बिच्छू राउंडअप/मुंबई में सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- शांति का प्रतीक हो सकता है बुलडोजर

योगी आदित्यनाथ

मुंबई में सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- शांति का प्रतीक हो सकता है बुलडोजर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय मुंबई दौरे पर हैं। यहां यूपी इन्वेस्टर समिट के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दौरान जब उनसे बुलडोजर के संबंध में सवाल किए गए तो वो मुस्कुरा उठे। यहां उन्होंने बुलडोजर बाबा टैग के बारे में पूछे जाने पर कहा कि बुलडोजर बुनियादी ढांचे और विकास कार्यों में भूमिका निभाता है इसलिए वह शांति और विकास का प्रतीक हो सकता है। लोग कानूनों का उल्लंघन करते हैं, तो कानून और व्यवस्था स्थापित करने के लिए कार्रवाई करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया जा सकता है। यूपी में अपराधियों की संपत्तियों को ध्वस्त करने के बाद उन्हें ‘बुलडोजर बाबा’ का टैग मिला। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान भी यह नाम लोगों की जुबान पर चढ़कर बोला।

चलती ट्रेन के दरवाजे पर बैठे सोनू सूद को रेलवे ने लगाई थी फटकार, मांगी माफी
बॉलीवुड और साउथ फिल्मों के स्टार सोनू सूद कोविड 19 की महामारी के दौरान जरूरतमंदों के लिए किसी मसीहा की तरह सामने आए। उन्होंने पीड़ितों की हर संभव मदद की। पर अब कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद सोशल मीडिया पर इन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है। यहां तक कि रेलवे भी इनसे गुहार लगा रही है कि प्लीज ऐसा मत कीजिए अगली बार से। हालांकि अब एक्टर ने माफी मांग ली है।  दिसंबर 2022 में सोनू ने ट्विटर पर एक क्लिप पोस्ट की जिसमें वह चलती ट्रेन के दरवाजे पर बैठे नजर आ रहे हैं। जैसे ही ट्रेन चलती है, सोनू उसके बगल में हैंडल पकड़ लेता है और चलती ट्रेन में दरवाजे पर खड़े होकर हवा का आनंद तेले हुए नजर आते हैं। इस वीडियो को इंटरनेट पर कुछ ज्यादा पसंद नहीं किया गया।

18,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी अमेजन 18 जनवरी से पता चलेगा किसका पत्ता कटा
दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने अपने कर्मचारियों का सिरदर्द और बढ़ा दिया है। कंपनी ने पहले जितनी छंटनी करने की बात कही थी, अब उसे बढ़ाकर करीब दोगुना करने का प्लान बनाया है। इस बार कंपनी के सीईओ ने खुद सामने आकर यह बात कही और लागत घटाने के लिए करीब 18 हजार कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है। पहले कंपनी ने 10 हजार कर्मचारियों को निकालने की बात कही थी। अमेजन के सीईओ एंडी जेसी ने अपने स्टाफ को भेजे एक नोट में कहा है कि कारोबार पर हुए असर के बीच कंपनी की लागत घटाने के लिए छंटनी जरूरी हो गई है। जिन कर्मचारियों को निकाला जा रहा है, उन्हें 18 जनवरी से इसकी जानकारी मिलनी शुरू हो जाएगी।

गोलीबारी से फिर दहल उठा अमेरिका, एक ही घर से 8 लोगों के शव मिलने से हड़कंप
नॉर्थ अमेरिका के उटा राज्य से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। उटा के इनोक में अंधाधुंध गोलीबारी की खबर है, जिसमें आठ लोगों की दर्दनाक मौत हुई है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि उटा के ग्रामीण इलाके में एक घर के भीतर आठ लोगों के शव बरामद हुए हैं, जिनकी गोली मारकर हत्या की गई है। मृतकों में तीन व्यस्क और पांच बच्चे शामिल हैं। लोकल पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना बुधवार की है। सभी मृतकों के शरीर पर गोली लगने के निशान हैं। मौके पर पुलिस मौजूद है और टीम घटना की वजह का पता लगाने की कोशिश कर रही है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

यूपी के बांदा में दिल्ली जैसी घटना, ट्रक ने स्कूटी सवार महिला को 1 किलोमीटर तक घसीटा
यूपी के बांदा जनपद में भी दिल्ली के कंझावला जैसी घटना देखने को मिली है। यहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूटी सवार महिला को सामने से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद ट्रक स्कूटी सवार महिला को घसीटते हुए लगभग एक किलो मीटर दूर ले गया। जिसकी वजह से स्कूटी में आग लग गई और देखते ही देखते ट्रक भी धू-धू कर जलने लगा। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस हादसे में स्कूटी सहित महिला जलकर खाक हो गई। महिला की पहचान पुष्पा सिंह के रूप में हुई है जो एक यूनिवर्सिटी में क्लर्क के पद पर तैनात थी। बता दें कि पूरा मामला बांदा जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र के मवई का है, जहां पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूटी सवार कृषि विश्वविद्यालय की कर्मचारी पुष्प सिंह को सामने से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर के बाद स्कूटी सवार महिला ट्रक के नीचे जा घुसी। टक्कर के बावजूद ड्राइवर ने ट्रक नहीं रोका और भगाने लगा। जिसकी वजह से स्कूटी में आग लगी और ट्रक भी जलने लगा। इस हादसे में ट्रक के नीचे फंसी पुष्पा की जलकर मौत हो गई।

Related Articles