बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/बोले सज्जन,हमारे नेताओं को अपने पाले में खींचना चाहती है भाजपा

सज्जन सिंह वर्मा

बोले सज्जन,हमारे नेताओं को अपने पाले में खींचना चाहती है भाजपा
पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने भाजपा पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, इस पार्टी ने प्रदेश के हर जिले में कांग्रेस नेताओं का दलबदल कराने का निर्देश दिया है। वहीं, पूर्व मंत्री के इस बयान पर भाजपा ने इसे सिरे से नकारा है। सिंह वर्मा ने पार्टी की एक बैठक को संबोधित करते हुए यह दावा किए। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में वर्मा को यह कहते हुए सुना गया कि भाजपा ने कांग्रेस नेताओं का दलबदल सुनिश्चित करने के लिए हर जिले में एक प्रतिनिधि तैनात किया है। फिर चाहे वह सरपंच हो, पंच हो या कांग्रेस का कोई अन्य नेता, सभी का दलबदल कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।

मनोज श्रीवास्तव को मिलेगा हिन्दी गौरव अलंकरण
पूर्व आईएएस अधिकारी मनोज श्रीवास्तव को हिन्दी गौरव अलंकरण दिया जाएगा। यह अंलकरण मातृभाषा उन्नयन संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रदान किया जाएगा। हिन्दी गौरव अलंकरण समारोह में काव्य साधकों को काव्य गौरव अलंकरण भी प्रदान किया जायेगा, जिनमें ऋषभदेव से नरेन्द्र पाल जैन, लखनऊ से मनुव्रत वाजपेयी, सूरत से कवयित्री सोनल जैन और इंदौर से एकाग्र शर्मा व धीरज चौहान शामिल हैं। श्रीवास्तव द्वारा कई पुस्तकें लिखी गई हैं। उन्हें धार्मिक ग्रंथो की व्याख्या करने में महारत हासिल है।

उज्जैन में बनेगा देश का पहला वीर भारत संग्रहालय
उज्जैन में देश का पहला और अनूठा वीर भारत संग्रहालय बनेगा। यह संग्रहालय देश के कालजयी महानायकों की तेजस्विता को प्रतिबिंबित करेगा। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने यह जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सांस्कृतिक अभ्युदय का विस्तार हो रहा है। इसी क्रम में यह संग्रहालय बनाया जाएगा। संग्रहालय में देश के तेजस्वी नायकों और सत्पुरुषों की प्रेरक कथाओं, संदेश व चरित्रों का चित्रांकन, उत्कीर्णन, शिल्पांकन, ध्वन्यात्मक पारंपरिक और आधुनिक तकनीकों से किया जाएगा।

कांग्रेस विधायक ने मांगी पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच रिपोर्ट
पटवारी भर्ती परीक्षा को क्लीन चिट मिलने के बाद से कांग्रेस हमलावर है। कांग्रेस इसे योग्य युवाओं के साथ अन्याय बता रही है। साथ ही इसकी सीबीआई जांच की मांग कर रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस विधायक विक्रांत भूरिया ने पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच रिपोर्ट मांगी है। इसे लेकर उन्होंने सामान्य प्रशासन विभाग को पत्र लिखा है। भूरिया ने ट्वीट कर लेटर पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा, पटवारी भर्ती के टॉपर ने बताया था कि मध्यप्रदेश की राजधानी दिल्ली है। जब 13 लाख बच्चों का भविष्य दांव पर हो तो सामान्य प्रशासन विभाग मध्यप्रदेश को पटवारी भर्ती परीक्षा में धांधली भ्रष्टाचार की जांच के लिए बनाई गई राजेन्द्र कुमार वर्मा कमेटी की जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक करना चाहिए। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट 30 जनवरी को आपके विभाग को सौंप दी है। जांच की प्रति मुझे उपलब्ध कराने का कष्ट करें।

Related Articles