बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/भ्रष्टाचार के आरोपी को बनाया मंत्री का ओएसडी

ओएसडी

भ्रष्टाचार के आरोपी को बनाया मंत्री का ओएसडी
श्रम मंत्री प्रहलाद पटेल के निजी स्टॉफ में ऐसे अफसर की विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) के तौर पर पदस्थापना कर दी गई है, जिसके खिलाफ डेढ़ माह पहले लोकायुक्त ने शासन से अभियोजन की मंजूरी मांगी है। लोकायुक्त में विशेष पुलिस स्थापना के महानिदेशक ने 10 नवंबर 2023 को चि_ी शासन को भेजी है, जिसमें लिखा है कि उप श्रमायुक्त इंदौर लक्ष्मीप्रसाद पाठक के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश करना है, इसलिए अभियोजन की मंजूरी दी जाए। उप श्रमायुक्त पाठक को ही 9 जनवरी 2024 को एक आदेश में श्रम मंत्री की निजी पदस्थापना में ओएसडी पदस्थ कर दिया गया है। श्रम विभाग से ही यह आदेश जारी हुए हैं। यहां बता दें कि इस समय मंत्रियों की पदस्थापना में नियुक्तियों का दौर चल रहा है।

एक बड़े नेता अपने ऑफिस वालों तो दूसरे परिवार की वजह से हारे
विधानसभा के सदस्यों के ट्रेनिंग कार्यक्रम के दौरान संसदीय कार्यमंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने विस चुनाव में दो बड़े मंत्रियों की हार के कारणों का जिक्र किया। बोले- एक बड़ा व्यक्ति अपने ऑफिस के कर्मचारियों की वजह से हार गया तो दूसरा परिवार के सदस्य के कारण। विजयवर्गीय बोले- आज चुनाव जीतने से ज्यादा कठिन है जनता का विश्वास जीतना। इसलिए चार पी का ध्यान जरूरी है। पहला पी- पर्सनल जीवन। मंत्री करण सिंह वर्मा किसी की चाय तक नहीं पीते। ऐसे ही आपके बारे में लोग कसम खाकर कह सकें कि वह ऐसा नहीं कर सकता। दूसरा पी- परिवार की जिम्मेदारी। तीसरा पी- परिवार का कितना दखल हो। चौथा पी- पार्टी की विचारधारा पर कितना ध्यान ? दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लाइब्रेरी विधानसभा है। अध्ययन किया तो सदन में दहाड़ेंगे।

कमलनाथ और नकुलनाथ ने पत्रक परलिखा 108 बार राम-राम
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ व जिले के सांसद नकुलनाथ ने बुधवार को सिद्ध सिमरिया धाम पहुंचकर संकट मोचन हनुमान जी के चरणों में माथा टेका। मंदिर के गर्भगृह में विराजमान समस्त देवी-देवताओं की विधि विधान से पूजन अर्चन कर सर्वकल्याण की कामना की। जिले व नगर की जनता के लिये सुख, शांति व समृद्धि के लिये ईश्वर से प्रार्थना की। मंदिर परिसर में मारुति नंदन सेवा समिति के तत्वावधान में आयोजित श्रीराम महोत्सव के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। कमलनाथ व नकुलनाथ ने कार्यक्रम के मंच से पवित्र राम नाम पत्रकों पर 108 बार राम नाम लिखने के उपरांत पत्रक आयोजन समिति के उपस्थित सदस्य को पूर्ण श्रद्धाभाव के साथ सौंपा।

जनता को भ्रमित करना कांग्रेस की पुरानी आदत है: वीडी
लाड़ली बहना योजना में महिलाओं की संख्या घटने को लेकर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के बयान पर पूरी भाजपा आक्रामक है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित अनेक नेताओं ने कांग्रेस पर जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाया है। सिंघार ने सोशल मीडिया एक्स पर आरोप लगाया है कि नई सरकार ने घटाई 2 लाख लाड़ली बहना। कर्ज का बोझ नहीं ढो पा रही भाजपा सरकार । इस मुद्दे पर दिन भर बयानों के तीर और सियासत चलती रही। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि जनता को भ्रमित करना कांग्रेस की आदत बन गई है। सभी लाड़ली बहनों के खातों में हर महीने की 10 तारीख को राशि आती रहेगी। चुनाव के बाद कांग्रेस ने दुष्प्रचार किया था। आज कांग्रेस नेताओं की भी आंखें खुल गई होंगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में 1576 करोड़ की राशि ट्रांसफर कर दी। प्रदेश अध्यक्ष ने संख्या घटने का कारण भी स्पष्ट कर दिया है।

Related Articles