान में दो विमानों की भिड़ंत, अमेरिका में एयर शो के दौरान हादसा
आसमान में दो विमानों के टकराने की कल्पना से ही मन में डर बैठ जाता है। अमेरिका के टेक्सास में ऐसी ही घटना के कई लोग गवाह बने। यहां द्वितीय विश्व युद्ध के समय के दो विमान एयर शो के दौरान हवा में ही टकरा गए। घटना के तुरंत बाद ही दोनों विमानों क्रैश हुए और आग लग गई थी। खबर है कि इस दौरान तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं, मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है। घटना शनिवार को टेक्सास के डेलास की है। यहां द्वितीय विश्व युद्ध की यादगार के तौर पर आयोजित एयर शो के दौरान एक बोइंग बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस बॉम्बर और बेल पी-63 किंग कोबरा फाइटर टकरा गए। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने बताया है कि घटना डेलास एग्जीक्यूटिव एयरपोर्ट पर दोपहर करीब 1.20 बजे हुई। सोशल मीडिया पर घटना के कई वीडियो भी शेयर किए गए हैं। इनमें से एक में नजर आ रहा है कि बहुत ज्यादा ऊंचाई पर नहीं उड़ रहे दो विमान पंखों के जरिए टकरा गए। एक्सीडेंट के तुरंत बाद ही दोनों विमान आग का गोला बनकर जमीन पर गिरे। बोल्डर काउंटी शेरिफ ऑफिस की तरफ से जारी जानकारी के अनुसार, एक मलबे से दो लोगों के शव मिले हैं।

पीएम नेतन्याहू को पसंद है बटर चिकन, भारतीय रेस्टोरेंट से शुरू हुई थी लव स्टोरी
बेंजामिन नेतन्याहू एक बार फिर इजरायल के प्रधानमंत्री बन चुके हैं। बेंजामिन नेतन्याहू इनका भारत से एक खास लगाव है। दरअसल, इजरायल की राजधानी तेल अवीव में एक रेस्टोरेंट है, ‘तंदूरी तेल अवीव’। यह जगह पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की पसंदीदा जगहों में से एक है। इसकी वजह भी बेहद खास है। नेतन्याहू अपनी पत्नी सारा को पहली बार इसी जगह पर डेट पर लेकर गए थे। रेस्टोरेंट की मालकिन रीना पुष्करना ने बताया कि ‘पत्नी सारा के साथ पीएम नेतन्याहू की पहली डेट इसी रेस्टोरेंट में टेबल नंबर 8 पर हुई थी।’ वर्ष 2017 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल गए थे तो नेतन्याहू ने उनसे अपनी पहली डेट और इस रेस्टोरेंट का जिक्र किया था। उन्होंने ये भी कहा था कि इस रेस्टोरेंट का खाना भी काफी अच्छा है। पीएम मोदी के इस दौरे के दौरान नेतन्याहू ने उस रेस्टोरेंट की मालकिन रीना पुष्करना से अनुरोध किया था कि वह पीएम मोदी के लिए डिनर तैयार करें। नेतन्याहू को भारतीय खाना बेहद पसंद है। रिपोर्ट की मानें तो वह हफ्ते में कम से कम एक बार कोई न कोई भारतीय खाना जरूर खाते हैं। उनका पसंदीदा भारतीय खाना बटर चिकन, तंदूरी चिकन और कढ़ाई चिकन है। गुरुवार को जब उन्होंने फिर से देश की कमान संभाली तो उन्हें इसी रेस्टोरेंट से खाना भेजा गया। रीना ने बताया कि नेतन्याहू के लिए लंच में तंदूरी चिकन भेजा गया था।

दिल्ली के डिप्टी सीएम पर भाजपा का बड़ा हमला, पोस्टर जारी कर बताया ‘लुटेरा’
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता मनीष सिसोदिया पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार  को एक और हमला किया है। भाजपा की दिल्ली इकाई ने उन्हें ‘लुटेरा’ बताया है। भाजपा की दिल्ली इकाई ने रविवार सुबह ट्विटर पर पोस्टर जारी किया। फिल्म अभिनेता रणवीर सिंह की फिल्म लुटेरा के पोस्टर से छेड़छाड़ कर उसमें मनीष सिसोदिया का चेहरा लगा दिया गया है। भाजपा ने आप नेता पर यह हमला आबकारी नीति में कथित घोटाले के संदर्भ में किया है। इसमें ‘लिकर स्कैम मोशन पिक्चर्स प्रजेंट्स’ के बाद ‘महाठग सुकेश प्रोडक्शन’ और ‘अरविंद केजरीवाल द्वारा निर्देशित’ भी लिखा है।

Related Articles