बिच्छू डॉट कॉम: टोटल रिकॉल/दिग्विजय सिंह का फिर जागा अल्पसंख्यक प्रेम

दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह का फिर जागा अल्पसंख्यक प्रेम
कांग्रेस के बड़े चेहरे दिग्विजय सिंह का एक बार फिर से अल्पसंख्यक प्रेम जाग गया है। यही वजह है कि, उनके द्वारा एक बार फिर ऐसा ट्वीट किया गया है कि उस पर बहस शुरु हो गई है। उन्होंने हाल ही में प्रयागराज में हुई पत्थरबाजी की घटना को लेकर ट्वीट किया है , जिसमें लिखा है कि यदि आप देखें तो रामनवमी के जुलूस पर सभी प्रदेशों में घटना एक प्रकार की ही थी। जुलूस पर पत्थर फेंका गया और पत्थरबाजी शुरू। दंगा भडक़ गया। यह पत्थरबाजी कौन करता है, पता नहीं। लेकिन पकड़े जाते हैं एक ही वर्ग के निर्दोष बच्चे। उधर, इस ट्वीट पर भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने पलटवार करते हुए कहा है कि जो लोग पत्थरबाजी करते हैं और दंगे भडक़ाते हैं, इनको निर्दोष बताया है। पता नहीं दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के लोग तुष्टीकरण के लिए किस हद तक जाएंगे।

भाजपा विधायक को अपनी हत्या का डर    
भाजपा विधायक उमाकांत शर्मा एक बार फिर सुर्खियों मे हैं। इसकी वजह है उनके द्वारा एक बार फिर अपनी हत्या की आशंका सार्वजनिक रुप से जताना। बीते रोज उनके द्वारा एक बार फिर कहा गया है कि मैरे द्वारा शासन के साथ ही एसपी, कलेक्टर और प्रमुख सचिव के साथ ही अन्य बड़े स्तर पर लिखकर बताया जा चुका है कि मेरी हत्या हो सकती है। कुछ पुराने भ्रष्ट कर्मचारी-अधिकारी, बिल्डर और राजनीतिक विरोधी मुझे बदनाम कर रहे हैं। ये मुझे मारना चाहते हैं , लेकिन मेरी सुरक्षा के लिए स्थानीय पुलिस और उसके अफसर लापरवाह बने हुए हैं। जिसकी वजह से मेरी कभी भी हत्या हो सकती है। गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले शहर के ही एक व्यक्ति और विधायक के बीच हुई बातचीत का आडियो वायरल हुआ था, जिसमें व्यक्ति द्वारा विधायक को खुली चेतावनी दी जा रही थी।

मंत्री के फर्जी पत्र से ही ठग लिए छह करोड़
प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी का फर्जी पत्र और टेंडर पास होने के दस्तावेज दिखाकर एक युवक ने करोड़ों रुपए ठग लिए। यह ठगी भी माल सप्लाई देने के नाम पर की गई है। मामला कटनी का है। शहर के माधवनगर थाना क्षेत्र का एक युवक कुछ फर्मों का संचालन करता है। उसने छह माह पहले लोगों से यह कहते हुए संपर्क किया कि उसे स्वास्थ्य विभाग में दवा व उपकरणों सहित अन्य सामग्री की सप्लाई का आर्डर मिला है। जिसमें वह भागीदारी चाहता है। झांसा देने के लिए उसके द्वारा कथित तौर पर टेंडर पास होने के फर्जी दस्तावेज और स्वास्थ्य मंत्री के लेटरपैड पर लिखा फर्जी पत्र दिखाया। इस लालच में लोगों ने उसे एडवांस में राशि का भुगतान कर दिया। इसके बाद से वह लापता हो गया है। बताया जाता है उसके द्वारा आधा दर्जन  लोगों से 2.39 करोड़ रुपयों की ठगी कर ली गई है।  

प्रदेश के प्रसिद्ध कथावाचक भर रहे हैं उडऩखटोले में उड़ान
प्रदेश की धरती पर जन्मे कथावाचक अपनी ख्याति से देश-दुनिया में मध्यप्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। इनमें प्रमुख रुप से सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा और छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के संत पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री शामिल हैं। इनकी ख्याति और उन पर लोगों का भरोसा ऐसा  है कि उनके कार्यक्रम में स्वत: ही लाखों लोगों की भीड़ जुटती है। कम समय और कार्यक्रम स्थल की दूरी की वजह से अब तो उनके मानने वाले लोग उन्हें लेने के लिए लग्जरी कार की जगह हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड प्लेन भेजते हैं। इसका उदाहरण है महाराष्ट्र के नांदेड़ में आयोजित अस्पताल के लोकार्पण समारोह के लिए पंडित प्रदीप मिश्रा को लेने जहां हेलीकॉप्टर आया था तो, वहीं भोपाल में आयोजित परशुराम जयंती समारोह के लिए पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के लिए चार्टर्ड प्लेन का इंतजाम किया गया था। 

Related Articles