बिच्छू राउंडअप/मोदी सरनेम पर टिप्पणी मामला: राहुल दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई दो साल की जेल की सजा

राहुल गांधी

मोदी सरनेम पर टिप्पणी मामला: राहुल दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई दो साल की जेल की सजा
सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है?… कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस बयान को लेकर दर्ज मानहानि के मामले में उन्हें दोषी करार दिया गया है। हालांकि, राहुल को कोर्ट से तुरंत जमानत भी मिल गई। गुजरात की सूरत सेशन कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई है। राहुल ने 2019 में कर्नाटक में एक रैली में ये बयान दिया था। राहुल के इस बयान को पूरे मोदी समाज का अपमान बताते हुए बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था। गुजरात की सूरत कोर्ट ने चार साल पुराने इस मामले में गुरुवार को राहुल को दोषी ठहराया। कार्यवाही के दौरान राहुल गांधी कोर्ट में मौजूद रहे। इस दौरान गुजरात कांग्रेस के तमाम बड़े नेता उनके साथ मौजूद रहे। राहुल आज ही दिल्ली से सूरत पहुंचे थे।

कई महिलाओं से रिश्ते, लड़कियों को किस और अश्लील वीडियो, अमृतपाल का सच सामने आया
खालिस्तान समर्थक और अलगाववादी अमृतपाल सिंह को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। अब यह सामने आया है कि उसने सोशल मीडिया पर कई महिलाओं (सिंगल और शादीशुदा) से बातचीत की और फिर उन महिलाओं को उनके अश्लील वीडियो से ब्लैकमेल करने का घिनौना काम किया। महिलाओं के साथ अमृतपाल के किए गए चैट से पता चलता है कि वह ‘कोई वादा नहीं’ और ‘छोटी शादियों’ में यकीन रखता था। इतना ही नहीं, वीडियो कॉल पर वह महिलाओं को किस करने का भी आदी था। उनके  हाथ लगे 12 वॉयस नोट्स में, सिंह को यह कहते हुए सुना जाता है कि वह महिलाओं के साथ थोड़े समय के लिए संबंध बनाना चाहता है और इस रिश्ते में कुछ भी गंभीर नहीं है।

पुरी जगन्नाथ मंदिर में चूहों ने उड़ाई पुजारियों की नींद, एएसआई से मांगी गई मदद
जगन्नाथ पुरी मंदिर में चूहों ने आतंक मचा रखा है। मंदिर प्रबंधन की रातों की नींद हराम हो रखी है। हाल ही में ये चूहे भगवान बलभद्र और देवी सुभद्रा की पोशाक चबा गए थे। अब इस बात की आशंका जताई जा रही है कि ये लकड़ी से बनी देवताओं की मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। मंदिर में खसपदा अनुष्ठान शुरू होने वाला था। मुख्य अनुष्ठान करने वाले दैतापति सेवकों ने पाया कि चूहों ने देवताओं के कपड़े खराब कर दिए थे, माला चबा ली थी और रत्न सिंहासन पर चढ़ाया गया प्रसाद खा लिया था। मंदिर के गर्भगृह में भी चूहों ने गंदगी फैला रखी थी। मंदिर प्रशासन ने हाल ही में चूहों, बंदरों और कबूतरों से निपटने के लिए एक अलग रास्ता अपनाया था।

ड्रैगन को आई अक्ल! चीनी राजदूत बोलीं- भारत से हम न तो युद्ध चाहते और न ही टकराव
लंबे समय से चल रहे भारत-चीन सीमा विवाद पर चीनी दूतावास से बयान आया है। दूतावास में प्रभारी राजदूत मा जिया ने बुधवार को कहा कि भारत-चीन बॉर्डर से उपजी कठिनाइयों का सामना करना होगा। लेकिन दोनों में से कोई भी देश युद्ध या टकराव नहीं चाहता है। मा जिया ने यहां मीडिया ब्रीफिंग में सीमावर्ती क्षेत्रों के हालात को ‘बहुत जटिल’ बताते हुए कहा कि यह विवाद एक द्विपक्षीय मुद्दा है, जिसमें विदेशी हस्तक्षेप से समस्याओं को हल करने में मदद नहीं मिलेगी, मा जिया का बयान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की बैठक के बाद जारी संयुक्त बयान की पृष्ठभूमि में आया है।

Related Articles