बिच्छू डॉट कॉम:टोटल रिकॉल/यशोधरा ने भाजपाइयों को चेताया

यशोधरा राजे सिंधिया

यशोधरा ने भाजपाईयों को चेताया
देवास जिले की प्रभारी मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का देवास प्रवास के समय का एक आडियो-वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है। इसे कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी शेयर किया। इसमें वे कह रहीं हैं कि आप यह मत समझना कि शिवराज सिंह की सरकार है, लाड़ली बहना योजना है, अन्य योजनाएं चल रही हैं और हम अपने वोटर को लुभा लेंगे। आप देख लेना अधिकारी आपसे कैसे बर्ताव करते हैं। वो पहले से ही हवा सूंघ लेते हैं। अगर वो आपकी बात नहीं मान रहे हैं, तो आपको और ज्यादा काम करना पड़ेगा। आप यह मत समझो कि सारी सीटें जीत रहे हैं। मैं संकेत दे रही हूं आपको कि इस बार कांग्रेस बिल्कुल छोड़ेगी नहीं।

राजस्थान में सुलह कराएंगे नाथ  
चुनावी साल में राजस्थान में कांग्रेस की कलह को खत्म करने एक बार फिर से मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को जवाबदारी दी गई है। इसके लिए नाथ दिल्ली पहुंच गए हैं, जहां उनकी कांग्रेस नेता सचिन पायलट के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से भी मुलाकात का कार्यक्रम है। बताया जा रहा है कि वे सोनिया गांधी के बुलावे पर दिल्ली गए हैं। वहां पर उनकी राजस्थान संकट को समाप्त करने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित अन्य नेताओं से चर्चा होगी। गौरतलब है कि पिछले दो साल से राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच जबरदस्त खींचतान चल रही है। इस बार फिर एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ को पार्टी ने उन्हें यह एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

गोविंद को मिला अजेय का आर्शीवाद    
चुनावी साल में नेताओं का संत महात्माओं और भविष्य वक्ताओं के दरवाजों पर दस्तक देने का क्रम तेजी से शुरु हो गया है। खासतौर पर इन दिनों प्रदेश में आधा दर्जन संतों की कथाएं चल रही हैं। इन कथाओं में नेताओं का आना जाना लगा हुआ है। ऐसा ही एक धार्मिक कार्यक्रम चल रहा है पंडोखर धाम में। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बीते रोज नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह पहुंचे। उन्हें पंडोखर महाराज ने उन्हें गले लगाया और 2023 में उनकी जीत की भविष्यवाणी भी कर दी। उन्होंने कहा कि जब तक लहार में डॉ. गोविंद सिंह हैं, तब तक इनको कोई चुनाव नहीं हरा सकता है। उनका कहना है कि हम तो धाम में आने वाले सभी नेताओं का भला सोचते हैं। लेकिन जो पर्चे में आ जाए उसे सभी को स्वीकार करना चाहिए। इस मौके पर डॉ. गोविंद सिंह के साथ सेवड़ा विधायक घनश्याम सिंह भी मौजूद रहे।  

बीजेपी में सात नेताओं ने सिलवाए सूट
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा है कि भाजपा में एक अनार सौ बीमार की स्थिति है। चुनाव से  पहले ही भाजपा में सीएम बनने के लिए सात नेताओं ने तो सूट भी सिलवा लिए हैं। उन्होंने कहा कि शिवराज सीएम का पद छोडऩे को तैयार नहीं हैं। भूपेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव नरोत्तम मिश्रा, नरेंद्र सिंह तोमर कैलाश विजयवर्गीय और वीडी शर्मा सीएम बनने की तैयारी में हैं। वे इस फिराक में हैं कि कब मौका मिल जाए, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिलेगा। नवंबर-दिसंबर में शपथ ग्रहण कमलनाथ का होगा। उनका कहना है कि मप्र में जब-जब भाजपा की सरकार आती है, व्यवसाय ज्यादा करती है, जन सेवा कम करती है और अच्छे खासे जो लोग कांग्रेस से बीजेपी में जाते हैं, वे बिगड़ जाते हैं। अब  मंत्री गोविंद सिंह राजपूत जो  भाजपा में गए, वे व्यवसाय कर रहे हैं जन सेवा नहीं कर रहे हैं । वो खुद भी हमेशा कहते हैं कि न उन्हें कांग्रेस से मतलब है और न भाजपा से और उन्हें किस बात से मतलब है ये सबको पता है।

गिरी एसपी पर निलंबन की गाज  
हाईकोर्ट ने गैर जमानती वारंट तामील नहीं करवाए जाने के मामले में छिंदवाड़ा पुलिस अधीक्षक विनायक वर्मा को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए हैं। चीफ जस्टिस रवि विजय कुमार मलिमठ तथा जस्टिस विशाल मिश्रा ने पुलिस महानिदेशक को निर्देशित किया है कि वह छिंदवाड़ा एसपी के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही करें। पुलिस अधीक्षक वारंट तामील करवाने में अक्षम हैं, इसलिए पुलिस महानिदेशक स्वयं वारंट तामील करवाए। मामले की अगली सुनवाई 19 अप्रैल को निर्धारित की गई है। गौरतलब है कि छिंदवाड़ा स्थित तुलसी नारायण संकीर्तन मंडल की एनएचआई ने 1,254 वर्ग फीट जमीन का अधिग्रहण किया था। लेकिन, कोर्ट के आदेश के बावजूद मुआवजा राशि पूरी नहीं दी थी। जमीन अधिग्रहण करने के बावजूद भी मुआवजा प्रदान नहीं किया गया था।

Related Articles