बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/मप्र में हार की जिम्मेदारी मेरी, बहाने बनाने से कुछ नहीं होता: पटवारी

पटवारी

मप्र में हार की जिम्मेदारी मेरी, बहाने बनाने से कुछ नहीं होता:  पटवारी
दिल्ली में शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में भाग लेने के बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि , मैं मानता हूं कि हार की मेरी जिम्मेदारी है, क्योंकि मैं प्रदेश अध्यक्ष था, परिस्थितियां चाहे जैसी हों, बहाने बनाने से कुछ नहीं हो सकता। मेरी जिम्मेदारी थी, मुझे लेनी चाहिए। मैंने पहले दिन ही जिम्मेदारी ली थी और पार्टी के सामने भी हार की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने कहा कि पार्टी का मुखिया होने के नाते मेरा काम है कि कमियां कैसे दूर हों। समन्वय कैसे बने, हम सब एक साथ कैसे रहें। इस पर काम होगा। पटवारी ने कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी में आमूल-चूल परिवर्तन देखने को मिलेगा। प्रदेश में करारी हार को लेकर इस्तीफा देने की बात पर पटवारी ने कहा, मैं अपनी पार्टी के अंदर अपनी बात रखूंगा, उसके बाद जो भी निर्णय है, वह पार्टी लेगी।

भाजपा में गए रामनिवास व निर्मला को साथ में नहीं बैठाएगी कांग्रेस
भाजपा के साथ गए कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे को कांग्रेस अपने साथ विधानसभा की बैठक व्यवस्था में जगह नहीं देगी। ऐसे में अब विधानसभा सचिवालय को उनकी बैठक व्यवस्था निर्धारित करनी होगी। जुलाई में होने जा रहे मानसून सत्र के लिए सचिवालय ने दोनों दलों के नेताओं से बैठक व्यवस्था का क्रम देने के लिए कहा है। गौरतलब है कि दोनों विधायकों ने भाजपा में जाने के बाद भी कांग्रेस की सदस्यता नहीं छोड़ी है, न ही विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दिया है। विजयपुर से विधायक रामनिवास रावत दो माह पहले अप्रैल में और बीना से विधायक निर्मला सप्रे पिछले महीने मई में भाजपा में शामिल हो चुके हैं। दरअसल, यह सदन के नेता का अधिकार होता है कि वह सदन में अपने सदस्यों को किस क्रम में बैठाए। कांग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि पार्टी इस संबंध में विधिक सलाह भी ले रही है कि दोनों विधायकों की विधानसभा सदस्यता कैसे समाप्त कराई जाए।

भाजपा विधायक के भाई ने की गोली मारकर आत्महत्या
भितरवार विधानसभा से भाजपा विधायक मोहन राठौर के भाई अशोक राठौर ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। राठौर लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे। उनका बेटा आशीष प्रताप सिंह राठौर भी भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी का सदस्य है। अशोक राठौर थोक उपभोक्ता सहकारी भंडार के अध्यक्ष भी रहे हैं। वे पूर्व मंत्री भगवान सिंह यादव के करीबी रहे थे। पुलिस के मुताबिक, शहर के कंपू थाना क्षेत्र के अंतर्गत अशोक सिंह राठौर पुत्र सुलतान सिंह उम्र 75 वर्ष ने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

लोक गायिका नेहा राठौर को हाईकोर्ट से झटका
प्रदेश के बहुचर्चित सीधी पेशाब कांड को लेकर इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक कार्टून पोस्ट करने के मामले में लोक गायिका नेहा सिंह राठौर को हाई कोर्ट से झटका लगा है। न्यायमूर्ति जीएस अहलूवालिया की एकलपीठ ने नेहा के विरुद्ध छतरपुर जिले के कोतवाली थाने में दर्ज एफआइआर निरस्त करने से इन्कार कर दिया है। लोक गायिका की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई में हाई कोर्ट ने साफ किया कि याचिकाकर्ता ने अपने ट्विटर व इंस्टाग्राम अकाउंट पर जो कार्टून अपलोड किया ,वह घटना के अनुरूप नहीं था।

Related Articles